Mole Around Neck: अगर आपकी गर्दन पर मौजूद है तिल तो जानिए जीवन पर इसका क्या पड़ेगा प्रभाव
Advertisement

Mole Around Neck: अगर आपकी गर्दन पर मौजूद है तिल तो जानिए जीवन पर इसका क्या पड़ेगा प्रभाव

जिन लोगों की गर्दन के नीचे तिल होता है. वे लोग बहुत कामुक होते हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Mole Around Neck: हम जानते हैं कि शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर तिल होने के अलग-अलग मायने होते हैं. किसी स्थान पर तिल का होना शुभ होता है तो किसी स्थान पर तिल का होना अशुभ होता है. आपने कई लोगों की गर्दन पर भी तिल देखे होंगे. अगर आप भी उनमें से एक हैं तो आइए हम आपको बताते हैं कि गर्दन पर तिल होने का क्या मतलब होता है.

Moles On Body: अगर शरीर के इन 5 अंगों पर है तिल तो इसका मतलब आप हैं बहुत लकी, जीवन में रहेगा धन

गर्दन के ठीक सामने की ओर तिल 
समुद्रशास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति के गले के ठीक सामने की ओर तिल होता है. वो बहुत भाग्यशाली होते हैं. ऐसा माना जाता है कि ऐसे लोगों के जीवन में अगर मुश्किलें भी आती हैं तो वे उनका सामना बहुत आसानी से कर लेते हैं क्योंकि ऐसे में उनका भाग्य उनका साथ देता है. माना जाता है कि ऐसे लोग कला के क्षेत्र में कुछ करना चाहते हैं.

गर्दन के नीचे तिल
जिन लोगों की गर्दन के नीचे तिल होता है. वे लोग बहुत कामुक होते हैं. इनके जीवन में एक से ज्‍यादा लड़कियों या लड़कों की एंट्री होती है और इस वजह से कई बार इन लोगों को परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है. हालांकि, ऐसे लोग बहुत ज्यादा एट्रेक्टिव होते हैं. इसी वजह से इन लोगों के कई अफेयर्स होते हैं. इन लोगों की आवाज बहुत ही प्यारी और मीठी होती है. कहा जाता है कि ऐसे लोगों की शादी बहुत ही कम उम्र में हो जाती है.

गर्दन के पिछले हिस्से पर तिल 
जिन लोगों की गर्दन के पिछले हिस्से पर तिल होता है वे स्वभाव से बहुत गुस्से वाले होते हैं. ऐसे लोग छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा हो जाते हैं और अपने गुस्से की वजह से कई बार इन लोगों को बहुत नुकसान भी होता है. अगर इनको गुस्सा आता है, तो इसका मतलब है कि ये लोग बहुत करेज वाले होते हैं और किसी से डरते नहीं हैं. ऐसे लोगों को अपनी ताकत और खुद पर बहुत भरोसा होता है. इससे कई बार सफलता प्राप्त करना भी आसान हो जाता है. हालांकि ये लोग पढ़ाई में थोड़े कमजोर होते हैं.

गर्दन के ऊपर वाले हिस्से पर तिल 
जिन लोगों की गर्दन के ऊपर वाले हिस्से पर तिल होता है. वो लोग शुरू से ही काफी समझदार होते हैं. ऐसे लोगों पर सबकी नजरें होती हैं.  लोगों को भरोसा होता कि ये लोग जीवन में कुछ बड़ा करेंगे. आपको बता दें कि ये लोग अपनी लाइफ को लेकर काफी सीरियस होते हैं और ये अपनी प्लानिंग कम उम्र से ही शुरू कर देते हैं. इसलिए वह अंत में सफल होते हैं.

गर्दन के बीच में तिल 
अगर आपकी गर्दन के बीच में तिल है. इसका मतलब है कि आप दिल के बेहद साफ और आपका स्वभाव बहुत अच्छा होगा. ऐसे लोग दूसरों के साथ बहुत अच्छा व्यवहार करते हैं और उनकी बात सुनते हैं. ये लोग दूसरों की सफलता से कभी नहीं जलते. ऐसा माना जाता है कि ऐसे लोग बहुत ही शांत स्वभाव के होते हैं. साथ ही वो ऐसे लोगों से दोस्ती करते हैं जो कम बोलना पसंद करते हैं.

(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news