मुस्लिम सरपंच की जीत के बाद लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे! फर्जी साबित हुआ वीडियो
Advertisement

मुस्लिम सरपंच की जीत के बाद लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे! फर्जी साबित हुआ वीडियो

कटनी में सरपंच चुनाव में जीत के बाद पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने वाला वीडियो फर्जी साबित हुआ है. पुलिस की जांच में सामने आया की वीडियो पूरी करह से फर्जी है.

मुस्लिम सरपंच की जीत के बाद लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे! फर्जी साबित हुआ वीडियो

कटनी: जिले के चाका ग्राम पंचायत चुनाव में सरपंच की जीत के बाद पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने वाला वीडियो सामने आया, जिसकी पुष्टि नहीं हो सकी है. जांच में वीडियो फर्जी पाया गया है. दरअसल, कटनी के चाका ग्राम पंचायत में सरपंच पद के लिए हुए चुनाव में मतदान के बाद उम्मीदवार रहीशा वाजिद खान जीत गईं. दावा किया गया कि जीत के बाद रहीशा वाजिद खान अपने घर पहुंची. जहां मौजूद कार्यकर्ताओं ने वाजिद भाई जिंदाबाद के नारे लगाए और कुछ लोगों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए. 

कई लोग कुथला थाने में हो गए जमा 
जीत के बाद पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा. हालांकि परिवार का दावा है कि वीडियो फेक है. बूम लाइव जैसे कई प्राइवेट फेक्ट चेकर ने भी दावा किया कि वीडिया गलत है. मामले पर जी के रिपोर्टर ने भी यही पाया कि वीडियो गलत है. बता दें कि शहर से सटे ग्राम पंचायत चाका में सरपंच पद की जीत के बाद अचानक पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने की बात सामने आई, जिसकी पुलिस में शिकायत भी की गई. इस मामले को लेकर स्थानीय लोगों का कहना है कि इस वीडियो की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए.  

परिवार ने दी सफाई
व‍िजयी प्रत्याशी के पत‍ि ने भी व‍िवाद‍ित नारे लगने पर सफाई दी है. व‍िजयी प्रत्‍याशी के पत‍ि वाज‍िद खान ने कहा क‍ि सोशल मीड‍िया पर विवादित  नारे को लेकर जो वीड‍ियो वायरल हो रहा है, उसकी न‍िष्‍पक्ष जांच की जाए. नारे पर व‍िवाद से उन्‍होंने अपनी जान को खतरा बताया और प्रशासन से सुरक्षा की मांग की है. वाजिद खान ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि कुछ लोग राजनीतिक दुश्मनी निभा रहे हैं.  हमारे परिवार को षड्यंत्र करके फंसाया जा रहा है. 

पुलिस की जांच में सामने आया सच
वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस क पास मामले की शिकायत पहुंची थी. इसकी जांच में ये पाया गया की वीडियो पूरी तरह से फर्जी है. इसमें कोई सच्चाई नहीं है. कथित वीडियो असामाजिक तत्वों ने वायरल किया था.

जांच के बाद की जाएगी कड़ी कार्रवाई 
मामले में आरोप है कि विजयी उम्मीदवार रहीसा बेगम के समर्थकों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए. वहीं इस मामले पर सीएसपी विजय प्रताप सिंह ने बताया कि गांव चाका के सचिन परौहा और करीब 30 से 40 लोग आए थे और उन्होंने शिकायत की थी कि सरपंच के चुनाव में रहीसा वाजिद खान की जीत के बाद पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए और ये रहीसा के समर्थन से हुआ है. पुलिस ने कहा है कि इसकी जांच जारी है.

Trending news