दुर्ग जिले के 4 निकायों में होने वाले चुनाव को लेकर BJP ने कसी कमर, कार्यकर्ताओं को किया चार्ज
Advertisement

दुर्ग जिले के 4 निकायों में होने वाले चुनाव को लेकर BJP ने कसी कमर, कार्यकर्ताओं को किया चार्ज

आगामी दिनों में दुर्ग जिले का राजनीतिक पारा चढ़ने वाला है. जिले में 4 निकायों में स्थानीय चुनाव होने वाले हैं, जिसे लेकर अब बीजेपी एक्शन में हैं. भिलाई सहित रिसाली चरोदा और जामुल में होने वाले नगर निगम चुनाव को लेकर भाजपा ने कमर कस ली है.

दुर्ग जिले के 4 निकायों में होने वाले चुनाव को लेकर BJP ने कसी कमर, कार्यकर्ताओं को किया चार्ज

हितेश शर्मा/दुर्ग: आगामी दिनों में दुर्ग जिले का राजनीतिक पारा चढ़ने वाला है. जिले में 4 निकायों में स्थानीय चुनाव होने वाले हैं, जिसे लेकर अब बीजेपी एक्शन में हैं. भिलाई सहित रिसाली चरोदा और जामुल में होने वाले नगर निगम चुनाव को लेकर भाजपा ने कमर कस ली है. इसी को लेकर शनिवार को भाजपा के जमीनी कार्यकर्ताओं को चार्ज करने प्रदेश भाजपा के संगठन महामंत्री पवन साय 2 साल बाद भिलाई पहुंचे.

प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल के गृह जिले में अब राजनीतिक युद्ध शुरू होने ही वाला है. राज्य में बीजेपी सत्ता से बाहर है, स्थानीय चुनाव के लिए बीजेपी के पास मुद्दों की झड़ी है. बहरहाल, वो निकाय चुनावों में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. पवन साय ने कार्यकर्ताओं को प्रदेश सरकार द्वारा किये गए वादों के खिलाफ पार्टी को मुखर होने और हल्लाबोल कार्यक्रम का मंत्र दे दिया. भिलाई भाजपा की कार्यकारिणी बनने के बाद यह संगठन महामंत्री पवन साय का पहला दौरा है. बैठक को संगठनात्मक परिचय बैठक का नाम दिया गया, लेकिन इस बैठक में निकाय चुनाव के मुद्दे ही हावी रहे. 

अब छत्तीसगढ़ में औषधि पौधारोपण के लिए मिलेगी जमीन, वैधराज सम्मेलन में भूपेश बघेल ने की घोषणा 

दरअसल, पिछले एक दशक से भिलाई नगर निगम में कांग्रेस का कब्जा है तो वहीं चरोदा निगम में बीजेपी की धाक है. पहली बार भिलाई निगम से अलग होकर एस्टी में आए रिसाली नगर निगम को भी बीजेपी अपने पाले में डालना चाहती है. रिसाली गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू का इलाका है तो वही राज्यसभा सांसद सरोज पांडे का घर भी इसी क्षेत्र में है. ऐसे में बीजेपी कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती. संगठन महामंत्री पवन साय के साथ राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय व चरोदा की महापौर चन्द्रकान्ता माण्डले समेत आला नेता भी मौजूद रहे. 

इस बैठक में भिलाई जिले में निवासरत प्रदेश पदाधिकारी, मोर्चा प्रकोष्ठ प्रकल्प की समस्त कार्यकारिणी, जिले के पदाधिकारी एवं कार्यकारिणी जिला एवं मंडलों के समस्त मोर्चा प्रकोष्ठ प्रकल्प के पदाधिकारी एवं कार्यकारिणी सदस्य शामिल हुए. आने वाले दिनों में नगर निगम भिलाई, नगर निगम रिसाली, नगर पालिका परिषद जामुल और नगर निगम भिलाई-3 चरोदा का चुनाव है. 

वेदराम मनहरे समेत 10 कांग्रेस नेता BJP में शामिल, समझिए भूपेश सरकार के लिए क्यों है ये बड़ा झटका?

संगठन महामंत्री पवन साय कार्यकर्ताओं को चुनाव को लेकर चार्ज करने के साथ-साथ उन्हें जीत के लिए पुरजोर मेहनत करने का मंत्र दे गए. कार्यकर्ताओं द्वारा हर बूथ के प्रभारियों को बैठक लेकर जीत रणनीति बनाये जाने पर जोर दिया. इस बैठक में मौजूदा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राकेश पांडे का कहना है कि मंडल स्तर तक कार्यकर्ता इस बैठक में शामिल हुए. आने वाले चुनाव को लेकर हम अपने कार्यकर्ताओं को तैयार कर रहे हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news