सीएम शिवराज का बड़ा फैसला, MP में आज से नाइट कर्फ्यू खत्म
Advertisement

सीएम शिवराज का बड़ा फैसला, MP में आज से नाइट कर्फ्यू खत्म

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश में कोरोना के कम होते मामलों को देखते हुए मध्य प्रदेश में आज से नाइट कर्फ्यू बंद करने का फैसला लिया है. 

सीएम शिवराज का बड़ा फैसला, MP में आज से नाइट कर्फ्यू खत्म

भोपालः मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण लगातार कम होता जा रहा है, ऐसे में सीएम शिवराज ने एक बड़ा फैसला लेते हुए प्रदेश में आज से नाइट कर्फ्यू हटाने के निर्देश दिए हैं. अब प्रदेश में नाइट कर्फ्यू नहीं लगाया जाएगा. सीएम कोरोना की समीक्षा बैठक में यह फैसला लिया है. जबकि कोरोना के चलते प्रदेश में लगाए अन्य प्रतिबंध पहले ही हटा दिए गए थे. यानि अब प्रदेश पूरी तरह से अनलॉक हो चुका है. 

बता दें कि मध्य प्रदेश में फिलहाल रात 11 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक नाईट कर्फ्यू लगा हुआ था. इस दौरान तमाम तरह की गतिविधियों पर रोक लगी हुई थी. लेकिन सीएम ने कोरोना की समीक्षा बैठक में यह प्रतिबंध भी अब हटा दिया है. हालांकि उन्होंने अभी भी लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है.

सावधानी बरतने की अपील 
सीएम शिवराज ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ''मध्यप्रदेश में #COVID19 पूरी तरह से नियंत्रित है. यह हमारे सभी स्वास्थ्यकर्मी भाई-बहनों के समर्पण व आप नागरिकों की जागरुकता व योगदान के कारण संभव हुआ है. कोरोना नियंत्रित हुआ है, गया नहीं है. अत: जागरुक रहें, पूर्व की भांति सभी स्वास्थ्य दिशा-निर्देशों का पालन करते रहिये. प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है. पॉज़िटिविटी रेट 1 प्रतिशत से भी कम हो चुकी है. उक्त परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए आज मध्यरात्रि से #NightCurfew के प्रतिबंध हटाए जा रहे हैं. ''

सीएम ने कहा ''मेरी समस्त प्रदेशवासियों से अपील है कि मास्क पहनें, #CovidAppropriateBehaviour का पालन करते रहें. होली, रंगपंचमी और अन्य आगामी त्योहारों में लापरवाही न बरतें, समस्त सावधानियों का पालन करें, स्वस्थ रहें.''

बता दें कि मध्य प्रदेश में कोरोना की रफ्तार कम होने के बाद सरकार ने यह फैसला लिया है. इससे पहले 5 फरवरी को शादियों सहित अन्य तरह के कोविड प्रोटोकॉल के तहत लगाए गए प्रतिबंध हटा लिए थे. मप्र में 30 जनवरी के बाद लगातार कोरोना की तीसरी लहर का असर कम होते दिख रहा था. हालांकि अभी भी कुछ कामों पर प्रतिबंध रहेगा. जबकि सार्वजनिक स्थानों पर भी उन्हीं लोगों को जाने की इजाजत रहेगी जिन्होंने कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लगवा लिए हैं. 

ये भी पढ़ेंः ज्योतिरादित्य सिंधिया के मुरीद हुए कांग्रेस MLA, कहा-आपकी वजह से लौटेगा ग्वालियर का गौरव

WATCH LIVE TV

Trending news