MP News: केंद्र सरकार पर जमकर बरसे दिग्गी, बालासोर की घटना को लेकर कही ये बात
Advertisement

MP News: केंद्र सरकार पर जमकर बरसे दिग्गी, बालासोर की घटना को लेकर कही ये बात

MP Politics: इंदौर में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला, उन्होंने मोदी सरकार पर वाहवाही की राजनीति करने और अदानी जैसे उद्योगपतियों को संरक्षण देने का लगाया आरोप लगाया.

MP News: केंद्र सरकार पर जमकर बरसे दिग्गी, बालासोर की घटना को लेकर कही ये बात

शिव शर्मा/इंदौरः मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव ( Madhya Pradesh Assembly Election) ज्यों-ज्यों करीब आ रहा है. वैसे ही राजनीतिक नेताओं ( political leaders) की चहल कदमी बढ़ गई है. आज इंदौर (Indore) शहर में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) पहुंचे. मीडिया से बात करते हुए दिग्विजय सिंह ने केंद्र सरकार पर बालासोर (balasore train accident) की घटना पर ध्यान न देने का आरोप लगाया. वहीं कार्यकर्ताओं को अनुशासन का पाठ भी सिखाया. 

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने केंद्र सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर वाहवाही के राजनीति करने और अदानी जैसे उद्योगपतियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया.

पीएम मोदी पर साधा निशाना
यहां मीडिया से चर्चा करते हुए दिग्विजय सिंह ने अपनी ही पार्टी में अनुशासनहीनता पर कहा कि ये डिसिप्लिन आ जाए तो कांग्रेस कभी कोई चुनाव नहीं हारे. दिग्विजय सिंह ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर वाहवाही के राजनीति करने और अदानी जैसे उद्योगपतियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया. उन्होंने बालासोर की घटना पर सरकार को घेरते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी केवल अपनी वाहवाही कराने के लिए काम कर रहे हैं, लोगों की चिंता नहीं. लाल बहादुर शास्त्री के जमाने में एक रेल हादसा हुआ था. जिसकी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए शास्त्री जी ने इस्तीफा दे दिया था. हालांकि वो हादसा इतना बड़ा भी नहीं था.

रेलवे की सुरक्षा को लेकर कही ये बात
वहीं बालासोर घटना पर दुख जताते हुए केंद्र सरकार पर रेलवे की सेफ्टी और मेंटेनेंस की ओर ध्यान ना देने का आरोप लगाते हुए कहा कि 2014 के बाद से पटरी से उतरने के हादसे बढ़ गए हैं. वहीं फरवरी माह में इंटरलॉकिंग की खामियों की जानकारी रेलवे के अधिकारी ने दी थी. जिसके बाद उस समय ड्राइवर की सूझबूझ से वह हादसा टल गया था. लेकिन इस खामी को दूर नहीं किया गया. जिसके चलते ही ऐसा हादसा हुआ है. रेलवे की सुरक्षा और रख रखाव का बजट सरकार ने कम कर दिया है और बुलेट ट्रेन चलाने पर ज्यादा जोर दिया है. जिसमें गरीब आदमी यात्रा नहीं कर सकता.

ये भी पढ़ेंः MP Politics: महादेव ने नारद मुनि से कही ऐसी बात, वीडियो देख भड़क गए संत; जानिए पूरा मामला

Trending news