स्वास्थ्य को लेकर रहते हैं परेशान, तो अपनाए लाल किताब के ये आसान उपाय
Advertisement

स्वास्थ्य को लेकर रहते हैं परेशान, तो अपनाए लाल किताब के ये आसान उपाय

हमारे साथ कुछ लोग ऐसी बीमारियों से पीड़ित रहते हैं जो लाइलाज होती है यानी उसका इलाज कराना नामुमकिन होता है. आज हम आपको ऐसी ही बीमारियों के बारे में लाल किताब के कुछ आसान उपाय बता रहे हैं जिसे अपनाने से बीमारियां से पीछा छूट सकता है.

 

स्वास्थ्य को लेकर रहते हैं परेशान, तो अपनाए लाल किताब के ये आसान उपाय

शुभम शांडिल्य/नई दिल्लीः हम में से ज्यादात्तर लोग स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से परेशान रहते हैं, कई बार लोग डॉक्टर बदल-बदल कर इलाज कराकर थक जाते हैं, लेकिन बीमारियां उनका पीछा नहीं छोड़ती है. आज हम आपको बताने जा रहें है लाल किताब के कुछ ऐसे आसान उपाय जिसे दैनिक जीवन में अपनाने से स्वास्थ्य संबंधी सारी समस्याएं दूर हो सकती है. आइए जानते हैं क्या है वो उपाय जिसे करने से बीमारियां शरीर से मीलों दूर भाग जाती है.

. यदि आप किसी गंभीर बीमारी से ग्रसित हैं, और बार-बार इलाज कराने के बाद भी बीमारियों से पीछा नहीं छूट रहा है तो काले और सफेद रंग के दो रंगी कंबल को शनिवार के दिन धार्मिक स्थल पर अपने शरीर पर 21 बार घूमाकर दान कर दें. ऐसा नियमित 5 शनिवार करने से बीमारियों से निजात मिलने लगेगा.
 
. यदि आप टायफाइड जैसी समस्याओं से परेशान रहते हैं तो प्रतिदिन सुबह हरे नारियल का पानी पिएं ऐसा करने से जल्द ही टायफाइड रोग ठीक होने लगता है.

. यदि घर में किसी बच्चे का तबियत बार-बार खराब हो रहा है तो मंगलवार के दिन गाय का कच्चा दूध 11 बार बच्चें के ऊपर घुमाकर काले कुत्ते को शाम को दे देना चाहिए ऐसा करने से बच्चे की तबियत ठीक हो जाती है.

. अगर आप ब्लड प्रेशर की समस्या से ग्रसित हैं और खुद को तनाव ग्रसित महसूस करते हैं तो रविवार की शाम को गाय का दूध अपने सोने वाले बेड के पास पात्र में रख दें और सोमवार की सुबह उठकर इसे पीपल की जड़ में डाल दें. ऐसा लगातार 7 रविवार करने से आप डिप्रेशन जैसी समस्याओं से निजात पा सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः 30 अप्रैल को लग रहा साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन चार राशि वालों को रहना होगा सावधान

. यदि आप बुखार से पीड़ित हैं और आपका बुखार उतर नहीं रहा है तो शनिवार और मंगलवार के दिन धार्मिक स्थल पर जाकर जरूरत मंदो को भोजन और वस्त्र दान करें. ऐसा करने से वो आशीर्वाद देते हैं, आपका शरीर स्वस्थ्य होता है.

. यदि घर में किसी छोटे बच्चे की तबियत बार-बार खराब हो रही है तो शनिवार के दिन काला धागा लेकर उसमें सात गांठे बांध दें, और उसे लेकर 108 बार ऊँ नमो भगवते वासुदेवाय मंत्र का जाप करने के बाद बच्चे के गले में पहना दें. ऐसा करने से बच्चे का स्वास्थ्य ठीक होने लगता है.

ये भी पढ़ेंः 30 अप्रैल को लगेगा सूर्य ग्रहण, भारत में नहीं देगा दिखाई, जानिए कहां लगेगा सूतक

. यदि आप सिरदर्द या माईग्रेन से पीड़ित हैं तो प्रत्येक दिन सुबह सुर्योदय के पहले उठें और सूर्य की पहली किरण को अपनी आंख से देखे. रोजाना प्रातः काल स्नान के बाद सूर्य को जल अर्पित करें ऐसा नियमित करने से आपको माइग्रेन जैसी समस्याओं से निजात मिल सकती है.

disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और लाल किताब पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले विशेषज्ञ से सलाह लें. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है. 

ये भी पढ़ेंः वास्तु के हिसाब से घर के किचन में रखें सामान, नहीं तो हो सकते हैं परेशान

ये भी पढ़ेंः लाल किताब के किस्मत बदलने वाले रामबाण उपाय, जानिए कब, क्या और कैसे करना है?

WATCH LIVE TV

Trending news