Bilaspur Air Service: यात्रियों को बड़ा झटका, इस दिन से बंद होगी इंदौर-बिलासपुर की फ्लाइट
Advertisement

Bilaspur Air Service: यात्रियों को बड़ा झटका, इस दिन से बंद होगी इंदौर-बिलासपुर की फ्लाइट

बिलासपुर-इंदौर विमान सेवा (Bilaspur-Indore Airlines) 5 महीने में ही बंद हो गई है. 26 मार्च से फ्लाइट की बुकिंग भी बंद कर दी जाएगी. खबर ये आ रही है कि समर शेड्यूल में बिलासपुर-इंदौर फ्लाइट को शामिल नहीं किया गया है.

Bilaspur Air Service: यात्रियों को बड़ा झटका, इस दिन से बंद होगी इंदौर-बिलासपुर की फ्लाइट

बिलासपुर: बिलासपुर-इंदौर विमान सेवा (Bilaspur-Indore Airlines) 5 महीने में ही बंद हो गई है. 26 मार्च से फ्लाइट की बुकिंग भी बंद कर दी जाएगी. खबर ये आ रही है कि समर शेड्यूल में बिलासपुर-इंदौर फ्लाइट को शामिल नहीं किया गया है. अब इस फैसले के बाद लोगों में तो गुस्सा है कि साथ ही हवाई जन संघर्ष समिति के सदस्यों ने इसे लेकर उग्र आंदोलन की चेतावनी दे दी है.

बिलासपुर के साथ धोखा 
हवाई सुविधा नागरिक जनसंघर्ष समिति ने इसका भारी विरोध जताया है. समिति का कहना है कि एक बार फिर विमान सेवा के नाम पर बिलासपुर के साथ धोखा हुआ है. इससे पहले भोपाल-बिलासपुर हवाई सेवा को बंद किया गया औऱ अब इंदौर-बिलासपुर को समर शेड्यूल में शामिल नहीं किया गया है. इसके लिए सरकार ही जिम्मेदार है, और अब वो इसके लिए उग्र आंदोलन करेंगे.

Fight Cancelled: 26 सितंबर से बिलासपुर-भोपाल फ्लाइट हो जाएगी बंद! जानिए वजह

 

यात्रियों को बड़ा झटका 
बता दें कि 5 महीने पहले ही इंदौर और बिलासपुर फ्लाइट की सौगात लोगों को मिली थी. उम्मीद थी कि इस फ्लाइट की सुविधा नियमति रहेगी. लेकिन इसे प्रयोग के तौर पर ही देखा जाने लगा. अब इससे यात्रियों को बड़ा झटका लगा है.

सिंधिया औऱ बघेल ने विमाम सेवा शुरू की थी
बता दें कि अलायंस एयर कंपनी द्वारा बिलासपुर-इंदौर के बीच नई विमान सेवा शुरू की गई थी. इस फ्लाइट को प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने फ्लाइट को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था. 

भोपाल-बिलासपुर फ्लाइट भी हुई बंद 
गौरतलब है कि बिलासपुर से उड़ान भरने वाली अलायंस एयर ने 5 जून 2022 से शुरू की गई भोपाल फ्लाइट को 26 सितंबर 2022 से बंद करने का निर्णय लिया था. इसका कारण यात्रियों की कमी बताई गई थी. बता दें कि अलायंस एयर ने शहर के लोगों की मांग को ध्यान रखते हुए नई दिल्ली-जबलपुर बिलासपुर के बीच चलने वाली फ्लाइट को भोपाल तक विस्तार करने निर्णय लिया था. इसलिए पांच मई से सप्ताह में चार दिन रविवार, सोमवार , बुधवार और शुक्रवार को भोपाल फ्लाइट की सुविधा मिल रही थी. लेकिन इसे बंद कर दिया गया.

Trending news