Lal Kitab Upay: लाल किताब के उस उपाय से दूर होंगे सारे दुख, सिर्फ कर लें ये काम
Advertisement

Lal Kitab Upay: लाल किताब के उस उपाय से दूर होंगे सारे दुख, सिर्फ कर लें ये काम

Lal Kitab Ke Upay: आज हम आपको लाल किताब के कुछ ऐसे चमत्कारी उपाय बता रहे हैं, जिसे करने से आपके कार्यों में आ रही बाधा समाप्त हो जाएगी और आपको हर कार्यों में सफलता मिलनी शुरू हो जाएगी. आइए जानते हैं क्या है वो उपाय?

Lal Kitab Upay: लाल किताब के उस उपाय से दूर होंगे सारे दुख, सिर्फ कर लें ये काम

Lal Kitab Ke Totke: हम सभी की चाहत होती है कि हम सुखमय जिदंगी जिए. हमें जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं महसूस हो, इसके लिए हम दिन रात एक करके मेहनत करते हैं. लेकिन कभी-कभी हमें लाख मेहनत करने के बावजूद भी उस कार्यों में सफलता नहीं मिलती है. हालांकि वहीं कुछ लोग थोड़ी सी कोशिश करने में कार्यों में ही सफलता पा लेते हैं और सुखमय जिदंगी जीते हैं. ऐसे में आज हम आपको लाल किताब (lal kitab remedies)  के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे करने से आपके कार्यों में आ रही सारी बाधाएं समाप्त हो जाएंगी और आपको हर कार्यों में सफलता (Success) मिलनी शुरू हो जाएगी. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में...

लाल किताब के उपाय 

. अगर आपके लाख मेहनत करने बाद भी आपके कार्यों में रुकावट आ रही है तो आप प्रतिदिन सुबह-शाम काले कुत्ते को गुड़ और रोटी खिलाएं. साथ ही जरूरतमंदो को जरूरत की चीजें दान करें. ऐसा करने से आपकी सोई हुई किस्मत उठ सकती है और आपकी कार्यों में आ रही बाधा समाप्त हो जाएगी.

. अगर आपको जीवन में आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है तो शुक्रवार के दिन लक्ष्मी जी के सामने सोने-चांदी के जेवर चढ़ाकर विधि विधान से पूजा करें. साथ ही प्रतिदिन सुबस स्नान करने के बाद कनकधारा स्त्रोत का पाठ करें. आप जब भी घर से बाहर  जाएं तो केसर का तिलक लगाकर निकले. ऐसा करने से आपके जीवन में आ रही आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलनी शुरू हो जाएगी और तरक्की के रास्ते खुल जाएंगे.

. अगर आपके लाख पैसा कमाने के बाद भी आपके पास पैसा नहीं टिक रहा है और आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में जाकर सुंदरकांड का पाठ करें. साथ ही बुंदी का लड्डू चढ़ाकर गरीबों में बांट दें. ऐसा करने से हनुमान जी की कृपा प्राप्त होती है और आर्थिक स्थिति में तरक्की होने लगती है.

. अगर आपके कार्यों में बार-बार बांधा आ रही है , तो काली गाय को हरा चारा खिलाएं. आप प्रतिदिन सुबह घर की बालकनी में या छत पर चिड़ियों के लिए दाना पानी रखें. ऐसा करने से आपके कार्यों में आ रही बाधा समाप्त हो जाएगी और आपको हर कार्यों में सफलता मिलनी शुरू हो जाएगी.

ये भी पढ़ेंः Vastu Tips: बाथरुम में कभी न करें ये गलतियां, नहीं तो हो सकते हैं कंगाल

(disclaimer: इस लेख में दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले विशेषज्ञ से सलाह अवश्य लें. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

LIVE TV

Trending news