रतलाम में 4 घंटे पहले मना प्रभु यीशु का जन्मोत्सव, ये है वजह
Advertisement

रतलाम में 4 घंटे पहले मना प्रभु यीशु का जन्मोत्सव, ये है वजह

रतलाम में इस बार प्रभु यीशु का जन्मोत्सव 4 घंटे पहले मनाया गया. 8 बजे ही रेलवे कॉलोनी के चर्च में रात 12 बजे मनाया जाने वाला प्रभु यीशु का जन्मोत्सव 8 बजे शुरू कर 11 बजे तक मनाया गया. 

सांकेतिक तस्वीर

चंद्रशेखर सोलंकी/रतलाम: रतलाम में इस बार प्रभु यीशु का जन्मोत्सव 4 घंटे पहले मनाया गया. 8 बजे ही रेलवे कॉलोनी के चर्च में रात 12 बजे मनाया जाने वाला प्रभु यीशु का जन्मोत्सव 8 बजे शुरू कर 11 बजे तक मनाया गया. इसके बाद चर्च को खाली कर दिया गया. कोरोना कर्फ्यू के कारण सभी ईसाई धर्मवालम्बी 11 बजे पहले अपने घरों में पहुंच गए.हालांकि रातभर चर्च रोशनी से जगमगाता रहा. 

आपको बता दें कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण और इसके नए वेरियंट ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए मध्य प्रदेश में नाईट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है. जिसके चलते ईसाई समाज का सबसे बड़ा पर्व क्रिसमस पर प्रभु यीशु के जन्मोत्सव को 4 घंटे पूर्व ही मनाना पड़ा. 

ये भी पढ़ें-छत्तीसगढ़ के इस जिले में है एशिया का दूसरा सबसे बड़ा चर्च, यहां 7 नंबर का है खास महत्व

8 बजे ही लोग चर्च में इकट्ठा हुए, सभी ने चर्च में प्रभु यीशु की आराधना की और गीत भी गाए. इस दौरान सभी के लिए मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य था.

चर्च में प्रभु यीशु के जन्मोत्सव की झाकियां भी सजाई गई, जो बेहद आकर्षक थी. चर्च को रंग बिरंगी रोशनी से सजाया गया. कोरोना कर्फ्यू के चलते 11 बजे पहले चर्च सुनसान जरूर हो गए, लेकिन रातभर कैंडल और लाइट्स की रोशनी से शहर के सभी चर्च जगमगाते रहे.

बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी क्रिसमस पर सभी प्रदेशवासियों को बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा-क्रिसमस के पावन अवसर पर सभी भाइयों और बहनों को हार्दिक बधाई! यह पावन पर्व आप सबके जीवन में खुशहाली, आनंद, स्नेह और प्रेम की वर्षा करे. सेवा, सौहार्द और भाईचारे के पवित्र भाव से प्रत्येक मन समृद्ध एवं आनंदित हो, शुभकामनाएं.

 

Watch LIVE TV-

 

 

Trending news