कोरोना संकट के बीच अब इस फ्लू से दहशत, जांच के लिए सैंपल भोपाल भेजे
Advertisement

कोरोना संकट के बीच अब इस फ्लू से दहशत, जांच के लिए सैंपल भोपाल भेजे

 जिले में करीब एक साल बाद फिर से बर्ड फ्लू की दस्तक की आशंका बनी है. जिला मुख्यालय पर एक साथ एक दिन में 33 कौवे मृत पाए गए है. अ

कोरोना संकट के बीच अब इस फ्लू से दहशत, जांच के लिए सैंपल भोपाल भेजे

आगर मालवा: जिले में करीब एक साल बाद फिर से बर्ड फ्लू की दस्तक की आशंका बनी है. जिला मुख्यालय पर एक साथ एक दिन में 33 कौवे मृत पाए गए है. अचानक बड़ी संख्या में कौओं की मौत की जानकारी लगने पर हड़कम्प मच गया. जिसके बाद नगर पालिका प्रशासन व पशु स्वास्थ्य विभाग ने मृत कौओं के सेम्पल लेकर जांच के लिए भोपाल भेजा है.

Digvijay singh के बेटे जयवर्धन की बिसाहूलाल को दो टूक, कहा ‘आंख उठाने वालों को माफ़ नहीं करते’

दरअसल आगर मालवा जिला मुख्यालय पर विभिन्न इलाकों में बड़ी संख्या में कौओं के मृत शव मिलने के बाद स्थानीय जागरूक लोगों ने इसकी सूचना नगर पालिका को दी. सूचना मिलने पर नगर पालिका के स्वच्छ्ता निरीक्षक बसन्त डुगलज मौके पर पहुंचे और मृत कौओं अमले से इक्कठा करवाया गया. साथ ही पशु स्वास्थ्य विभाग द्वारा भी जांच की जा रही है कि आखिर एक साथ इतने कौओं की मौत कैसे हुई है.

भोपाल लैब में भेजा गया
फिलहाल एक मृत कौवे का सेम्पल लेकर भोपाल लेब में जांच के लिए भेजा गया है. नपा के स्वच्छ्ता निरीक्षक के अनुसार अभी तक करीब 33 कौवे मृत अवस्था में मिले है. बाकी कई मरणासन्न हालात में भी मिले है. मृत कौओं को ट्रेचिंग ग्राउंड में गड्ढा खोदकर दफन किया जा रहा है. साथ ही बाकी इलाके की भी सर्चिंग की जा रही है. 

बिसाहूलाल के बयान से बैकफुट पर BJP! वीडी शर्मा ने मांगी माफी, CM ने कही बड़ी बात

बर्ड फ्लू के कारण मौत हुई थी
जिन इलाकों में कौवे मृत मिले है, जिला मुख्यालय के उन्हीं इलाको में गत वर्ष दिसम्बर व इस वर्ष जनवरी माह में सैकड़ो कौवे व बगुलों की मौत बर्ड फ्लू के कारण हुई थी.

WATCH LIVE TV

Trending news