Lal kitab ke totake: लाल किताब के ये 7 उपाय जो कर देंगे मालामाल
Advertisement

Lal kitab ke totake: लाल किताब के ये 7 उपाय जो कर देंगे मालामाल

हमारे जीवन में समस्याओं का आना-जाना लगा रहता है. लेकिन हर समस्याओं का कोई न कोई निदान जरुर निकलता है. ऐसे में हम आज समस्याओं के निदान के लिए लाल किताब के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे अगर दैनिक जीवन में सही तरीके से अपनाते हैं तो हमारा जीवन सुखमय होगा.

 

Lal kitab ke totake: लाल किताब के ये 7 उपाय जो कर देंगे मालामाल

शुभम शांडिल्य/नई दिल्लीः हर इंसान सुखमय जिंदगी जीने के लिए दिन-रात एक करके मेहनत करता है. इंसान की ख्वाइश होती है कि अपने परिवार की हर जरुरतों को पूरा करें. लेकिन कई बार इंसान के लाख कोशिश के बावजूद भी उनके कार्यों में सफलता नहीं मिलती है और उनके जीवन में तमाम कठिनाईयां आती है. आइए आज लाल किताब के कुछ ऐसे उपाय के बारे में जानते हैं जिसे करने से हमारे सारे कष्ट दूर हो जाते हैं, और हमारी हर ख्वाइश पूरी होती है.

लाल किताब के रामबाण उपाय

1. अगर आपके व्यवसाय या घर के कार्यों में बांधाएं आ रही है, तो आप नियमित परिवार के सभी सदस्यों के साथ बैठकर खाना खाएं और शनिवार के दिन नदी के बहती धारा में नारियल को प्रवाहित करें, रोजाना तांबे के बर्तन से सूर्यदेव को जल अर्पित करें. ऐसा करने से कारोबार में तरक्की होना शुरु हो जाता है और परिवार के सभी सदस्यों को कार्यों में सफलता मिलने लगती है.

2. अगर आप लाख कोशिशों के बावजूद भी अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में असफल हो रहे हैं या फिर कारोबार में लगातार घाटे का सौदा करना पड़ रहा है तो शुक्रवार के दिन आंटे और चीनी की रोटी बनाकर कौवों को खिलाएं. ऐसा करने से आपकी किस्मत साथ देना शुरु कर देती है और कार्य में आ रही बाधांए दूर होती है.

3. अगर परिवार को कोई सदस्य बीमार है, तमाम इलाज के बाद भी उसकी बीमारी ठीक नहीं हो रही है दवाईयां काम नहीं कर रही है तो रविवार के दिन तांबे का एक टूकड़ा लें और इसे पवित्र जगह पर गाड़ दें, ऐसा करने से दवाईयां काम करने लगती है और रोगी जल्द ही स्वस्थ्य हो जाता है. ध्यान रहें डॉक्टरों से परामर्श लेना न भूलें.

ये भी पढ़ेंः सपने में दिखती है ये चीजें तो चमकने वाली है किस्मत, जानिए सपनों का मतलब

4. अगर आप खूब पैसा कमा रहें हैं लेकिन बचत नहीं कर पा रहे हैं तो घर की तिजोरी में चांदी से निर्मित हाथी, और चौकड़ टुकड़ा को मां लक्ष्मी की आराधना करते हुए रख दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और अनावश्यक खर्चों में कमी आती है.

5. अगर आप पर कर्ज का बोझ लगातार बढ़ता जा रहा है, और आप आर्थिक रुप से परेशान हैं तो हर रोज सुबह कोए को दाना खिलाएं, रात को सोते वक्त बेड के नीचे किसी पात्र में जौं रख दें सुबह उठकर उस जौ को जरुरत मंद को बांट दें, ऐसा करने से जल्द ही कर्ज से छुटकारा मिलता है और आर्थिक स्थिति में सुधार होती है.

ये भी पढ़ेंः वास्तु के हिसाब से घर में रखें ये 7 चीजें, सोने की तरह चमक जाएगी किस्मत

6. अगर आप दिन रात मेहनत करने के बावजूद भी मनमुताबिक पैसा नहीं कमा रहे हैं तो शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के सामने सोने के आभूषण रख कर उनकी आराधना करते हुए कनकधारा स्त्रोत का पाठ करें. घर से कार्य पर जाते वक्त केसर का तिलक लगाकर जाएं. ऐसा नियमित करने से रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

7. अगर आप जिस भी कार्य में हाथ लगाते हैं उसमें सफलता नहीं मिलती है, आपका बना हुआ कार्य भी बिगड़ जाता है. तो मंगलवार और शनिवार के दिन धार्मिक स्थल पर जाकर गरीबों को अन्न जल और वस्त्र का दान करें और काले कुत्ते गुड़ और रोटी नियमित खिलाएं. ऐसा करने से आपकी किस्मत खुलनी शुरु हो जाती है, और अटके हुए कार्य पूर्ण होने लगते हैं.

ये भी पढ़ेंः भूलकर भी न करें दूसरों की इन 7 चीजों का इस्तेमाल, नहीं तो हो सकते हैं कंगाल

ये भी पढ़ेंः शरीर के इस अंग पर तिल वाले होते हैं धनवान, जानिए तिल का महत्व

disclamer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और लाल किताब में दी गई जानकारी पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले विशेषज्ञ से सलाह लें, zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.

LIVE TV

Trending news