सियासी मैनेजमेंट में लग गई कांग्रेस, सीएम बघेल ने भरी उत्तराखंड की उड़ान
topStories1rajasthan1119813

सियासी मैनेजमेंट में लग गई कांग्रेस, सीएम बघेल ने भरी उत्तराखंड की उड़ान

पांच राज्यों में हुए चुनाव में सीएम भूपेश बघेल ने कांग्रेस ने लिए उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में जमकर प्रचार किया था. ऐसे में कांग्रेस ने नतीजों से पहले भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. 

सियासी मैनेजमेंट में लग गई कांग्रेस, सीएम बघेल ने भरी उत्तराखंड की उड़ान

सत्य प्रकाश/रायपुरः पांच राज्यों के चुनाव परिणामों में अब महज कुछ घंटों की ही समय बचा है. एग्जिट पोल के नतीजों को देखें तो कुछ राज्यों में कांग्रेस सरकार बनाने की स्थिति में आ सकती है. ऐसे में कांग्रेस नतीजों से पहले ही सियासी मैनेजमेंट में लग गई है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी कांग्रेस हाईकमान ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. उन्हें कांग्रेस ने उत्तराखंड भेजा है. 

उत्तराखंड की कमान सीएम बघेल के हाथ 
दरअसल, एग्जिट पोल के नतीजों को देखें तो उत्तराखंड में इस बार कांग्रेस के वापसी करने के आसार नजर आ रहे हैं, ऐसे में नतीजों को लेकर कांग्रेस कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है. जिसके चलते सीएम भूपेश बघेल को उत्तराखंड की कमान सौंपी गई है. बजट पेश करने के बाद सीएम बघेल देहरादून रवाना हो चुके हैं. 

उत्तराखंड रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि  नतीजों से पहले कांग्रेस ने CM बघेल दिया बड़ा टास्क, इस राज्य में सरकार बनवाने की जिम्मेदारी हाईकमान ने जिम्मेदारी दी है. वहां जाकर देखेंगे कैसी स्थिति रहती है जब रिजल्ट आएगा. नये विधायकों से मुलाकात करनी है. बहुमत आएगा तो सरकार बनाने की कवायद करनी है. मुझे लगता है कि उत्तराखंड में स्पष्ट बहुमत मिलेगा अगर किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी नहीं हुई तो. 

बघेल बनाएंगे रणनीति 
10 मार्च को चुनाव नतीजे आने के साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आगे की रणनीति तय करेंगे. उनका साथ देने के लिए पार्टी के प्रवक्ता गौरव वल्लभ और मोहन प्रकाश को भी लगाया गया है. जबकि हरियाणा कांग्रेस के दिग्गज नेता दीपेंद्र हुड्‌डा, उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन अविनाश पांडे सहित कांग्रेस के कई रणनीतिकारों ने देहरादून में डेरा डाल लिया है. सीएम बघेल को जीतने वाले हर कैंडिडेट से लगातार टच में रहने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि किसी प्रकार की गणबड़ी न हो. 

बता दें कि पांच राज्यों में हुए चुनाव में सीएम भूपेश बघेल ने कांग्रेस ने लिए उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में जमकर प्रचार किया था. उत्तराखंड ऐसा राज्य है जहां कांग्रेस की सरकार बनाने की संभावनाएं हैं, ऐसे में राहुल गांधी ने बघेल को मौर्चे पर लगा दिया है. 

खास बात यह है कि बीजेपी पहले ही से ही उत्तराखंड में तैयार है. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी देहरादून पहुंच चुके हैं, जबकि उत्तराखंड के पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल निशंक को भी पार्टी ने एक्टिव कर दिया है. ऐसे में बीजेपी की चाल को देखते हुए सीएम बघेल भी अब एक्टिव नजर आ रहे हैं. 

ये भी देखेंः CG Budget 2022: बजट के बाद बोले CM भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ के हर वर्ग को दी सौगात

WATCH LIVE TV

Trending news