Lal Kitab Totke: अगर पति-पत्नी में बार-बार होता है झगड़ा तो लाल किताब के ये टोटके दूर कर सकते हैं कलह
Advertisement

Lal Kitab Totke: अगर पति-पत्नी में बार-बार होता है झगड़ा तो लाल किताब के ये टोटके दूर कर सकते हैं कलह

Lal Kitab Remedies For Relationship: अगर आपके रिश्ते में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है और आप अक्सर अपने पार्टनर से झगड़ते रहते हैं तो बता दें कि लाल किताब के कुछ टोटकों से आप अपनी शादीशुदा जिंदगी को बेहद खुशहाल बना सकते हैं.

 

Lal Kitab Remedies For Relationship

Lal Kitab Totke: पति-पत्नी के बीच झगड़ा होना आम बात है और अक्सर वैवाहिक जीवन में कई बार पति-पत्नी एक-दूसरे से नाराज हो जाते हैं. हालांकि, कुछ समय बाद वो सब कुछ भूलकर एक-दूसरे के प्यार में पड़ जाते हैं, लेकिन कई बार स्थिति ज्‍यादा खराब हो जाती है और कुछ कपल्स ऐसे भी होते हैं जो अक्सर बिना वजह झगड़ते रहते हैं. अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ हो रहा है तो हो सकता है कि किसी दोष की वजह से आपको ये सब देखना पड़ रहा है. बता दें कि लाल किताब के कुछ टोटकों से आप अपनी शादीशुदा जिंदगी को बेहद सुखी बना सकते हैं और साथ ही आपके जीवन में कोई भी झगड़ा नहीं होगा.

करें भगवान गणेश की पूजा
ऐसा कहा जाता है कि जो लोग भगवान गणेश की पूजा करते हैं. उनके दांपत्य जीवन में खुशियां आती हैं. इसलिए यदि आप चाहते हैं कि आपका वैवाहिक जीवन अच्छा रहे और उसमें कोई झगड़ा न हो तो आपको भगवान गणेश और शक्ति की पूजा करनी चाहिए, ऐसा करने से आपको शीघ्र ही लाभ की प्राप्ति होगी.

Vastu Tips: बहुत ज्यादा कर्ज से हैं परेशान तो आजमाएं ये वास्तु टिप्स, मिलेगी राहत

पूर्व दिशा में तकिया रखें
आपके जीवन में झगड़े आपके सोने के समय तकिया रखने की दिशा के कारण भी हो सकते हैं. लाल किताब में कहा गया है कि सोते समय सिर के नीचे पूर्व दिशा में तकिया रखना चाहिए और ऐसा करना बहुत अच्छा माना जाता है.

चीटियों को डालें चीनी
हिंदू धर्म में पशु प्रेम को बहुत महत्व दिया गया है. जानवरों के प्यार के कारण लोग गाय को रोटी खिलाते हैं. अगर आप चाहते हैं कि आपका वैवाहिक जीवन बहुत अच्छा रहे तो आप चीटियों को चीनी डाल सकते हैं. कहते हैं चींटियों को चीनी देने से दांपत्य जीवन में खुशहाली आती है.

हनुमान जी का करें जाप 
हनुमान जी हर समस्या को हर लेते हैं, इसलिए उन्हें संकटमोचन कहा जाता है. यदि आप अपने वैवाहिक जीवन को ठीक करना चाहते हैं तो भोजपत्र में लाल कलम से पति का नाम और "हनुमंते नमः" लिखकर 21 बार जाप करें. साथ ही भोजपत्र को शहद में बंद करके घर के किसी ऐसे कोने में रख दें जहां किसी की नजर न पड़े. इससे आपको निश्चित ही लाभ मिलेगा.

(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news