Lok Sabha Election 2024: मिशन 2024 के लिए बीजेपी ने बुना जाल, 160 सीटों पर बनाया जीत का ये मास्टरप्लान
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: मिशन 2024 के लिए बीजेपी ने बुना जाल, 160 सीटों पर बनाया जीत का ये मास्टरप्लान

Lok Sabha Election Tentative Date: गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई केंद्रीय मंत्री लगातार इन सीटों का दौरा कर रहे हैं. बैठक में केंद्रीय मंत्रियों को तीन से चार लोकसभा सीटों की ज़िम्मेदारी दी गई है. वरिष्ठ मंत्री भी लगातार इन सीटों का दौरा कर रहे हैं.

Lok Sabha Election 2024: मिशन 2024 के लिए बीजेपी ने बुना जाल, 160 सीटों पर बनाया जीत का ये मास्टरप्लान

BJP Meeting Lok Sabha Election: बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2024 चुनाव के लिए तैयारी शुरू कर दी है. 160 सीटें जीतने के लिए बीजेपी की शनिवार सुबह एक बैठक हुई, जिसकी अध्यक्षता गृहमंत्री अमित शाह ने की. गृह मंत्री अमित शाह के अलावा बैठक में बीजेपी महासचिव बीएल संतोष, विनोद तावड़े और सुनील बंसल के साथ बैठक की.यह वो 160 सीटें हैं, जहां पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी हारी थी या वो सीटें हैं, जिस पर बीजेपी कभी जीत नहीं पाई. बीजेपी इन 160 सीटों को हर हाल में जीतना चाहती है. 

गौरतलब है कि गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई केंद्रीय मंत्री लगातार इन सीटों का दौरा कर रहे हैं. बैठक में केंद्रीय मंत्रियों को तीन से चार लोकसभा सीटों की ज़िम्मेदारी दी गई है. वरिष्ठ मंत्री भी लगातार इन सीटों का दौरा कर रहे हैं.

पीएम मोदी कर सकते हैं रैलियां

गृह मंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा जल्दी ही मध्य प्रदेश की छिंदवाड़ा सीट पर जाएंगे, जहां बीजेपी हार गई थी. साल के अंत तक पीएम मोदी की इन सीटों को लेकर रैलियां भी होंगी. जानकारी के मुताबिक, इन सीटों पर पीएम मोदी 25-30 रैलियां कर सकते हैं. पार्टी ने इन 160 सीटों के लिए विनोद तावड़े को संयोजक बनाया गया है. सुनील बंसल इन सीटों पर रणनीति बना रहे हैं.

यूपी के लिए भी हुई थी मीटिंग

राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल ने कहा था कि पिछले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को उत्तर प्रदेश में जिन लोकसभा सीटों पर सफलता नहीं मिल सकी थी, ऐसी 14 सीटों पर लोकसभा प्रभारी और संयोजकों के प्रवास के तहत क्षेत्र में नियमित संपर्क व संवाद स्थापित करने की तय कार्ययोजना पर काम करना है. कलस्टर के तहत सभी लोकसभा क्षेत्रों में विधानसभावार समीक्षा करना और हर कमजोर बूथ की मजबूती के लिए प्रभावी कार्ययोजना तैयार करना है.केंद्रीय मंत्रियों के प्रवास पूर्ण हो चुके है.प्रवास के अगले चरण में केंद्रीय मंत्रियों के साथ बूथ विजय की कार्ययोजना पर माइक्रो मैंनेजमेंट के साथ काम करना है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news