LIVE: Uttarakhand में विधायकों की बैठक जारी, चुना जाएगा नया CM
Advertisement

LIVE: Uttarakhand में विधायकों की बैठक जारी, चुना जाएगा नया CM

उत्तराखंड (Uttarakhand) के सीएम तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) ने शुक्रवार देर शाम गवर्नर बेबी रानी मौर्य (Baby Rani Maurya) को इस्तीफा सौंप दिया. इस मौके पर उन्होंने सीएम बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री का आभार जताया. अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि उत्तराखंड का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा? उत्तराखंड में बीजेपी की सरकार के 5 साल पूरे होने से पहले दो सीएम इस्तीफा दे चुके हैं. विधान सभा चुनाव 2017 जीतने के बाद बीजेपी ने त्रिवेंद्र सिंह रावत को उत्तराखंड का मुख्यमंत्री बनाया था. वह करीब 4 साल तक उत्तराखंड के सीएम रहे. वहीं तीरथ सिंह रावत करीब 4 महीने तक उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रहे.

पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर समेत तमाम नेता विधायकों की मीटिंग में हुए शामिल | फोटो साभार: ANI
LIVE Blog
03 July 2021
15:11 PM

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर समेत बीजेपी के अन्य नेता देहरादून में पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर पहुंच चुके हैं. यहां विधायक दल की मीटिंग जारी है.

11:38 AM

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर देहरादून के बीजापुर गेस्ट हाउस में पहुंच गए हैं. उन्होंने कहा कि विधायकों की राय लेने के बाद ही उत्तराखंड का नया सीएम चुना जाएगा.

11:23 AM

बता दें कि पार्टी नेताओं के एक समूह ने पूर्व मुख्यमंत्री और डोईवाला से विधायक त्रिवेंद्र सिंह रावत के नाम का भी सुझाव दिया है. उनका तर्क है कि जब आगामी विधान सभा चुनाव में एक साल से भी कम समय बचा है, तब ऐसे में किसी नए उम्मीदवार पर दांव लगाने के बजाय त्रिवेंद्र सिंह रावत को इस पद की जिम्मेदारी सौंपना उचित होगा, क्योंकि उनके पास राज्य के मामलों को संभालने का अनुभव है.

11:19 AM

मदन कौशिक ने कहा कि दोपहर 3 बजे विधायक दल की बैठक में राज्य का नया मुख्यमंत्री चुना जाएगा. इसके बाद हम राज्यपाल के पास जाएंगे. हो सकता है कि सीएम विधायकों में से ही किसी एक को चुना जाए.

11:19 AM

उत्तराखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि उपचुनाव कराने में चुनाव आयोग को कोई परेशानी नहीं है, लेकिन कोरोना संकट के चलते ऐसा हो रहा है. इस स्थिति में इस्तीफे के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं था.

11:15 AM

उत्तराखंड के पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि तीरथ सिंह रावत ने इस्तीफा नहीं दिया है. संवैधानिक संकट की वजह से ऐसा हुआ. अन्य राज्यों में भी कोरोना की वजह से उपचुनाव टाले गए हैं. विधायकों की मीटिंग में आज नए सीएम का चुनाव होगा.

09:28 AM

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) पर्यवेक्षक के रूप में उत्तराखंड की राजधानी देहरादून पहुंच गए हैं. उन्होंने कहा कि विधायक दल की मीटिंग दोपहर 3 बजे होगी. तभी नया सीएम चुना जाएगा. हम विधायकों की राय लेंगे.

06:49 AM

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) उत्तराखंड (Uttarakhand) जाने के लिए दिल्ली के अपने घर से निकल चुके हैं. वह पार्टी के पर्यवेक्षक के तौर पर उत्तराखंड जा रहे हैं. नरेंद्र सिंह तोमर बीजेपी विधायक दल की बैठक में हिस्सा लेंगे.

06:47 AM

उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) के इस्तीफा देने के बाद राज्य के नए सीएम के नाम पर चर्चा शुरू हो गई है. इसमें सतपाल महाराज (Satpal Maharaj), धन सिंह रावत (Dhan Singh Rawat) और बिशन सिंह चुफाल का नाम शामिल है.

06:45 AM

जान लें कि बीजेपी विधायक दल की बैठक (BJP Legislature Meeting) के बाद उत्तराखंड के नए सीएम (Uttarakhand New Chief Minister) के नाम का ऐलान हो सकता है. मंत्रियों में से ही किसी एक चेहरे पर बीजेपी दांव खेल सकती है.

06:43 AM

बीजेपी (BJP) के सूत्रों के हवाले से खबर है कि उत्तराखंड (Uttarakhand) की कमान इस बार किसी अनुभवी चेहरे को सौंपी जाएगी. इस बार भी बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व उत्तराखंड को सरप्राइज दे सकता है.

06:42 AM

बीजेपी (BJP) विधायक दल की बैठक में पर्यवेक्षक के तौर पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) शामिल होंगे. सभी विधायकों को बैठक में उपस्थित रहने के लिए पार्टी की तरफ से सूचना दे दी गई है.

06:42 AM

बता दें कि उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री (Uttarakhand New CM) के नाम पर मुहर लगाने के लिए बीजेपी विधायक दल की बैठक (BJP Legislature Party Meeting) आज (शनिवार को) दोपहर 3 बजे होगी. पार्टी के मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक की अध्यक्षता में ये बैठक आयोजित की जाएगी.

Trending news