कुत्ते ने बकरे का किया मर्डर, महिला ने दर्ज कराई एफआईआर
Advertisement

कुत्ते ने बकरे का किया मर्डर, महिला ने दर्ज कराई एफआईआर

महिला का कहना है कि उनके पड़ोस में रहने वाले व्यक्ति के कुत्ते उनकी बकरी के बच्चे को काट लिया, जिससे उसकी मौत हो गई. जब इसकी शिकायत पड़ोसी से की गई तो वह लड़ने पर उतारू हो गया.

कुत्ते ने बकरे का किया मर्डर, महिला ने दर्ज कराई एफआईआर

अजय दूबे/जबलपुरः मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां एक कुत्ते ने बकरे की जान ले ली. इस पर बकरे की मालकिन बकरे की डेड बॉडी लेकर थाने पहुंची और कुत्ते के मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. इसके बाद पुलिस ने मृत बकरे का पोस्टमार्टम कराया और एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

क्या है मामला
मामला जबलपुर के चरगवां थाने के भड़पुरा गांव की है. जहां एक पालतु कुत्ते ने बकरी के बच्चे को काट लिया. कुत्ते के काटने से बकरी के बच्चे की मौत हो गई. इस पर दपंति बकरी के बच्चे को लेकर पुलिस थाने पहुंचे और कुत्ता मालिक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. महिला का कहना है कि उनके पड़ोस में रहने वाले व्यक्ति के कुत्ते उनकी बकरी के बच्चे को काट लिया, जिससे उसकी मौत हो गई. जब इसकी शिकायत पड़ोसी से की गई तो वह लड़ने पर उतारू हो गया. वहीं पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मृत बकरे का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. 

बता दें कि ऐसा एक मामले साल 2018 में भी हिमाचल प्रदेश में सामने आया था. जहां एक कुत्ते के काटने से बकरे की मौत हो गई थी. गजब बात ये है कि जिस बकरे की कुत्ते के काटने से मौत हुई, वह एक भैंस के साथ चारा खाती थी. बकरी की मौत रैबीज से होने का खुलासा हुआ, जिसके बाद स्थानीय लोग डर गए और उन्हें लगा कि बकरी द्वारा रैबीज का वायरस चारे में आया होगा और वह शायद भैंस के अंदर भी गया होगा. जिसके चलते स्थानीय लोग डर गए और एंटी रैबीज इंजेक्शन लगवाने के लिए सामुदायिक केंद्र में भीड़ लग गई. दरअसल लोगों को लगता था कि कई लोगों ने भैंस का दूध पिया था, जिसके कारण ही लोगों में रैबीज को लेकर डर बैठा. 

Trending news