मुकाबला हारने पर भी रोने लगा बच्चा, फिर मां ने कहा, हार-जीत तो होती रहती है
Advertisement

मुकाबला हारने पर भी रोने लगा बच्चा, फिर मां ने कहा, हार-जीत तो होती रहती है

जैसे ही मुकाबला शुरू हुआ दोनों ने एक दूसरे पर वॉर कर पंच से मरना शुरू कर दिया 

बच्चे को समझाती उसकी मां

ग्वालियरः आपने अब तक बड़ो के बीच होते हुए कई मुकाबलो को देखा होगा. जिसमे कोई हारता तो कोई जीतता है. लेकिन वहां हारने वाला मुस्कुरा कर चला जाता है.लेकिन ऐसे में क्या आपने कभी छोटे बच्चों का मुकाबला होते हुए देखा , जहां बच्चा किसी दूसरे बच्चें से हार कर रोने लगता है. अगर नहीं देखा और नहीं  सुना तो हम आपको बताते है.

दरअसल ग्वालियर नगर निगम द्वारा आयोजित की जा रही बॉक्सिंग प्रतियोगिता (boxing competition)में अलग अलग वर्ग के छोटे बच्चों  को खेलने के लिए इस कार्यक्रम  में आमंत्रित किया गया था . जहां ग्वालियर नगर निगम एवं डिस्ट्रिक्ट एमेच्योर बॉक्सिंग एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में सिटीसेंटर स्थित एकलव्य खेल परिसर में बॉक्सिंग प्रतियोगिता खेली जा रही है थी . 5 दिसंबर से खेली जा रहीं  इस प्रतियोगिता में अलग अलग जिलों से बॉक्सर आए हुए थे.इनके बीच अलग अलग वर्ग के मुकाबले को रखा गया था.जिसमे इस रोचक खेल को तीन राउंड में खेला जाना था .लेकिन आज प्रतियोगिता के तीसरे दिन खेला गया ये एक मुकाबला दूसरे मुकाबलों से ज्यादा मज़ेदार रहा.आपको बता दें मुकाबला दो मासूमों के बीच था, लेकिन जैसे ही मैच ख़त्म हुआ और रैफरी ने विजेता बॉक्सर का हाथ ऊंचा किया हारने वाला मासूम बॉक्सर (innocent बॉक्सर) छोटा बच्चा यह देखकर रोने लगा.

जैसे ही मुकाबला शुरू हुआ दोनों ने एक दूसरे पर वॉर कर पंच से मरना शुरू कर दिया. लेकिन दीपेंद्र ने ये मुकाबला 3 –0 से जीत लिया और जयंत रिंग में मायूस होकर खड़ा रहा. .इतना ही  नहीं जैसे ही मुकाबला खत्म हुआ और रैफरी ने जैसे ही विजेता दीपेंद्र का हाथ ऊंचा किया जयंत के आंसू निकल आये, वो रिंग में ही खड़े होकर रोने लगा और रिंग से नीचे उतरते ही वो मां को देखकर  रोने लगा.  वही पास में ही विजेता बॉक्सर दीपेंद्र सहमा सा खड़ा ये सब देख रहा था. माँ से अपने बेटे के आंसू देखे नहीं गए तुरंत माँ बेटे का आंसू पोंछने लगी . वही अब रोते हुए नन्हें बॉक्सर के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं . कैसे एक बच्चा हारने के बाद  रोता हुआ  अपनी मां को निहारकर देख रहा हैं.

बता दें खेला गया ये मुकाबला तीसरे दिन आज मंगलवार 7 दिसंबर को जूनियर वर्ग में cub classके मुकाबले हुए.  इसमें जयंत और दीपेंद्र सिंह के बीच खेला गया, ये मुकाबला दूसरे मुकाबलो से अलग था. 18 किलोग्राम के इस मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों की उम्र सात साल के आसपास थी.

ये भी पढ़ेंः PM Kisan: मोदी सरकार ने जारी की 10वीं किस्त पाने वाले किसानों की पूरी लिस्ट

WATCH LIVE TV

Trending news