Punjab Election Result 2022 Live: पंजाब में आप की बड़ी जीत, मान बोले- मैं सारे पंजाबियों का CM बनूंगा
Advertisement

Punjab Election Result 2022 Live: पंजाब में आप की बड़ी जीत, मान बोले- मैं सारे पंजाबियों का CM बनूंगा

Punjab Election Result 2022: पंजाब विधान सभा चुनावों के वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है. पंजाब की कुल 117 विधान सभा सीटों पर कई उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा. एक्जिट पोल के हिसाब से पंजाब में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर रहने वाली है. यहां देखिए पल-पल का अपडेट 

Punjab Election Result 2022 Live: पंजाब में आप की बड़ी जीत, मान बोले- मैं सारे पंजाबियों का CM बनूंगा
LIVE Blog
10 March 2022
14:48 PM

पंजाब ने बदला सिस्टम

पंजाब विधान सभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की बड़ी जीत के बाद पार्टी सुप्रीमो और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज  बाबा साहब अंबेडकर और भगत सिंह का सपना पूरा हुआ है. पंजाब की जनता ने इस बार सिस्टम बदला है, आप ने देश में सिस्टम बदला है. उन्होंने कहा कि 'छोटे भाई भगवंत सिंह मान को पंजाब का सीएम बनने पर बधाई. नतीजे अभी और बाकी हैं. इतना बड़ा बहुमत, लोगों का विश्वास टूटने नही देना है.' 

14:38 PM

जनता का धन्यवाद करेंगे केजरीवाल

पंजाब की जीत के बाद आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल आज 3 बजे पार्टी दफ्तर में जनता का धन्यवाद करेंगे. बता दें कि पंजाब में आप को भारी बहुमत मिलने जा रहा है.

 

14:37 PM

जालंधर कैंट से परगट सिंह तीसरी बार जीते

जालंधर कैंट से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार परगट सिंह ने तीसरी बार चुनाव जीत दर्ज की. उन्होंने 5000 से ज्यादा वोटों से आम आदमी के उमीदवार को हराया है. 

14:33 PM

डेरा बाबा नानक से सुखजिंदर रंधावा जीते

पंजाब के डेरा बाबा नानक से कांग्रेस उम्मीदवार सुखजिंदर रंधावा जीते. उन्होंने आम आदमी पार्टी के गुरुदीप सिंह को हराया है.

14:31 PM

भदौड़ से चन्नी हारे

बरनाला जिले की हॉट सीट भदौड़ जहां से पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे थे, उन्हें आम आदमी पार्टी के नौजवान चेहरे लाभ सिंह उग्गोके ने बड़े अंतर से हराया. आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी लाभ सिंह उग्गोके ने करीब 37500 वोटों से सीएम चन्नी को हराया.

14:02 PM

सुखबीर सिंह बादल हारे

पंजाब की जलालाबाद सीट से सुखबीर सिंह बादल को हार का सामना करना पड़ा है. वहां से आप के उमीदवार जीते.

13:58 PM

भगवंत मान की बहन ने कहा पंजाबियों की जीत हुई 

आप की जीत पर भगवंत मान की बहन ने कहा है कि सारे पंजाबियों की जीत हुई है. उन्होंने कहा कि ' मैं अरदास करूंगी, मेरे भाई जी को पंजाब चलाने के लिए बल बुद्धि बक्शे. उन्होंने कहा कि 'दुनिया में कोने कोने में बसे पंजाबियों को धन्यवाद.'

13:37 PM

अमृतसर ईस्ट से सिद्धू हारे

पंजाब की अमृतसर ईस्ट सीट से कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को हार का सामना करना पड़ा है. वहां से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार जीवन ज्योत कौर ने जीत हासिल की है.

13:35 PM

लुधियाना पश्चिमी सीट से AAP के गुरप्रीत गोगी जीते

पंजाब के लुधियाना पश्चिमी सीट से आम आदमी पार्टी उम्मीदवार गुरप्रीत गोगी की जीत हुई. वहीं, कांग्रेस के जीत भारत भूषण को हार का सामना करना पड़ा.

13:24 PM

हल्का अमलोह  से आप के गुररिंदर सिंह जीते

पंजाब के हल्का अमलोह के 13 राउंड पूरे ही चुके है यहां से आम आदमी पार्टी के गुररिंदर सिंह गैरी बडिंग 52912 वोट लेकर जीत हासिल की है और शिरामणि अकाली दल के गुरप्रीत सिंह राजू खन्ना को 24663 वोटों से हरा दिया है. जबकि कैबिनेट मंत्री काका रणदीप सिंह तीसरे स्थान पर रहे जो आप पार्टी के गैरी बडिंग से 36835 वोटों हार गए.

13:17 PM

जैतो सीट से अमोलक सिंह जीते

पंजाब के फरीदकोट जिले की जैतो सीट से आम आदमी पार्टी के अमोलक सिंह 27532 मतों से जीत गए हैं. 

13:08 PM

धूरी से भगवंत मान की जीत

पंजाब के धूरी विधान सभा से आम आदमी पार्टी उम्मीदवार भगवंत मान की जीत हो गई है. वो 38000 से ज्यादा वोटों से जीते हैं.

12:39 PM

AAP ने पार किया 90 का आंकड़ा

पंजाब चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार इस समय पंजाब में 91 सीटों पर आम आदमी पार्टी आगे चल रही है. 17 सीटों पर इंडियन नेशनल कांग्रेस, 6 सीटों पर अकाली दल और 3 सीटों पर अन्य आगे चल रही है. 

12:33 PM

सिद्धू ने AAP को दी जीत की बधाई

पंजाब विधान सभा चुनाव के नतीजों के बीच कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने आम आदमी पार्टी को जीत की बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'जनता की आवाज भगवान की आवाज है. पंजाब के लोगों के जनादेश को विनम्रतापूर्वक स्वीकार करें. आप को बधाई !'

12:29 PM

फगवाड़ा से बलविंदर धारीवाल जीते

पंजाब के फगवाड़ा विधानसभा से कांग्रेस उम्मीदवार बलविंदर धारीवाल 3452 से जीत गए हैं. उन्होंने आम आदमी पार्टी के जोगिंदर सिंह मान को मात दी है.

12:23 PM

कल होगी कैबिनेट मीटिंग

पंजाब चुनाव के नतीजों के बाद कल पंजाब कैबिनेट की मीटिंग होगी. कल सुबह 11.3द बजे चंडीगढ़ के पंजाब सिविल सचिवालय-1 में ये मीटिंग होगी.

12:17 PM

कैप्टन अमरिंदर सिंह 19797 वोटों से हारे

दो बार पंजाब के मुख्यमंत्री रहे कैप्टन अमरिंदर सिंह को पंजाब विधान सभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है. वो पटियाला विधान सभा क्षेत्र से 19797 वोटों से हार गए. कैप्टन को आम आदमी पार्टी के नेता अजीतपाल सिंह कोहली ने मात दी है. 

11:58 AM

इंकलाब के लिए पंजाब के लोगों को बधाई- केजरीवाल

पंजाब विधान सभा चुनाव के नतीजों में आम आदमी पार्टी की जीत पर अरविंद केजरीवाल ने जनता को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि इंकलाब के लिए पंजाब के लोगों को बहुत-बहुत बधाई.

11:48 AM

पंजाबियों ने चला दिया वैक्यूम क्लीनर

रूझानों में आम आदमी पार्टी ने पंजाब में बहुमत का आंकड़ा पार किया है. AAP के चंडीगढ़ कार्यालय पर जश्न का माहौल है. AAP नेता राघव चड्ढा ने कहा कि 'हमने तो पंजाबियों को कहा था कि झाड़ू चला दो, पंजाबियों ने तो वैक्यूम क्लीनर ही चला दिया.'

11:36 AM

आप कार्यकर्ता नाच-गाकर मना रहे हैं जश्न

पंजाब विधान सभा चुनाव के रुझानो में आम आदमी पार्टी की जीत पर पार्टी के कार्यकर्ता नाच-गाकर और मिठाइयां बांटकर जश्न मना रहे हैं. आप के दिल्ली, चंडीगढ़ और नागपुर दफ्तरों पर जश्न की तस्वीरें सामने आई हैं.

10:52 AM

'पंजाब में आम आदमी की जीत'

पंजाब के रुझानों में आप की जीत पर दिल्ली के डिप्टी सीएम और AAP नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि पंजाब ने केजरीवाल के मॉडल को मौका दिया है. आज उनके शासन का मॉडल राष्ट्रीय स्तर पर स्थापित हो चुका है. यह आम आदमी की जीत है.

10:34 AM

आप कार्यालय पर जूनियर छोटा केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कार्यालय पर पार्टी के एक समर्थक ने अपने बेटे को आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के रूप में तैयार किया और भगवंत मान के जैसी पगड़ी पहनाकर जश्न मनाया.

10:20 AM

'2024 में पीएम मोदी को चुनौती देंगी आप'

रुझानों में आम आदमी पार्टी बड़ी जीत दर्ज करती नजर आ रही है. इस पर आप प्रवक्ता दिलीप पांडे ने कहा है कि पार्टी ने दिल्ली के बाद पंजाब जीता, अब 2024 में प्रधानमंत्री मोदी को चुनौती देंगे. (इनपुट- शिवांक मिश्रा)

10:10 AM

AAP को दो तिहाई बहुमत

आम आदमी पार्टी आप पंजाब में दो तिहाई बहुमत हासिल करती दिख रही है. पंजाब चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार इस समय पंजाब में 90 सीटों पर आम आदमी पार्टी आगे चल रही है. 13 सीटों पर इंडियन नेशनल कांग्रेस, 9 सीटों पर अकाली दल और 5 सीटों पर भाजपा आगे चल रही है.

10:03 AM

नवजोत सिंह सिद्धू समेत कई दिग्गज चल रहे पीछे

पंजाब विधान सभा चुनाव के नतीजों में कई दिग्गज पीछे चल रहे हैं. इसमें नवजोत सिंह सिद्धू, सुखबीर बादल, चरणजीत सिंह चन्नी और कैप्टन अमरिंदर सिंह शामिल हैं.

09:51 AM

भगवंत मान के घर पर जश्न

रुझानों में आम आदमी पार्टी का बहुमत बनते देख पार्टी कार्यकर्ता सीएम उम्मीदवार भगवंत मान के संगरूर स्थित आवास पर जश्न मना रहे हैं. भगवंत मान अपनी सीट धूरी से आगे चल रहे हैं.

09:43 AM

आप 82 सीटों पर आगे

पंजाब चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार इस समय पंजाब में 82 सीटों पर आम आदमी पार्टी आगे चल रही है. 16 सीटों पर इंडियन नेशनल कांग्रेस, 8 सीटों पर अकाली दल, 3 सीटों पर भाजपा और 2 सीटों पर अन्य आगे चल रहे हैं.

09:40 AM

पंजाब में जीत तय- राघव चड्ढा

हम शुरुआती रुझानों में आगे चल रहे, जीत हमारी तय है. हम पूरी बहुमत के साथ जीत रहे हैं. पार्टी बड़े जश्न की तैयारी कर रही है. पंजाब के लोगो ने बहुत पहले बदलाव का मन बना लिया था. भगवंत मान पंजाब के सीएम बनने जा रहे हैं, इसका हमें पूरा विश्वास है. 

09:35 AM

आप को बहुमत

इलेक्शन कमीशन के अनुसार 70 सीटों पर आम आदमी पार्टी आगे चल रही है 10 सीटों पर कांग्रेस 8 सीटों पर शिरोमणि अकाली दल और 3 सीटों पर भाजपा अथवा 2 सीटों पर अन्य आगे चल रहे है. इन रुझानों के मुताबिक आप पंजाब में बहुमत हासिल करती दिख रही है.

09:32 AM

तरन तारन से हरमीत संधू 26 वोटों से आगे

पंजाब की तरन तारन विधान सभा से शिरोमणि अकाली दल के हरमीत संधू 26 वोटों से आगे चल रहे हैं. उन्हें अब तक 4728 वोट मिले हैं, वहीं कांग्रेस को 4260 वोट मिले हैं. आप को इस क्षेत्र से 4702 वोट मिले हैं.

09:29 AM

आम आदमी पार्टी 52 सीटों पर आगे

पंजाब विधान सभा चुनाव नतीजों में आम आदमी पार्टी 52 सीटों पर बढ़त बनाती दिख रही है, वहीं कांग्रेस 37 सीटों पर आगे चल रही है. बीजेपी केवल 7 सीटों पर आगे चल रही है. इसके अलावा साद भी 21 सीटों पर आगे है. किसी भी पार्टी का बहुमत बनता नहीं दिख रहा है.

09:22 AM

फिरोजपुर के जीरा हल्के से AAP के नरेश कटारिया आगे

पंजाब की फिरोजपुर के जीरा हल्के से आप के नरेश कटारिया आगे चल रहे हैं. राणा गुरजीत कांग्रेस कपूरथला से 1814 से आगे हैं. भुलथ विधान सभा से बीबी जागीर कौर 651 वोटों से आगे हैं.

09:10 AM

किसी भी पार्टी का बहुमत बनता नहीं दिख रहा

पंजाब विधान सभा चुनाव नतीजों में आम आदमी पार्टी ने 50 का आंकड़ा पार कर लिया है. आप 51 सीटों पर बढ़त बनाती दिख रही है, वहीं कांग्रेस 38 सीटों पर आगे चल रही है. बीजेपी केवल 6 सीटों पर आगे चल रही है. इसके अलावा साद भी 20 सीटों पर आगे है. किसी भी पार्टी का बहुमत बनता नहीं दिख रहा है.

09:00 AM

हल्का सुल्तानपुर लोधी से राणा इन्द्रप्रताप आगे

पंजाब के कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह के बेटे राणा इंदर प्रताप सिंह सुल्तानपुर लोधी सीट से आगे चल रहे हैं. पहले दौर की मतगणना में उन्हें 3213 मत मिले जबकि आप उम्मीदवार सज्जन सिंह चीमा को 1443 मत मिले. पोस्टल वैलेड के शुरुआती रुझानों में मोगा से आम आदमी पार्टी की अमनदीप कौर अरोड़ा आगे चल रही हैं.

08:59 AM

लुधियाना पश्चिम से आप आगे

पंजाब के आतम नगर हल्के से पहले राउंट में आम आदमी पार्टी के कुलवंत सिंह सिद्धू लीड कर रहे हैं. लुधियाना पश्चिम से आम आदमी पार्टी के गुरप्रीत गोगी आगे चल रहे हैं.

08:54 AM

सीएम चन्नी ने परिवार के साथ चमकौर साहिब में की पूजा

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने अपने परिवार के साथ चमकौर साहिब गुरुद्वारा में पूजा-अर्चना की. बता दें कि वो चमकौर साहिब से उम्मीदवार हैं.

08:53 AM

आम आदमी पार्टी बनाए हुए है बढ़त

पंजाब विधान सभा चुनाव नतीजों में आम आदमी पार्टी सत्ताधारी कांग्रेस से आगे बढ़ती दिख रही है. आप 28 सीटों पर बढ़त बनाती दिख रही है, वहीं कांग्रेस 18 सीटों पर आगे चल रही है. बीजेपी केवल 5 सीटों पर आगे चल रही है. इसके अलावा साद भी 12 सीटों पर आगे है.

08:43 AM

आम आदमी पार्टी बनाए हुए है बढ़त

पंजाब विधान सभा चुनाव नतीजों में आम आदमी पार्टी सत्ताधारी कांग्रेस से आगे बढ़ती दिख रही है. आप 28 सीटों पर बढ़त बनाती दिख रही है, वहीं कांग्रेस 18 सीटों पर आगे चल रही है. बीजेपी केवल 5 सीटों पर आगे चल रही है. इसके अलावा साद भी 12 सीटों पर आगे है.

08:43 AM

सीएम चन्नी भदौर सीट पर पीछे 

पंजाब चुनाव नतीजों में सीएम चरणजीत सिंह चन्नी भदौर सीट पर पीछे चल रहे हैं. वो दो सीटों से चुनाव लड़े थे.

08:23 AM

आप चल रही है सबसे आगे

पंजाब विधान सभा चुनाव नतीजों में आम आदमी पार्टी सत्ताधारी कांग्रेस से आगे बढ़ती दिख रही है. आप 28 सीटों पर बढ़त बनाती दिख रही है, वहीं कांग्रेस 18 सीटों पर आगे चल रही है. बीजेपी केवल 2 सीटों पर आगे चल रही है. इसके अलावा साद भी 4 सीटों पर आगे है.

08:17 AM

जीत को लेकर आप आश्वस्त

पंजाब में आम आदमी पार्टी जीत को लेकर पूरी तरह आश्वस्त है. पार्टी कार्यालय पर एक बड़ी माला पहुंच गई है, जिसके बारे में बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल को यह माला आप के नेता पहनाएंगे.

08:13 AM

कांग्रेस और आप में कांटे की टक्कर

पंजाब विधान सभा चुनाव नतीजों में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी एक दूसरे को टक्कर दे रही हैं. कांग्रेस 10 सीटों पर जबकि आप 11 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. जबकि शिरोमणि अकाली दल 2 सीटों पर आगे है.

08:07 AM

शुरुआती रुझान में कांग्रेस आगे

पंजाब विधान सभा चुनाव नतीजों में कांग्रेस पार्टी 8 सीटों पर आगे चल रही है, वहीं आप 5 सीटों पर आगे है. इसके साथ ही शिरोमणि अकाली दल भी 2 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है.

07:45 AM

पहला रुझान कांग्रेस के पक्ष में

पंजाब में विधान सभा चुनाव के वोटों की काउंटिंग शुरू हो गई है. पहला रुझान कांग्रेस के पक्ष में आया है, वहीं शिरोमणि अकाली दल के पक्ष में भी एक रुझान आया है.

07:26 AM

बसपा प्रदेश अध्यक्ष ने की जीत की कामना

मतगणना से पहले बसपा के प्रदेश अध्यक्ष जसवीर सिंह गढ़ी ने  गुरु के आवास पर मत्था टेका. सरदार गढ़ी ने सभी के कल्याण की प्रार्थना की और बसपा-अकाली गठबंधन की बड़ी जीत की कामना की.

06:56 AM

भगवंत मान ने गुरुद्वारा में टेका मत्था

पंजाब चुनाव के नतीजों से पहले आम आदमी पार्टी के सीएम उम्मीदवार भगवंत मान ने संगरूरी में गुरुद्वारा गुरसागर मस्तुआना साहिब में मत्था टेका. उन्होंने कहा कि 'हमें उम्मीद है कि पंजाब के लोगों ने बदलाव के लिए वोट किया है.'

06:39 AM

रिजल्ट से पहले तैयार हो रहीं जलेबी

पंजाब विधान सभा चुनावों के रिजल्ट से पहले संगरूर स्थित आम आदमी पार्टी के सीएम उम्मीदवार भगवंत मान के आवास पर फूलों से सजावट हो रही है. इसके साथ ही वहां जलेबी तैयार हो रही हैं.

06:36 AM

CM चन्नी ने गुरुद्वारा में टेका मत्था

पंजाब विधान सभा चुनाव के नतीजों से पहले पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने रोपड़ के गुरुद्वारा श्री कतलगढ़ साहिब में मत्था टेका.

06:36 AM

1304 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला

पंजाब विधान सभा चुनाव की 117 सीटों पर बीते 20 फरवरी को मतदान हुआ था. चुनाव में कुल 1304 उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं. इसमें से 1209 पुरुष और 93 महिला उम्मीदवार हैं. वहीं दो उम्मीदवार ट्रांसजेंडर हैं. 

Trending news