CM शिवराज की बड़ी घोषणा! लैपटॉप के साथ अब बेटों को ये मिलेगा तोहफा
Advertisement

CM शिवराज की बड़ी घोषणा! लैपटॉप के साथ अब बेटों को ये मिलेगा तोहफा

MP News: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मेधावी छात्रों के लिए बड़ी घोषणा की है. बता दें कि इस साल हायर सेकंडरी के स्‍कूल टापर्स छात्रों को ई-स्‍कूटी मिलेगी.

 

CM शिवराज की बड़ी घोषणा! लैपटॉप के साथ अब बेटों को ये मिलेगा तोहफा

Madhya Pradesh News In Hindi: सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने मध्यप्रदेश के 12वीं के टॉपर छात्राओं के साथ छात्रों को भी ई-स्कूटी देने की घोषणा की है. दरअसल, मंगलवार को भोपल में उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज ने टॉपर्स के लिए घोषणा करते हुए कहा कि, इस साल 12th के 78 हजार बच्चों को लैपटॉप दी जाएगी साथ ही 12th में जो बेटी स्कूल टॉपर होगी, उसे ई-स्कूटी दी जाएगी. इसके अलावा उन्होंने कहा कि, अब मैं सोच रहा हूं कि अब बेटों को भी स्कूटी दे डालूं.

बेटों को भी मिलेगी ई-स्कूटी 
सीएम शिवराज ने आगे कहा कि, हमने तय किया है कि इस साल हायर सेकेंडरी स्कूल के टॉपर छात्र को भी ई-स्कूटी दी जाएगी. इस ऐलान के बाद सभी छात्र बेहद खुश नजर आ रहे हैं.  इस कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज ने मेधावी विद्यार्थियों के साथ-साथ यूपीएससी में चयनित कैंडिडेट्स को भी सम्मानित किया.

सीएम ने UPSC कैंडिडेट्स  के लिए कही ये बात
UPSC में सिलेक्टेड मध्यप्रदेश के कैंडिडेट्स को सम्मानित करते हुए उन्होंने कहा कि, पहले MP के बहुत कम बच्चे UPSC में सिलेक्ट होते थे. अब हमारे 53 बच्चे सिलेक्ट हुए हैं. ये हमारे लिए बहुत खुशी की बात है. 10th-12th में भी बेटा-बेटी आगे बढ़ें. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ही देख लो। एक चाय बेचने वाले परिवार में जन्म लेकर आज दुनिया में भारत की जय-जयकार करा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: MP News: मंत्री ओपीएस भदौरिया का एक्सीडेंट, भिंड-ग्वालियर हाईवे पर ट्रैक्टर-ट्रॉली से टकराई कार

 

महिलाओ को सगुन देगी सरकार
बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महिलाओं के लिए कई सारी योजनाएं निकाली हैं. अब हाल ही में उन्होंने एक और घोषणा की है. सगुन के साथ लाड़ली बहना योजना की शुरुआत होगी. लाड़ली बहना योजना के तहत महिलाओ के बैंक खाते में फर्स्ट टाइम सरकार एक हजार एक रूपये ट्रांसफर करेगी. सीएम शिवराज ने ऐलान करते हुए कहा कि, महिलाओं को सगुन के तौर पर 1001 रूपये दिए जाएंगे. 10 जून को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लाड़ली बहना योजना के पात्र हितग्राहियों के खाते में एक हजार एक रूपये ट्रांसफर करेंगे.

Trending news