क्या आपने भी Covid Vaccine की दोनों डोज नहीं लगवाई, तो ये खबर आपके काम की है, देखिए
Advertisement

क्या आपने भी Covid Vaccine की दोनों डोज नहीं लगवाई, तो ये खबर आपके काम की है, देखिए

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) वासियों को कोरोना (Corona) से सुरक्षा कवच देने के लिए आज से कोविड टीकाकरण महाअभियान (covid vaccination campaign) शुरू हो रहा है. इसके तहत प्रदेश में 23 लाख डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया है. 25 दिसम्बर तक प्रदेश में सम्पूर्ण टीकाकरण का टारगेट है.

क्या आपने भी Covid Vaccine की दोनों डोज नहीं लगवाई, तो ये खबर आपके काम की है, देखिए

भोपाल: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) वासियों को कोरोना (Corona) से सुरक्षा कवच देने के लिए आज से कोविड टीकाकरण महाअभियान (covid vaccination campaign) शुरू हो रहा है. इसके तहत प्रदेश में 23 लाख डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया है. 25 दिसम्बर तक प्रदेश में सम्पूर्ण टीकाकरण का टारगेट है. टीकाकरण महाअभियान को सफल बनाने के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने जनता से अपील की है और कहा कि सभी को वैक्सीन की दोनों डोज लगवाना हमारी प्राथमिकता है. 

अपनी और अपनों की रक्षा के लिये आगे आएं
सीएम शिवराज ने प्रदेश की जनता से अपील की है कि अपनी और अपनों की रक्षा के लिये आगे आएं और कोविड के दोनों डोज लगवाएं. सीएम ने कहा आप जिम्मेदार नागरिक होने का फर्ज निभाएं और दूसरों को भी ऐसा करने के लिये प्रेरित करें. कोविड का टीका नहीं लगवाना खुद के लिये भी खतरा है और अपनों और बाकी लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ है.

Lal Krishna Advani की भोपाल को लेकर वो ख्वाहिश जो कभी हो ना पाई पूरी, आज भी है अधूरी

हर बुधवार कोविड टीकाकरण महाअभियान 
अभियान को लेकर राज्य टीकाकरण अधिकारी ने बताया था कि 10 नवंबर से हर बुधवार को मध्य प्रदेश में कोविड रोधी टीकाकरण का महाअभियान शुरू किया जायेगा. मध्य प्रदेश में लगभग 5.49 करोड़ लोग कोविड-19 के टीकाकरण के लिए पात्र हैं, जिनमें 10 प्रतिशत राज्य से बाहर रहने वाले हैं. करीब पांच करोड़ लोगों को पहली डोज लग चुकी है, जिनमें से 2.13 करोड़ को दूसरी डोज भी लग चुकी है. ताजा स्थिति देखें तो 91.8 प्रतिशत को पहली खुराक लग चुकी है और 39 प्रतिशत को राज्य में दूसरी खुराक भी लग चुकी है.

आंकड़ों के मुताबिक अब तक 7.13 करोड़ खुराक लगाई है. मध्य प्रदेश के 52 जिलों में से भोपाल, इंदौर और आगर मालवा जिलों ने शत प्रतिशत पात्र लोगों को पहली खुराक का लक्ष्य पूरा कर लिया गया है. 26 अन्य जिलों में 90 फीसदी पात्र व्यक्तियों को पहली खुराक लगाई जा चुकी है. वैक्सीनेशन के शत-प्रतिशत लक्ष्य को हासिल करने के लिये शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर सर्वे किया गया है और कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज नहीं लगवाए गए घरों को चिन्हित किया गया है. ऐसे लोगों को टीकाकरण के लिये प्रेरित किया जाएगा.

Watch Live TV

Trending news