MP News Live Update: मध्यप्रदेश में फसल खरीद की पंजीयन तिथि बढ़ी, बाइक की टक्कर से पलटी बस
Advertisement

MP News Live Update: मध्यप्रदेश में फसल खरीद की पंजीयन तिथि बढ़ी, बाइक की टक्कर से पलटी बस

Live MP News Today 19 May 2023: देश-दुनिया की हर बड़ी खबर के साथ मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की पल-पल की अपडेट पाने के लिए Zee MPCG ( www.zeempcg.com ) का लाइव ब्लॉग पढ़ें.

MP News Live Update: मध्यप्रदेश में फसल खरीद की पंजीयन तिथि बढ़ी, बाइक की टक्कर से पलटी बस
LIVE Blog

Live MP News Today 19 May 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि हम आपको पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहने के लिए यहां दे रहे हैं देश प्रदेश की हर ब्रेकिंग मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की तमाम खबरों पर हमारी नजर बनी रहेगी. पल-पल के अपडेट के लिए पढ़ते रहें www.zeempcg.com

19 May 2023
23:51 PM

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय सिंह ने कहा कि सिंधिया के साथ मिलकर कांग्रेस सरकार गिराने वाले को टिकट नहीं मिलेगा.

23:48 PM

MP News: चांदा घाटी की खाई में गिरी बोलेरो 8 लोग हुए घायल , 4 गंभीर. पवई पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायलों को अस्पताल लाई. प्राथमिक उपचार के बाद कटनी किया रेफर.बता दें कि देर शाम बागेश्वर धाम से दर्शन कर कटनी जिले के निवासी अपने घर जा रहे थे. तभी पन्ना जिले के पवई से लगभग 7 किलोमीटर दूर चांदा घाटी में एक बोलेरो अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई.

22:50 PM

केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ अध्यादेश लाकर दिल्ली के एलजी को शक्तियां वापस दे दी हैं।

21:27 PM

CG News: कोटा से जेसीसीजे विधायक डॉ. रेणु जोगी को इलाज के लिए ले जाया जाएगा दिल्ली. फिलहाल रायपुर के एक निजी अस्पताल में डॉ रेणु जोगी का इलाज चल रहा है. अस्पताल ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर दी जानकारी.

 

20:40 PM

MP News:शहडोल जिले के आशीर्वाद टाइल्स में आज जीएसटी की 25 सदस्यीय टीम ने छापा मारा है. 

 

19:56 PM

MP News: दमोह में विधायक का नाम बताकर नौकरी दिलाने के नाम पर युवकों से ठगी की गई है. जिसके बाद शिकायत लेकर रामबाई एसपी के पास पहुंचीं.

 

19:28 PM

 

सीहोर के भैरूंदा थाना क्षेत्र के भोपाल रोड देव माता स्कूल के पास तेज रफ्तार कार ने बाइक को टक्कर मार दी. जिससे बाइक सवार दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए, गंभीर अवस्था में दोनों युवकों को भोपाल रेफर किया गया है. दोनों घायल युवक भैरूंदा के पास ग्राम सोटिया के निवासी बताए जा रहे हैं.

19:12 PM

RBI 2000 rupee note News: 2000 रुपये के नोट को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. बता दें कि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने 2000 रुपए के नोट को वापस लेने का फैसला किया है. हालांकि, यह लीगल मुद्रा रहेगा. मिली जानकारी के मुताबिक आरबीआई ने सभी बैंकों को तत्काल प्रभाव से 2000 रुपये के बैंक नोट जारी करने से रोकने की सलाह दी है.

18:58 PM

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने आज रायसेन में भाजपा पर हमला बोला है. उन्होंने कहा की बे एक सनातनी धर्म को मानने वाले हिंदू हैं. लेकिन जिस तरह से जो लोग बजरंगवली की तुलना बजरंग दल से कर रहे हैं. उन पर मुकदमा दर्ज होना चाहिए और भारतीय जनता पार्टी को माफी मांगना चाहिए. 

 

18:40 PM

MP Crime News: खंडवा पुलिस ने एक ऐसे ठग को गिरफ्तार किया है, जो भोलेभाले लोगों को रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करता था. बताया जा रहा है कि ये व्यक्ति साल 2021 में खंडवा की एनवीडीए कॉलोनी के आतिश गोघले के साथ करीब 8.50 लाख रुपए की ठगी की. इस गैंग में शामिल दो सदस्य संदीप दास और पारुल दास पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं.

17:49 PM

Chhattisgarh News:  26 अप्रैल को हुए अरनपुर में हुए आईईडी ब्लास्ट मामले में शामिल 08 और माओवादियों को पुलिस ने किया गिरफ़्तार है. बता दें कि  आईईडी ब्लास्ट मामले में अब तक पुलिस ने तीन नाबालिग समेत कुल 17 आरोपियों को गिरफ़्तार किया है.

17:26 PM

आरबीआई ने 2000 रुपये के नोट को चलन से वापस लेने की घोषणा की है. हालांकि यह वैध मुद्रा बना रहेगा.

16:40 PM

कमलनाथ को चुनावी हिंदू बताने पर कांग्रेस का पलटवार करते हुए कहा कि मंदिर जाने के लिए बीजेपी के सर्टिफिकेट लेकर जाए? उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि कोई अपनी आस्था से मंदिर में जाता है तो उन्हें बुरा लगता है.

 

16:16 PM

बीजेपी की बैठक पर कांग्रेस का तंज, कहा- सबको पता है. बीजेपी क तीन ही काम, बैठक, भोजन और विश्राम, 18 साल से सत्ता में है और एक महीने का रो मैप बना रहे हैं इनको पता है इनकी जमीन खिसक गई है.

15:55 PM

ATS ने HUT के आतंकियों को कोर्ट में पेश किया गया है. कड़ी पुलिस सुरक्षा के बीच कोर्ट में आतंकी पेश किए गए. HUT आतंकियों के परिजन भी भोपाल कोर्ट पहुंचे.

15:53 PM

धार जिले के बाग कुक्षी रोड पर बाइक की टक्कर के बाद यात्री बस पलटी खा गई. हादसे में बाईक सवार दो लोगों की मौक़े पर ही मौत हो गई. जबकि कई यात्रियों को चोटें आई है.

15:52 PM

मध्य प्रदेश सरकार ने ग्रीष्मकालीन फसलों की खरीद के लिए पंजीकरण की तारीख 31 मई तक बढ़ा दी है. जिससे एक बार फिर शिवराज सरकार ने प्रदेश के किसानों के लिए खुशखबरी दी है.

Good News For Farmers: MP के किसानों के लिए खुशखबरी! अब फसल खरीद के लिए रजिस्ट्रेशन इसी तिथि तक होगा

 

 

15:48 PM

MLA Ranjana Sahu Accident: धमतरी से बीजेपी विधायक रंजना साहू की गाड़ी आज पलट गई, जिसकी वजह से रंजना साहू सहित पांच लोग घायल हो गए हैं. बता दें कि विधायक सहित सभी को इलाज से मैनपुर अस्पताल ले जाया गया, जहां पर उनका इलाज हो रहा है.

15:25 PM

Ujjain News: उज्जैन के माधव नगर क्षेत्र जिला कोर्ट परिसर में उस समय हड़कंप मच गया, जब एक युवक बुलेट बाइक से कोर्ट परिसर में आया और भागते हुए जज के कमरे में घुस गया. वहं जोर-जोर से चिल्लाने लगा कि ''मैं मर्डर करके आया हूं'' ये कहते हुए उसने दरवाजा लगा लिया. युवक की इस हरकत को देख वहां मौजूद वकीलों ने सूचना दी और पुलिस मौके पर पहुंची. जहां युवक को धर दबोचा.

14:39 PM

Chhattisgarh News: बिलासपुर जिले की धार्मिक नगरी रतनपुर में मानवता को शर्मसार करने का एक मामला सामने आया है. यहां के वार्ड नंबर 6 में स्थित गिरजावन हनुमान मंदिर के गेट के पास बने पब्लिक टॉयलेट के अंदर छः महीने का भ्रूण मिला है. इलाके में उस वक्त सनसनी फैल गई, जब सुबह अंदर एक पूरी तरह से विकसित हो चुका भ्रूण देखा. इसे देख हर कोई हैरान रह गया. स्थानीय लोगों की की ओर से घटना की जानकारी पुलिस को दी गई.

14:10 PM

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में आज एक दर्दनाक हादसा हो गया. बता दें कि जिले के  पखांजूर के प्रेमनगर में एक युवक अपने घर के मूनगा सब्जी के पेड़ में मूनगा तोड़ने के लिए चढ़ा हुआ था. इसी दौरान बगल से गुजरे हाई टेंशन तार की चपेट में आ गया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

13:26 PM

MP News: मध्य प्रदेश के श्योपुर में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. बता दें कि यहां के विजयपुर इलाके के उमरी कला टपरा गांव में दुल्हन को लेने पहुंची बारात में शामिल बारातियों का DJ पर नाच रहे कुछ बारातियों से कहा सुनी हो गई. इसे लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि बाराती आपस में उलझ बैठे और एक दूसरे से भिड़ गए. बारात में हुए विवाद के दौरान कुछ लोगों ने शादी में शामिल एक युवक की लाठी डंडे से पीट- पीट कर मौके पर ही बेरहमी से हत्या कर दी.

13:05 PM

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर जिला मुख्यालय में स्थित सिद्ध बाबा पहाड़ पर केदारनाथ मंदिर की तर्ज पर 1 करोड़ 75 लाख रुपए की लागत से मंदिर का निर्माण किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि मंदिर का 80 फीसदी निर्माण कार्य पूरा हो चुका है. निर्माण कार्य पूरा होने पर सूबे के मुखिया भूपेश बघेल इसका लोकार्पण करेंगे. 

12:37 PM

PBKS vs RR: आईपीएल में का रोमांच लगातार बढ़ता जा रहा है. आज का मुकाबला पंजाब किंग्स और राजस्थान रॅायल्स से होगा. ये मैच धर्मशाला स्टेडियम (Dharamshala Stadium) में खेला जाएगा.

10:21 AM

Power Cut In Bhopal Live News

शहर में आज कई इलाकों में बिजली गुल रहेगी.  कटौती 6 से 9 घंटे तक रहेगी. सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक बिजली बंद रहेगी. इसमें  भाईपुरा, हाथीखाना, गिन्नौरी रोड, कोरलवुड कॉलोनी, प्रकाश नगर, राजीव नगर, अयोध्या एक्सटेंशन, वर्धमान नगर, प्रोफेसर कॉलोनी, पुरानी विधानसभा एरिया, इंडस टाउन, हरिगंगा, कृष्णापुरम इलाके शामिल हैं. कोलार कॉलोनी, पंचशील नगर एवं आसपास के इलाकों में मेंटेनेंस का काम चल रहा है. इसके साथ  सुबह 11 से शाम 5 बजे तक  हरिनगर, न्यू सिद्धी विनायक, नीलसागर कॉलोनी, मेंडोरी, कलखेड़ा, गणेशपुरा, शक्ति परिसर, प्रार्थना सभा में लाइट बंद रहेगी. 

09:52 AM

Boy Dead In tikamgarh: टीकमगढ़ में पानी में डूबने से 14 साल के बच्चे की मौत हो गई. धार्मिक स्थल कुणडेशवर मंदिर के पास नदी में नहाते समय ये हादसा हुआ. युवक छतरपुर जिले से कुणडेशवर आया था. 

09:49 AM

Shivpuri Vulgar Dance Video Viral
शिवपुरी में अभद्र डांस का वीडियो वायरल होने पर बड़ी कार्रवाई की गई है. शिवपुरी के दो प्रभारी प्राचार्य निलंबित कर दिए गए हैं.  संभागीय आयुक्त दीपक सिंह ने कार्रवाई की है. संजीव अग्रवाल प्रभारी प्राचार्य और संगीता मांझी प्रभारी प्राचार्य को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश जारी किए. 

09:26 AM

छत्तीसगढ़ में बदल रहा मौसम
- छत्तीसगढ़ में उत्तर-पश्चिम से गरम हवाओं के आने का सिलसिला जारी
- एक दो स्थानों में गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना
- अधिकतम तापमान में वृद्धि होने की संभावना
- सबसे ज्यादा तापमान रायगढ़ में 44.6 डिग्री दर्ज किया गया है
- रायपुर में 41.6 डिग्री अधिकतम तापमान दर्ज किया गया है

 

09:09 AM

भोपाल में मिलावट मुक्त अभियान
- अशोका गार्डन और रविशंकर नगर में 7 रेस्तरां-डेयरी पर कार्रवाई
- गंदगी के बीच खाद्य सामग्री बनाते मिले इस क्षेत्र के 7 रेस्तरां-डेयरी
- दुकानों पर गंदगी मिलने पर फूड सेफ्टी एक्ट की धारा 56 के तहत मामला दर्ज
- व्यापारी पर 25 हजार रुपए से लेकर 2 लाख रुपए तक जुर्माना
- खुले सोयाबीन तेल और खुली चाय पत्ती के लिए गए सैंपल

08:40 AM

आज खत्म हो रही है HUT सदस्यों की रिमांड
- HUT के गिरफ्तार 16 सदस्यों को आज किया जाएगा अदालत में पेश
- आरोपी 10 दिन की पुलिस रिमांड पर थे
- पूछताछ के लिए रिमांड बढ़ाने की बात रख सकती है ATS
- पकड़े गए संदिग्ध आतंकियों के मामलें में टेरर फंडिंग और अन्य एंगल से हो रही जांच
- भोपाल से 10, छिंदवाड़ा से 1 और हैदराबाद से 5 सदस्यों को पकड़े थे
- अब तक पूरे मामले में 16 संदिग्ध हुए है गिरफ़्तार

08:23 AM

Bhopal News: भोपाल में आज फिर छाया रहेगा अंधेरा

- सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक
भाईपुरा, हाथीखाना, गिन्नौरी रोड, कोरलवुड कॉलोनी, प्रकाश नगर, राजीव नगर, अयोध्या एक्सटेंशन, वर्धमान नगर, प्रोफेसर कॉलोनी, पुरानी विधानसभा एरिया, इंडस टाउन, हरिगंगा, कृष्णापुरम

- सुबह 9 से शाम 6 बजे तक
कोलार कॉलोनी, पंचशील नगर एवं आसपास के इलाकों में मेंटेनेंस होगा

- सुबह 11 से शाम 5 बजे तक
हरिनगर, न्यू सिद्धी विनायक, नीलसागर कॉलोनी, मेंडोरी, कलखेड़ा, गणेशपुरा, शक्ति परिसर, प्रार्थना सभा

08:08 AM

Chhindwara Crime News: पुरानी रंजिश में खूनी संघर्ष
पुरानी रंजिश के चलते दो पक्षों में खूनी संघर्ष
अमरवाड़ा थाना अंतर्गत पौनार का मामला
संघर्ष में 17 लोग घायल, दो की हालत गंभीर
पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ मामला किया दर्ज

07:47 AM

प्रियंका गांधी का MP दौरा, तैयारियां तेज
- 12 जून को प्रियंका गांधी के होने वाले कार्यक्रम को लेकर जबलपुर में 20 मई को होंगी अहम बैठक
- जनसभा की तैयारियों को लेकर जबलपुर संभाग सहित आसपास के जिलों के वरिष्ठ कांग्रेसी बनाएंगे रणनीति
- आज की बैठक में नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह भी होंगे शामिल
- इसी सभा से होगा मध्य प्रदेश में कांग्रेस का विधानसभा चुनाव 2023 के लिए चुनावी शंखनाद

07:29 AM

MP हवाई जहाज से होगा तीर्थ दर्शन
- तीर्थ-यात्रियों को हवाई यात्रा कराने वाला देश का पहला राज्य होगा मध्य प्रदेश
- मुख्यमंत्री शिवराज 21 मई को विमान को दिखाएंगे हरी झंडी
- प्रदेश के 65 वर्ष से अधिक आयु के ऐसे वरिष्ठ नागरिक जो आयकर दाता नहीं है, होंगे लाभान्वित

07:08 AM

CG News: छत्तीसगढ़ की खबरें
- सीएम भूपेश बघेल आज अपने गृह क्षेत्र पाटन के दौरे पर जाएंगे. शाम को सीएम बैंगलुरु जाएंगे और 20 मई को कर्नाटक के नये सीएम के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे
- पीएससी की चयन सूची को लेकर आज भाजयुमो का प्रदर्शन, पीएससी दफ्तर का घेराव दोपहर 1 बजे. भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर से इकट्ठा होकर घेराव के लिए निकलेंगे भाजयुमो नेता-कार्यकर्ता 

06:51 AM

MP Weather: गर्मी के बीच बारिश का अलर्ट
- मध्य प्रदेश में जारी है बारिश का दौर
- मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट
- भोपाल समेत दतिया, मुरैना, भिंड, ग्वालियर समेत ज्यादातर जिलों में बारिश के आसार 

06:30 AM

Gold Silver Price: आज के सराफा बाजार भाव
- 24 कैरेट का स्टैंडर्ड गोल्ड 1 ग्राम- 5,978 रुपये
- 24 कैरेट का स्टैंडर्ड गोल्ड 10 ग्राम- 59,780 रुपये
- 22 कैरेट प्योर गोल्ड 1 ग्राम- 5,693 रुपये
- 22 कैरेट प्योर गोल्ड 10 ग्राम- 56,930 रुपये
- 1 ग्राम चांदी की कीमत 78.1 रुपये
- 1 किलो चांदी की कीमत 78,100 रुपये

06:17 AM

कर्नाटक के परिणाम से चिंता में बीजेपी
- कर्नाटक चुनाव के नतीजों ने बढ़ाई मध्य प्रदेश में बीजेपी की चिंता
- कार्यसमिति की बड़ी बैठक आज, सभी सदस्यों, मोर्चा अध्यक्षों को बैठक में शामिल होने के निर्देश
- प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, सीएम शिवराज, बीजेपी सांसद बैठक में होंगे शामिल

05:47 AM

कहां रहेंगे मुख्यमंत्री
मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान आज भोपाल में रहेंगे. यहां वो कुछ बैठके करने के साथ नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं.
छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल आज अपने गृह क्षेत्र पाटन के दौरे पर रहेंगे. यहीं से शाम को वो बेंगलूरू में शपथ ग्रहण समारोह के लिए जाएंगे.

Trending news