Indore Crime News: महिला प्राचार्य पर पेट्रोल डालकर लगाई आग, फिर आत्महत्या करने भागा आरोपी; क्या है मार्कशीट विवाद?
Advertisement

Indore Crime News: महिला प्राचार्य पर पेट्रोल डालकर लगाई आग, फिर आत्महत्या करने भागा आरोपी; क्या है मार्कशीट विवाद?

Indore Crime News: मध्य प्रदेश के इंदौर में मार्कशीट (marksheet) नहीं मिलने पर एक पूर्व छात्र ने महिला प्राचार्य पर पेट्रोल डालर जिंदा जलाने (student set fire on female principal) की कोशिश की. इतना ही नहीं उसने वारदात को अंजाम देने के बाद खुद आत्महत्या करने के लिए झरने के पास पहुंच गया. आरोप छात्र को गिरफ्तार कर लिया गया है. जानिए क्या है पूरा मामला?

Indore Crime News: महिला प्राचार्य पर पेट्रोल डालकर लगाई आग, फिर आत्महत्या करने भागा आरोपी; क्या है मार्कशीट विवाद?

Indore Crime News: इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में मार्कशीट विवाद (marksheet) पर एक प्राइवेट कॉलेज की महिला प्रिंसिपल को पूर्व छात्र ने पेट्रोल डालकर आग के हवाले (student set fire on female principal) कर दिया. इसके बाद वो खुद आत्महत्या करने के लिए झरने के पास पहुंच गया. जहां से पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. आनन-फानन में लेडी टीचर को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है. घटना के बाद शिक्षाविदों ने भी कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

पेट्रोल डालकर लगाई आग
जानकारी के मुताबिक, सोमवार को शाम 4 बजे के आसपास बीएम कालेज की प्राचार्य विमुक्ता घर जाने के लिए निकली थीं. वे पार्किंग में बेलपत्र तोड़ रही थीं तभी पूर्व छात्र आशुतोष डिब्बे में पेट्रोल लेकर आया और उन पर छिड़क दिया. विमुक्ता कुछ समझ पातीं, इससे पहले उसने आग लगा दी. वारदात में आशुतोष भी आग की चपेट में आया और उसका हाथ और सीना झुलस गया.

Weight Loss Tips: पैदल चलने से भी वजन होता है कम, जानिए वजन घटाने के आसान तरीके

आत्म हत्या करने भाग गया था आरोपी
आरोपी आशुतोष श्रीवास्तव नागदा, उज्जैन का रहने वाला है. प्राचार्य को जलाने के बाद वो तिंछा फाल चला गया था. जहां वो आत्महत्या करने की कोशिश कर रहा था. हालांकि, यहां मौजूद चौकीदार ने उसे देख लिया और 100 पर फोन कर सूचना दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और थाने ले आए.

क्या है मार्कशीट विवाद?
आरोपी आशुतोष ने बताया कि वह 7वें सेमेस्टर में फेल हो गया था. बाद में उसने सातवें और आठवें सेमेस्टर दोनों की परीक्षा साथ में दी. इनका परिणाम जुलाई 2022 में आ गया था, लेकिन बार-बार कालेज जाने के बाद भी मार्कशीट नहीं मिल रही थी. वो इसी बात को लेकर गुस्से में था.

ये भी पढ़ें: महिला ने कुबेरेश्वर धाम समिति पर लगाए आरोप, बोली- 10 मिनट में मांगे 50,000 रुपये

शिक्षाविदों ने की कार्रवाई की मांग
घटना के बाद शहर के जाने माने शिक्षाविदों का रिएक्शन आया है. डीएवीवी इंदौर की कुलपति रेणु जैन, पूर्व कुलपति नरेंद्र धाकड़, अशासकीय प्राचार्य संघ के अध्यक्ष राजीव झालानी, शिक्षाविद डॉ. मंगल मिश्रा ने आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है और मामले को गंभीर बताया है.

Trending news