Evening Vastu: शाम के समय भूलकर भी न करें ये 5 काम, वरना हो जाएंगे बर्बाद! जानें उपाय
Advertisement

Evening Vastu: शाम के समय भूलकर भी न करें ये 5 काम, वरना हो जाएंगे बर्बाद! जानें उपाय

Evening Vastu: शास्त्रों में ऐसे कई कामों के बारे में वर्णन किया है, जिन्हें समय के अनुसार ही करना ठीक है. आज हम बात करेंगे शाम के समय परहेज करने वाले कुछ ऐसे क्रिया कलापों के बारे में जिन्हें करने से परहेज करना चाहिए. ऐसा न करने से आप पर बुरा प्रभाव पड़ेगा.

Evening Vastu: शाम के समय भूलकर भी न करें ये 5 काम, वरना हो जाएंगे बर्बाद! जानें उपाय

Evening Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में भी मानव जीवन से जुड़े सभी पहलुओं के बारे में बताया गया है. इसमें सूर्योदय से लेकर सूर्यास्त तक की पूरी दिनचर्या बताई गई है. इसके विपरीत कार्य करने से जीवन पर बुरा प्रभाव पड़ता है. इसके साथ ही आपको आर्थिक स्थिती बिगड़ सकती है और आपके स्वास्थ्य पर भी बुरा असर हो सकता है, जिस कारण पूरा परिवार परेशान होगा. आज हम आपको ऐसे ही कुछ कामों के बारे में बताएंगे जिन्हें शाम को नहीं करना चाहिए.

घर के दरवाजे बंद न करें
शाम के समय घर के जरवाजे बंद नहीं करना चाहिए. ऐसी मान्यता है कि इस समय मां लक्ष्मी का घर में प्रवेश होता है. अगर दरवाजे बंद हुए तो माता आपके घर में नहीं आएगी. इसलिए मां लक्ष्मी के लिए द्वार खोलकर रखें.

ये भी पढ़ें: दूसरों की ये चीजें कभी न करें इस्तेमाल, आ सकता है भारी संकट

तुलसी को न छुएं
तुलसी के पौधे का सामने दीपक जरूर जलाना चाहिए. हालांकि संध्या के समय तुलसी को छूना नहीं चाहिए. तुलसी को लक्ष्मी मां का रूप माना गया है, इन्हें इस समय छूने से श्री हरि विष्णु रुष्ट होता है. ऐसा करने से आपके परिवार की खुशी छिन सकता है.

शाम को किसी से कुछ न मांगे
कई बार लोग अपने घर में किसी चीज़ के कम हो जाने पर आस-पास पड़ोसियों से चीज़ें मांग लेते हैं, लेकिन वास्तु के अनुसार शाम के समय कुछ चीजें जैसे लहसुन-प्याज, नमक, खट्टी चीज़ें, सुई आदि किसी से नहीं मांगना चाहिए. हालांकि इस समय अगर कोई भिक्षुक आता है तो उसे कुछ न कुछ जरूर दें.

ये भी पढ़ें: सुबह उठते ही न देखें ये चीजें, पूरा दिन हो सकता है खराब

किसी को उधार पैसे न दें
वास्तु शास्त्र के अनुसार शाम के समय पैसों का लेनदेन भी नहीं करना चाहिए. खास तौर पर इस समय किसी को उधार देने से बचना चाहिए. माना जाता है इस समय उधार में दिए गए पैसों से वापस मिलने की संभावना कम होती है.

शाम को भूलकर न सोएं
घर के किसी सदस्य को बिना किसी कारण सोना नहीं चाहिए और इस समय घर में किसी भी तरह का झगड़ा भी नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से लक्ष्मी माता घर से दूरी बना लेती हैं और आप पर वित्तीय परेशानी टूट सकती है. इसी के साथ दरिद्रता आपके घर में आपना स्थान बना लेती है.

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है. आप अधिक जानकारी के लिए संबंधित विषय के विशेषज्ञ से सलाह ले सकते हैं )

Sharabi Aur Saand: शराबी को सांड से हो गया प्यार! सड़क पर करने लगा ऐसा रोमांस; आंख मूंद लोगों ने फेरा सिर

Trending news