Lal kitab ke totake: लाल किताब के रामबाण उपाय, जो बदल देगी आपकी किस्मत
Advertisement

Lal kitab ke totake: लाल किताब के रामबाण उपाय, जो बदल देगी आपकी किस्मत

Lal kitab ke totake: आज हम आपको लाल किताब के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे अपनाने से आपके जीवन में आ रही सारी समस्याएं दूर हो जाएंगी. आइए जानते हैं क्या है वो उपाय?

Lal kitab ke totake: लाल किताब के रामबाण उपाय, जो बदल देगी आपकी किस्मत

नई दिल्लीः हर इंसान की इच्छा होती है कि वो सुखमय जिंदगी जिए. इसके लिए इंसान दिन-रात एक करके मेहनत करते हैं. लेकिन कभी-कभी हमारे लाख कोशिशों के बावजूद भी मेहनत का सकारात्मक परिणाम नहीं मिलता है और हमें आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ता है. ऐसे में हम अपनी किस्मत को दोष देते हैं कि हमारी किस्मत खराब है. जिसकी वजह से हमें हमारे कर्मों का सकारात्मक फल नहीं मिल रहा है. आज हम आपको लाल किताब के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिसे अपनाने से हमारी सोई हुई किस्मत जग जाती है, हमें हर कार्यों में सफलता मिलने लगती है और घर के सुख-समृद्धि में खूब तरक्की होती है. आइए जानते हैं क्या है वो उपाय?

लाल किताब के उपाय

. यदि आपका कोई कार्य लंबे समय से अटका हुआ है और लाख कोशिश के बावजूद भी नहीं हो रहा है तो आप रोजाना घर की छत पर या बालकनी में चिड़ियों के लिए दाना पानी रखें. ऐसा करने से जल्द ही आपकी सोई हुई किस्मत जग जाएगी और आपको हर कार्यों में सफलता मिलने लगेगी. 

 

. यदि आपके व्यवसाय या घर के कार्यों में बांधाएं आ रही है, या आपको बार-बार घाटे का सौदा करना पड़ रहा है तो आप नियमित परिवार के सभी सदस्यों के साथ बैठकर खाना खाएं और शनिवार के दिन नदी के बहते जल में नारियल को प्रवाहित करें, रोजाना तांबे के बर्तन से सूर्यदेव को जल अर्पित करें. ऐसा करने से कारोबार में तरक्की होना शुरु हो जाता है और परिवार के सभी सदस्यों को कार्यों में सफलता मिलने लगती है.

 

. यदि आप मेहनत करके खूब पैसा कमा रहें हैं, लेकिन पैसा आपके पास रूक नहीं रहा हैं तो घर की तिजोरी में या जहां पर आप पैसा रखते हैं, चांदी से निर्मित हाथी, और चौकड़ टुकड़ा को मां लक्ष्मी की आराधना करके रख दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और पैसों में बरकत होनी शुरू हो जाती है.

 

ये भी पढ़ेंः vastu tips: वास्तु के हिसाब से घर पर लगाएं ये पौधे, हो जाएंगे मालामाल

 

. यदि आप जिस भी कार्य में हाथ लगाते हैं उसमें बार-बार बाधाएं आ जा रही है तो मंगलवार और शनिवार के दिन धार्मिक स्थल पर जाकर गरीबों को अन्न जल और वस्त्र का दान करें. काले कुत्ते को गुड़ और रोटी नियमित खिलाएं. ऐसा करने से आपकी किस्मत खुलनी शुरु हो जाती है, और अटके हुए कार्य पूर्ण होने लगते हैं.

 

.यदि आप लड़की की शादी को लेकर परेशान हैं, लड़की के लिए शादी का रिश्ता नहीं मिल रहा है तो सोमवार के दिन कन्या स्नान करने के पश्चात आस-पास के शिवमंदिर में शिवलिंग पर “ऊं सोमेश्वराय नमः” का जाप करते हुए दूध मिले जल को चढ़ाये और वहीं मंदिर में बैठ कर रूद्राक्ष की माला से इसी मंत्र का एक माला जप करे, ऐसा नियमित 5 सोमवार को करने से शादी में आ रही रुकावटे दूर होगी और शीघ्र ही शादी तय होने की संभावना बनेगी.  

ये भी पढ़ेंः Vastu Tips: भूलकर भी न लगाएं इस तरह से झाड़ू, वरना हो सकता है नुकसान, जानिए क्या है सही तरीका?

ये भी पढ़ेंः इन 4 अक्षरों से शुरू होने वाले नाम के लोग होते हैं बेहद भाग्यशाली, जानिए वजह

disclaimer: इस लेख में दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.

LIVE TV

Trending news