बीजेपी के खिलाफ बोला तो धर्म विरोधी हो गए! सीएम बघेल ने बजरंग दल को फिर घेरा
Advertisement

बीजेपी के खिलाफ बोला तो धर्म विरोधी हो गए! सीएम बघेल ने बजरंग दल को फिर घेरा

मध्य प्रदेश से छत्तीसगढ़ में बाघ लाए जाने के सवाल पर सीएम ने कहा कि यहां बाघों के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं. पहले हमारे यहां 46 टाइगर थे जो अब घट गए हैं. महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में बाघ ज्यादा है, उनसे मिल जाएं तो अच्छा होगा. 

बीजेपी के खिलाफ बोला तो धर्म विरोधी हो गए! सीएम बघेल ने बजरंग दल को फिर घेरा

सत्य प्रकाश/रायपुरः सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी और बजरंग दल को एक बार फिर निशाने पर लिया है. सीएम बघेल ने कहा कि भाजपा के खिलाफ बोलों तो धर्म विरोधी हो गए, केंद्र सरकार के खिलाफ बोलों तो राष्ट्र विरोधी और बजरंग दल के खिलाफ बोल रहे हैं तो राक्षस बता रहे हैं! दरअसल हाल ही में शाहरुख खान की फिल्म पठान में एक गाने में अभिनेत्री के भगवा रंग जैसे कपड़े पहनने पर विवाद हो गया है. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए सीएम बघेल ने बजरंग दल के लोगों के भगवा रंग पहनने पर सवाल खड़े किए थे.

क्या है विवाद
सीएम बघेल ने कहा था कि भगवा कपड़े पहनना अलग है धारण करना अलग. इसे साधू संत अंगीकार करते हैं, जब वह पूरे समाज और परिवार का त्याग कर देते हैं. चिता से निकलने वाली ज्वाला का रंग भगवा है. उन्होंने कहा कि ये बजरंगी गुंडे भगवा रंग का गमछा पहनकर निकलते हैं बताएं इन्होंने क्या त्याग किया है? परिवार के लिए क्या त्याग किया है. यह तो वसूली करने के लिए इसे पहन रहे हैं. सीएम बघेल के इस बयान पर हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री राक्षस हैं और इन्हें भगवा में दोष नजर आता है. 

सीएम बघेल ने किया पलटवार
आज रायपुर से बिलाईगढ़ रवाना होने से पहले मीडिया से बात करते हुए सीएम बघेल ने अनिल विज द्वारा उन्हें राक्षस कहे जाने पर कहा कि भगवा, गेरुआ और केसरिया रंग सर्वोच्च त्याग का प्रतीक है. मैंने पूछा था बजरंगी कौन सा त्याग किए हैं जो भगवा धारण किए हुए हैं. उसका जवाब तो नहीं दिए और सर्टिफिकेट बांट दिए. बीजेपी के खिलाफ बोलों तो धर्म विरोधी हो गए. केंद्र सरकार के खिलाफ बोलों तो राष्ट्र विरोधी हो गए और इनके खिलाफ बोल दिया तो राक्षस बोल रहे हैं!

मध्य प्रदेश से छत्तीसगढ़ में बाघ लाए जाने के सवाल पर सीएम ने कहा कि यहां बाघों के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं. पहले हमारे यहां 46 टाइगर थे जो अब घट गए हैं. महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में बाघ ज्यादा है, उनसे मिल जाएं तो अच्छा होगा. बीजेपी का आरोप है कि पीएम आवास योजना के तहत छत्तीसगढ़ में मकान नहीं बनाए जा रहे हैं. इस आरोप पर सीएम बघेल ने कहा कि 800 करोड़ रुपए रिलीज कर दिए गए हैं और लगातार पैसे जारी किए जा रहे हैं. केंद्र से सहयोग नहीं मिल रहा है, ऊपर से हल्ला कर रहे हैं. 

टीएस सिंहदेव ने बीते दिनों एक बयान दिया था कि वह भविष्य में चुनाव लड़ने के बारे में सोचेंगे. सिंहदेव के इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं. हालांकि इस पर प्रतिक्रिया देते हुए सीएम बघेल ने कहा कि उनके बयान को घुमाया जा रहा है. कार्यकर्ताओं से सभी चुनाव लड़ने से पहले पूछते हैं और उन्होंने स्वभाविक बात कही. 

Trending news