अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर मनेगा ग्वालियर गौरव दिवस, सीएम शिवराज ने दिए ये निर्देश
Advertisement

अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर मनेगा ग्वालियर गौरव दिवस, सीएम शिवराज ने दिए ये निर्देश

देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) का जन्म 25 दिसंबर, 1924 को मध्‍य प्रदेश के ग्‍वालियर में हुआ था.

अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर मनेगा ग्वालियर गौरव दिवस, सीएम शिवराज ने दिए ये निर्देश

नई दिल्ली: देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) का जन्म 25 दिसंबर, 1924 को मध्‍य प्रदेश के ग्‍वालियर में हुआ था. कवि, राजनेता के तौर पर वाजपेयी ने राजनीति में सफलता हासिल की तो जनसंघ से बीजेपी और फिर देश के पीएम के तौर पर उनका ऐसा सफर रहा है, जिसकी आज कई मिसालें दी जाती है. वहीं उनके जन्मदिन पर ग्वालियर में गौरव दिवस (Gwalior gaurav Divas)  मनाने की तैयारी तेज हो गई है. सीएम शिवराज के निर्देश के बाद प्रशासन तैयारियों में जुट गया है. वहीं सीएम शिवराज ने ग्वालियरवासियों से अपील की है कि 25 दिसंबर को सभी अपने घरों में दीपक जलाकर रोशनी करे.

25 दिसंबर को मनेगा ग्वालियर गौरव दिवस
गौरतलब है कि भारत के पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन 25 दिसंबर को पूरे देश में सुशासन दिवस के रुप में मनाया जाता है कि लेकिन पिछले दिनों तय हुआ कि उनका जन्मदिन ग्वालियर गौरव दिवस के रुप में मनाया जाएगा. इसे लेकर अब पूरे शहर को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है.. वहीं शहर में कई कार्यक्रम भी किए जाएंगे.

सीएम शिवराज के निर्देश 
अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार रात ही अपने सीएम हाउस से वीडियो क्रांफेस के जरिए ग्वालियर प्रशासन से बात की. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि ग्वालियर गौरव दिवस अच्छी तरह से और पूरे भव्य तरीके से आयोजित हो.

घरों के बाहर जलाएं दीपक 
सीएम शिवराज ने ग्वालियरवासियों से अपील की है कि पूर्व प्रधानमंत्री व ग्वालियर के लाड़ते सपूत भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर 25 दिसंबर को ग्वालियरवासी अपने घरों पर रोशनी करें और दीपक जलाएं. वो सिर्फ ग्वालियर नहीं पूरे देश के लाड़ले औऱ आदर्श नेता है. 

Trending news