Live Breaking News: त्रिपुरा से अलग राज्य की मांग का मामला, गृह मंत्री अमित शाह करेंगे अहम बैठक
Advertisement

Live Breaking News: त्रिपुरा से अलग राज्य की मांग का मामला, गृह मंत्री अमित शाह करेंगे अहम बैठक

Breaking News Latest Update of 8th March: देश-दुनिया की सभी छोटी-बड़ी खबरों का ताजा अपडेट जानने के लिए इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें.

Live Breaking News: त्रिपुरा से अलग राज्य की मांग का मामला, गृह मंत्री अमित शाह करेंगे अहम बैठक
LIVE Blog

08 March 2023
14:46 PM

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज पीटर हॉफ में मनाई होली

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने प्रदेशवासियों को महिला दिवस और होली की शुभकामनाएं दी हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह त्यौहार सभी के जीवन के खुशियां लेकर आए. आज सभी महिलाओं के लिए गर्व का दिन है.

14:12 PM

Demand For Separate State: 'ग्रेटर टिपरालैंड' का मामला

गृह मंत्री अमित शाह त्रिपुरा के शाही परिवार के वंशज, प्रद्योत माणिक्य देबबर्मा (Pradyot Manikya Debbarman) से मुलाकात करके उनकी त्रिपुरा के समुदायों को नई मातृभूमि का वादा करने के बाद बनी स्थिति को लेकर चर्चा करेंगे. आपको बता दें कि इस बार के त्रिपुरा चुनाव में प्रद्योत के नेतृत्व वाली पार्टी टिपरा मोथा (TIPRA MOTHA) ने इस मुद्दे पर अच्छा प्रदर्शन किया है. ऐसे में यह बैठक बेहद महत्वपूर्ण हो जाती है. एनईडीए के संयोजक हिमंता बिस्वा शर्मा भी इस मुलाकात में शामिल होंगे. शीघ्र ही अगरतला स्टेट गेस्ट हाउस में ये मुलाकात होगी.

13:53 PM

भारतीय नौसेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त

भारतीय नौसेना का हेलीकॉप्टर मुंबई में तट के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. भारतीय नौसेना ने बयान जारी कर बताया कि नौसेना ALH, मुंबई से नियमित उड़ान भरते समय तट के पास एक दुर्घटना का शिकार हुई. खोज एवं बचाव के बाद चालक दल के तीन सदस्यों की सुरक्षित निकाला. घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं.

10:12 AM

राजघाट पहुंचे केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दिल्ली आबकारी नीति केस में घोटाले को लेकर पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को तिहाड़ जेल भेजे जाने पर पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने इसके विरोध में होली का त्योहार नहीं मनाने का एलान किया है. इस पूरे घटनाक्रम को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवल आज ध्यान लगाने से पहले पहुंचे महात्मा गांधी की समाधि राजघाट पहुंचे हैं. वहां उन्होंने बापू को नमन किया है. 

08:26 AM

किसानों को NAFED से राहत

नाफेड (National Agricultural Cooperative Marketing Federation of India) अब महाराष्ट्र के बाद अब गुजरात में भी प्याज की खरीददारी करने जा रहा है. इसके लिए अब 9 मार्च से गुजरात के भाव नगर, गोंडल, पोरबंदर में प्याज की खरीददारी शुरू होगी. किसानों को तत्काल राहत के लिए सरकार ने ये कदम उठाया है.

07:52 AM

Kashmir से आतंकवादी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. बारामूला पुलिस ने बताया है कि जम्मू-कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा (TRF) के 2 आतंकवादी सहयोगियों खुर्शीद अहमद खान और रियाज अहमद खान को कल बारामूला में गिरफ्तार किया गया. उनके पास से भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया गया है. अन्य बरामदगी की बात करें तो इनके पास 2 AK-47 मैगज़ीन और प्रतिबंधित LeT (TRF) के पोस्टर और अन्य आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद हुई है. गिरफ्तार आतंकवादी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन LeT (TRF) के साथ आतंकवादी सहयोगियों के रूप में काम कर रहे थे.

06:15 AM

PM Modi जाएंगे त्रिपुरा

प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को सुबह 10 बजे के बाद त्रिपुरा पहुंचेंगे. वहीं बीजेपी-शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के भी शपथ ग्रहण में शामिल होने की संभावना है. आपको बताते चलें कि साठ सदस्यीय त्रिपुरा विधानसभा में बीजेपी ने 32 सीट पर जीत दर्ज की है.

06:11 AM

Tripura CM Oath Ceremony-  त्रिपुरा में शपथ ग्रहण

त्रिपुरा में माणिक साहा (Manik Saha) की अगुवाई वाली कैबिनेट आज पद और गोपनीयता की शपथ लेगी. पीएम मोदी (PM Modi) भी शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद रहेंगे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah), बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) भी समारोह में शामिल होने के लिए त्रिपुरा पहुंच चुके हैं. आपको बता दें कि माणिक साहा राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में दूसरी बार शपथ लेंगे.

06:05 AM

Punjab NRI Murder- पंजाब में एनआरआई की हत्या

पंजाब के रूपनगर में कनाडा से भारत आए एक शख्स की हत्या कर दी गई है. रूपनगर के आनंदपुर साहिब इलाके की ये घटना है. जहां एक युवक की पीट पीट कर हत्या कर दी गई है. मृतक का नाम प्रदीप सिंह है, जो हाल ही में कनाडा से भारत आया था. पुलिस को मिली शिकायत के मुताबिक प्रदीप का किसी से झगड़ा हुआ था. इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी की पहचान कर ली है. जिसका नाम निरंजन सिंह बताया जा रहा है. केस दर्ज कर पुलिस निरंजन सिंह की तलाश कर रही है.

Trending news