राहुल गांधी ने टीएस सिंहदेव को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी! हरीश रावत के साथ संभालेंगे कमान
Advertisement

राहुल गांधी ने टीएस सिंहदेव को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी! हरीश रावत के साथ संभालेंगे कमान

राहुल गांधी ने टीएस सिंहदेव को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. उन्हें उत्तराखंड में अहम जिम्मेदारी मिली है. 

टीएस सिंहदेव, कैबिनेट मंत्री, छत्तीसगढ़

रायपुरः पांच राज्यों के चुनाव में कांग्रेस इस बार पूरा जोर लगा रही है, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी पार्टी ने बड़ी जिम्मेदारी दी है, वह लगातार उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी की टीम में है और चुनाव में पार्टी के लिए खूब मेहनत कर रहे हैं. अब कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के एक और नेता को उत्तराखंड में बड़ी जिम्मेदारी दी है. उन्हें उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में विशेष ऑब्जर्वर बनाया गया है. 

टीएस सिंह देव को मिली बड़ी जिम्मेदारी 
कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ कांग्रेस के बड़े नेता और बघेल सरकार में मंत्री टीएस सिंहदेव को उत्तराखंड में कांग्रेस ने विशेष ऑब्जर्वर बनाया है. उन्हें कांग्रेस महासचिव वेणुगोपाल ने दिल्ली बुलाया है, जिसके बाद बाबा रायपुर के लिए रवाना हो गए हैं. बताया जा रहा है कि यहां उनकी कांग्रेस आलाकमान के नेताओं के साथ मुलाकात होगी, जहां पार्टी उत्तराखंड में चुनाव की भूमिका बनाएगी. 

हरीश रावत के साथ संभालेंगे कमान 
उत्तराखंड में कांग्रेस की कमान हरीश रावत के हाथ में है, ऐसे में अब टीएस सिंहदेव को भी उत्तराखंड में हरीश रावत को जिताने की जिम्मेदारी मिली है. बता दें कि टीएस सिंहदेव कांग्रेस के वरिष्ठ और अनुभवी नेता है. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने बड़ी भूमिका निभाई थी, नेता प्रतिपक्ष रहते हुए रमन सरकार के खिलाफ जमकर अभियान चलाया था. 

दरअसल, भूपेश बघेल पहले से ही उत्तर प्रदेश में व्यस्त हैं उन्हें पार्टी ने सभी राज्यों में प्रचार के लिए स्टार प्रचारक बनाया है. लेकिन टीएस सिंहदेव को अब तक कोई जिम्मेदारी नहीं मिली थी. ऐसे में टीएस सिंहदेव को उत्तराखंड भेजा गया है. दोनों नेताओं को मिली जिम्मेदारी को कांग्रेस के बैलेंस के हिसाब से भी देखा जा रहा है. 

ये भी पढ़ेंः देवभूमि में राहुल पर बरसे सीएम शिवराज, तुम क्या जानों हिंदुत्व क्या है

WATCH LIVE TV

Trending news