जबलपुर NIA Raid: छापेमारी में मिला कारतूसों का जखीरा, 3 के खिलाफ FIR, गृह मंत्री ने दी चेतावनी
Advertisement

जबलपुर NIA Raid: छापेमारी में मिला कारतूसों का जखीरा, 3 के खिलाफ FIR, गृह मंत्री ने दी चेतावनी

Jabalpur NIA Raid: जबलपुर में एडवोकेट अहादुल्ला उस्मानी के घर पर हुई NIA की रेड में बड़ा खुलासा हुआ है.  NIA और ATS टीम ने एक साथ दबिश देते हुए छापेमारी के दौरान अधिवक्ता अहादुल्ला उस्मानी के घर से कारतूसों का जखीरा बरामद किया है. इस मामले पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान भी सामने आया है. 

जबलपुर NIA Raid: छापेमारी में मिला कारतूसों का जखीरा, 3 के खिलाफ FIR, गृह मंत्री ने दी चेतावनी

अजय दुबे/जबलपुर: जबलपुर में NIA और ATS की संयुक्त रेड के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. NIA द्वारा अधिक्क्ता अहादुल्ला उस्मानी के ठिकाने पर रेड के दौरान टीम को उस्मानी के घर से कारतूसों का जखीरा मिला है. टीम ने स्टोर रूम में छुपाकर रखे गए 64 जिंदा कारतूस जब्त किए हैं. इसके अलावा कार्रवाई पर हुए बड़े खुलासे को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि किसी भी आतंकी सोच को मध्य प्रदेश में सिर उठाने नहीं दिया जाएगा. 

एडवोकेट अहादुल्ला उस्मानी समेत 3 के खिलाफ FIR
NIA के छापे में अधिवक्ता अहादुल्ला उस्मानी के घर से कारतूसों का जखीरा मिलने के बाद अधिक्क्ता अहादुल्ला उस्मानी, पुत्र अरहम उस्मानी और भाई अमानउल्ला के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. इनके खिलाफ NIA को रोकने और कार्रवाई के दौरान बाधा उत्पन्न करने का भी आरोप है. उस्मानी परिवार ने कार्रवाई के दौरान NIA की टीम को घर में घुसने नहीं दिया था. ऐसे में जबलपुर की ओमती थाना पुलिस ने  शासकीय कार्य में बाधा सहित अन्य धाराओं के तहत शिकायत दर्ज की है. 

गृह मंत्री ने दी चेतावनी 
इस मामले पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि MP में ATS और NIA का जॉइंट ऑपरेशन था. तीन आरोपी जो गिरफ्तार हुए हैं, वे ISIS के लिए काम करते थे. यह अलग विषय और वकील का अलग विषय है. वकील के घर से जिंदा कारतूस मिले थे. मामले में कई चीजें सामने आईं हैं. धीरे-धीरे परतें खुलेंगे. इस मामले पर ज्यादा नहीं बोला जा सकता है, लेकिन लगातार एमपी में कार्रवाई हो रही है. कई एंगल सामने आए हैं, जिनकी जांच की जा रही है. JMB, HUT ,ISIS पर कार्रवाई हो रही है. ध्यान रखें किसी भी आतंकी सोच को मध्य प्रदेश में सिर उठाने नहीं दिया जाएगा. 

 

ये भी पढ़ें- जबलपुर NIA Raid पर बड़ा खुलासा, ISIS से जुड़ें हैं तार, तबाही फैलाने का बना रहे थे ये प्लान

बता दें कि जबलपुर में NIA की रेड के दौरान तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था, जिनका ISIS कनेक्शन सामने आया है. आरोपी सैयद ममूर अली, मोहम्मद आदिल खान और मोहम्मद शाहिद ने भारत में हिंसक जिहाद को अंजाम देने के लिए स्थानीय संगठन बनाने की योजना बनाई गई थी.

Trending news