मुख्यमंत्री के बेटे कार्तिकेय चौहान का बड़ा बयान,राजनीति में आने पर कही बड़ी बात
Advertisement

मुख्यमंत्री के बेटे कार्तिकेय चौहान का बड़ा बयान,राजनीति में आने पर कही बड़ी बात

कार्तिकेय चौहान राजनीति में सक्रिय हैं और अपने पिता के विधानसभा क्षेत्र बुदनी में पिछले दो विधानसभा चुनाव में प्रचार की कमान भी संभाल चुके हैं. 

मुख्यमंत्री के बेटे कार्तिकेय चौहान का बड़ा बयान,राजनीति में आने पर कही बड़ी बात

पुष्पेंद्र वैद्य/सीहोरः मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बड़े बेटे कार्तिकेय चौहान के राजनीति में आने की चर्चाएं होती रहती हैं. वह खुद भी कई बार अपने पिता के लिए चुनाव प्रचार कर चुके हैं. हालांकि अब उन्होंने एक बड़ा बयान दिया है. जिसमें उन्होंने कहा है कि फिलहाल उनकी चुनाव लड़ने की कोई इच्छा नहीं है!

सीहोर में एक कार्यक्रम के दौरान कार्तिकेय चौहान से जब राजनीति में आने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मेरी चुनाव लड़ने की कोई इच्छा नहीं है. फिलहाल मैं कार्यकर्ता के रूप में काम कर रहा हूं और आगे भी करता रहूंगा. मेरा दूर दूर तक चुनाव लड़ने का मन नहीं है.

बता दें कि कार्तिकेय चौहान राजनीति में सक्रिय हैं और अपने पिता के विधानसभा क्षेत्र बुदनी में पिछले दो विधानसभा चुनाव में प्रचार की कमान भी संभाल चुके हैं. अपने एक पुराने बयान में भी कार्तिकेय चौहान ने कहा था कि वह पार्टी में किसी पद की उम्मीद नहीं कर रहे हैं और ना ही उन्हें पार्टी से टिकट चाहिए. कार्तिकेय चौहान ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि वह पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को अपना आदर्श मानते हैं. बता दें कि कार्तिकेय के पिता और सीएम शिवराज सिंह चौहान भी पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के प्रशंसक हैं. वंशवाद की राजनीति को लेकर उन्होंने कहा कि किसी नेता के बेटे को उठाकर सीधे पद पर बैठाना वंशवाद है लेकिन अपना खुद का मुकाम बनाना किसी तरह का वंशवाद नहीं है. अगर पार्टी ने उन्हें कोई पद दिया तो वह जरूर स्वीकार करेंगे और अपने राजनीतिक जीवन को आगे बढ़ाएंगे.

सीएम शिवराज के अलावा बीजेपी के कई नेताओं के बेटे बेटियां राजनीति में सक्रिय हैं. इनमें गोपाल भार्गव के बेटे अभिषेक भार्गव, कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय, नरोत्तम मिश्रा के बेटे सुकर्ण मिश्रा,  केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर के बेटे देवेंद्र प्रताप सिंह आदि राजनीति में सक्रिय हैं.  

Trending news