MP Assembly Election: कांग्रेस ने जारी किया विधानसभा के लिए प्लान, इन बिंदुओं पर लड़ा जाएगा चुनाव
Advertisement

MP Assembly Election: कांग्रेस ने जारी किया विधानसभा के लिए प्लान, इन बिंदुओं पर लड़ा जाएगा चुनाव

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले वादों का दौर जारी है. कांग्रेस (Congress) भाजपा (BJP) लगातार जनता को रिझाने की कोशिश कर रही है. इसी बीच कांग्रेस वचन पत्र समिति के अध्यक्ष ने कहा है कि कांग्रेस आठ बिंदुओं पर चुनाव लड़ेगी.

 MP Assembly Election: कांग्रेस ने जारी किया विधानसभा के लिए प्लान, इन बिंदुओं पर लड़ा जाएगा चुनाव

MP Assembly Election: आगामी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2023) को लेकर कांग्रेस (Congress)ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. प्रदेश के पूर्व सीएम और पीसीसी चीफ कमलनाथ (Kamalnath) फिर से कांग्रेस सरकार बनाने के लिए दिन रात रणनीतियां बना रहे हैं. कहीं पर बैठक तो कहीं पर पार्टी कोई न कोई सम्मेलन कर रही है. इसी बीच कांग्रेस के वचन पत्र समिति के अध्यक्ष ने बताया है कि कांग्रेस के वचन पत्र में 800 पार बिंदु होंगे लेकिन पार्टी आठ बिंदुओ पर चुनाव लड़ेगी.

ये बोले अध्यक्ष
आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर एमपी कांग्रेस के वचन पत्र समिति के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह ने  जी मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि जिस तरह से कांग्रेस ने कर्नाटक में अपने वचन पत्र में बिंदुओ को शामिल करके कांग्रेस की सरकार बनाई है कुछ उसी तरह के बिंदु एमपी कांग्रेस के वचन पत्र में शामिल किए जा सकते हैं. इसको लेकर के पार्टी और राष्ट्रीय अध्यक्ष लगातार रणनीति बना रहे हैं अब आने वाला समय तय करेगा की क्या रणनीति बनती है.

ये भी पढ़ें: Shivraj Government: चुनाव से पहले शिवराज सरकार ने लिया 25 हजार करोड़ का लोन, 5 महीने में 10वां कर्ज

कर्नाटक कांग्रेस मेनिफेस्टो
पुलिस वालों को नाईट ड्यूटी के बदले में हर महीने 5 हजार रुपये दिए जाएंगे.
भारत जोड़ो के लिए बनाई जाएगी सोशल हार्मोनी कमेटी.
आंगनवाड़ी वर्कर्स की सैलरी 11,500 से बढ़ाकर 15,000 करने का वादा.
 भ्रष्टाचार करने वालों के खिलाफ सख्त कारवाई के लिए स्पेशल कानून बनाया जाएगा.
2006 के बाद से सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम लागू की जाएगी.

इसके अलावा कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में कई बड़े वादे किए थे. ऐसे में अब अध्यक्ष के मुताबिक कुछ उसी तर्ज पर मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस अपने बिंदुओ को तैयार करेगी.

भाजपा ने किया पलटवार
कांग्रेस के इन बिंदुओं के बाद भाजपा ने कांग्रेस के उपर पलटवार किया है. पूर्व मंत्री अर्चना चिटनीस ने कहा कि 800 बिंदु क्या जनता को गुमराह करने के लिए कांग्रेस ला रही है जब गारंटी ही आधा दर्जन बिंदुओं पर कांग्रेस को देनी है तो कांग्रेस हर वर्ग को छलने में जुटी हुई है. ऐसे में गारंटी बताती है कांग्रेसी कुर्सी के लिए जनता को भ्रमित करने में जुटे हुए हैं.

Trending news