Name Astrology: इन अक्षरों के नाम वाले लड़कों पर मरती हैं लड़कियां, जानिए वजह
Advertisement

Name Astrology: इन अक्षरों के नाम वाले लड़कों पर मरती हैं लड़कियां, जानिए वजह

Boys Lucky Name Astrology: ज्योतिष शास्त्र में हमारे नाम के हिसाब से राशियों का निर्धारण होता है. ऐसा माना जाता है कि नामों के शुरुआती अक्षर का प्रभाव हमारे जीवन पर पड़ता है. आइए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जानते हैं ऐसे नाम वाले लड़कों को जिन पर लड़कियां तुरंत दिल दे बैठती हैं.

 

Name Astrology: इन अक्षरों के नाम वाले लड़कों पर मरती हैं लड़कियां, जानिए वजह

Boys Lucky Name Astrology​: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नाम का प्रभाव हमारे जीवन पर पड़ता है. ज्योतिषों की माने तो कुछ अक्षर (letter) ऐसे होते हैं, जिससे शुरु होने वाले नाम के लड़के लड़कियों को बहुत आसानी से अपनी तरफ (impress) आकर्षित कर लेते हैं. इन अक्षरों से शुरु होने वाले नाम के लड़के आत्मविश्वास से भरपूर और काफी प्रभावशाली होते हैं. इन लड़को की पर्सनाल्टी (personality) हैंडसम और आकर्षक होती है. आइए जानते हैं कौन-कौन से हैं वो अक्षर जिससे शुरु होने वाले नाम के लड़के काफी आसानी से लड़कियों को अपनी तरफ आकर्षित कर लेते हैं और क्या है इसके पीछे की वजह?

A अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लड़के
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लड़कों के नाम A अक्षर से शुरु होता है, ऐसे लड़कों की पर्सनाल्टी गजब की आकर्षक होती है. इस अक्षर से शुरु होने वाले नाम के लड़के दिल के बहुत साफ और काफी मिलनसार स्वभाव के होते हैं. A अक्षर से शुरू होने लड़के काफी भरोसेमंद होते हैं. जिसकी वजह से इन पर कोई भी लड़की काफी आसानी से विश्वास कर इनके प्रति आकर्षित हो जाती है.

P अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लड़के
ज्योतिषों शास्त्र के अनुसार जिन लड़कों का नाम P अक्षर से शुरू होता है. ऐसे लड़के बहुत शांत और मिलनसार स्वभाव के होते हैं. P अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लड़के किसी से भी बहुत धैर्यता और सहनशीलता से पेश आते हैं. ये दूसरों की भावनाओं का पूरा ख्याल रखते हैं, जिसकी वजह से कोई भी लड़की इन पर आसानी से फिदा हो जाती है.

S अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लड़के
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लड़कों का नाम S अक्षर से शुरू होता है, वे  लड़के बहुत वफादार होते हैं. इन लड़कों का स्वभाव रोमांटिक और नेचुरल होता है.  S अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लड़के व्यवहार के बहुत मधुर होते हैं, जिसकी वजह से किसी का भी दिल आसानी से जीत लेते हैं और लड़कियां आसानी से प्रभावित हो जाती है.

H अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लड़के
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लड़कों का नाम H अक्षर से शुरू होता है, ऐसे लड़कें बहुत समझदार और होशियार स्वभाव के होते हैं, ये स्मार्ट पर्सनाल्टी के होते हैं, इनके अंदर टैलेंट कुट-कुट कर भरा होता है, जिसकी वजह से लड़कियां इन नाम वालें लड़कों पर दिल दे बैठती हैं.

V अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लड़के
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लड़कों का नाम V अक्षर से शुरू होता है. ऐसे लड़कों के आंखों पर हमेशा चमक होती है. ये अपने मधुर व्यवहार से समाज पर गहरी छाप छोड़ते हैं. इस अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लड़कों का स्वभाव हद से ज्यादा केयरिंग होता है. जिसकी वजह से लड़कियां इन पर दिल देने को मजबूर हो जाती हैं.

ये भी पढ़ेंः सपने में दिखती है ये चीजें तो चमकने वाली है किस्मत, जानिए सपनों का मतलब

(disclaimer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

LIVE TV

name Astrologylucky name Astrologylucky Boy namethese boys are most attractedhow to impress a girlAstrology Newsname impact on personzodiac signsAstrologyLucky Zodiac SignReligion and Spirituality Newss name se shru hone vale ladkea name se shuru hone wale ladkep name se shuru hone wale ladkes name se shuru hone wale ladkeh name se shuru hone wale ladkemp cg newsmadhya pardesh chhattisgarh newsmadhya pardesh chhattisgarh news hindi newsladkiyo ko impress kese karekoun se name wale ladke pr ladkiyo hoti hai fidaS नाम वाले लड़कों का लवलाइफA नाम वाले लड़कों का लवलाइफP नाम वाले लड़कों का लवलाइफH नाम वाले लड़कों का लवलाइफV नाम वाले लड़कों का लवलाइफकौन से नाम वाले लड़के लड़कियों को करते हैं प्रभावितlucky namesRashifalFuture predictionV अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लड़के कैसे होते हैंA अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लड़के कैसे होते हैंB अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लड़के कैसे होते हैंP अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लड़के कैसे होते हैंS अक्षर स

Trending news