पानी की किल्लत पर सियासत, कांग्रेस ने प्रदर्शन कर दी उग्र आंदोलन की चेतावनी
Advertisement

पानी की किल्लत पर सियासत, कांग्रेस ने प्रदर्शन कर दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

कटनी में पानी की समस्या को लेकर आज कांग्रेस ने नगर निगम का घेराव किया. साथ ही चेतावनी दी कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो शहर में एक उग्र आंदोलन किया जाएगा.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नगर निगम का घेराव किया

नितिन चावरे/कटनी: जिले में पानी की समस्या को लेकर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने आज कटनी (Katni) नगर निगम का घेराव किया. कार्यकर्ताओं ने प्रशासन से पानी की समस्या को दूर करने की मांग की और साथ ही कहा कि अगर उनकी मांगे पूरी नहीं हुई तो वो पानी की किल्लत को लेकर शहर में एक बड़ा आंदोलन करेंगे. पानी की कमी को दूर करने को लेकर नगर निगम का घेराव करने पहुंचे हजारों लोगों को रोकने के लिए नगर निगम प्रशासन ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया. साथ ही प्रदर्शन कर रहे लोगों को आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द उनकी समस्या का निराकरण किया जाएगा.

कटनी में BJP ने तोड़ी परंपरा, सफाई मित्रों को मुख्य अतिथि की कुर्सी पर बैठा दिया सम्मान 

नगर निगम की कमिश्नर ने दिया निराकरण का आश्वासन
यह प्रदर्शन शहर में लोगों को हो रही पानी की किल्लत के चलते किया गया. हजारों की तादाद में कांग्रेस पार्षद राजेश जाटव के नेतृत्‍व में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नगर निगम कार्यालय का घेराव किया. विरोध-प्रदर्शन के दौरान नगर निगम के गेट पर मटके भी फोड़े गए. नगर निगम के गेट के पास मौजूद पुलिस-बल ने उन्हें गेट से दूर रखने की लाख कोशिश की और जब भीड़ वहां से नहीं हटी तो पानी की मांग करने पहुंचे लोगों पर नगर निगम ने वाटर कैनन का ही इस्तेमाल कर उन्हें भगाने की कोशिश की. अंत में प्रदर्शन कर रहे पार्षद राजेश जाटव, कार्यकर्ताओं व लोगों ने गेट तोड़ नगर निगम में घुस गए. तब जाकर नगर निगम की कमिश्नर प्रदर्शन कर रहे लोगों से मिलीं और उनकी बात सुनते हुए समस्याओं का जल्द से जल्द निराकरण करने का आश्वासन दिया. 

WATCH Viral Video

शहर में एक उग्र आंदोलन किया जाएगा
कार्यकर्ताओं और लोगों का कहना है कि अगर पानी की समस्या का जल्‍द कोई हल नहीं निकला तो एक उग्र आंदोलन किया जाएगा. प्रदर्शन में शामिल हुए कई लोगों ने पानी की समस्या की शिकायत की. उनका कहना था कि उनके इलाके में कई बार कई दिनों तक पानी नहीं आता और ऐसे में उन्‍हें बहुत ज्यादा परेशानी होती है. गौरतलब है कि गर्मी का मौसम आते ही जिले में पानी की समस्या शुरू हो जाती है. मार्च का महीना आने के बाद कटनी नदी भी सूखने लगती है और जिसके कारण पानी की आपूर्ति शहर की कई कॉलोनियों में पूरी नहीं हो पाती.  

WATCH LIVE TV

Trending news