Live Breaking News: देर रात कांपी धरती, भूकंप के झटकों से हिला दिल्ली-एनसीआर
Advertisement

Live Breaking News: देर रात कांपी धरती, भूकंप के झटकों से हिला दिल्ली-एनसीआर

Live Updates and Breaking News of 8th November 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Live Breaking News: देर रात कांपी धरती, भूकंप के झटकों से हिला दिल्ली-एनसीआर
LIVE Blog

08 November 2022
17:48 PM

नांदेड़ में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, सच्चाई यह थी कि नोटबंदी काले धन को मिटाने के लिए नहीं थी बल्कि छोटे व्यापारी, किसान पर आक्रमण था. उसका नतीज़ा आज तक देश के हर गरीब को दिख रहा है. नोटबंदी के बाद गलत GST लागू किया जिसके बाद इस देश की रीढ़ की हड्डी को नष्ट, खत्म कर दिया.

 

17:31 PM

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिमाचल प्रदेश के शिमला में चुनावी रैली को संबोधित किया. उन्होंने कहा, कांग्रेस होती तो क्या कश्मीर से धारा 370 हटती?, कांग्रेस रहती तो क्या अयोध्या में राम मंदिर बन पाता? कांग्रेस रहती तो कोरोना काल में फ्री में टेस्ट और उपचार हो पाता? जब ये लोग कुछ नहीं कर सकते तो इन्हें वोट क्यों देना. 

16:54 PM

भारत में साल का अंतिम चंद्र ग्रहण चल रहा है, तस्वीर असम के गुवाहाटी की है.

16:48 PM

पीएम मोदी ने कहा, G20 उन 20 देशों का समूह है जो विश्व के 75% व्यापार का प्रतिनिधित्व करते हैं. G20 उन 20 देशों का समूह है जिसमें विश्व की दो-तिहाई जनसंख्या समाहित है और अब भारत इस G20 समूह का नेतृत्व और अध्यक्षता करने जा रहा है.

 

16:47 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, कुछ दिनों बाद 1 दिसंबर से भारत G20 की अध्यक्षता करेगा. भारत के लिए ये ऐतिहासिक अवसर है. आज इसी संदर्भ में इस समिट की लोगो, थीम और वेबसाइट का अनावरण किया गया है. G20 ऐसे देशों का समूह है जिनका आर्थिक सामर्थ्य विश्व की 85% GDP का प्रतिनिधित्व करता है.

16:44 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भारत के G20 प्रेसीडेंसी के लोगो, थीम और वेबसाइट का अनावरण किया. 

13:39 PM

आतंक पीड़ितों के लिए सरकार का बड़ा फैसला, MBBS-BDS एडमिशन में मिलेगा आरक्षण

जम्मू-कश्मीर में आतंक पीड़ित परिवारों के लिए केंद्र सरकार ने बड़ा ऐलान किया है और मेडिकल एडमिशन में आरक्षण देने का फैसला किया है. एमबीबीएस और बीडीएस कोर्सेस में दाखिले के लिए आतंक पीड़ितों के लिए आरक्षण दिया जाएगा. इसी शैक्षणिक सत्र यानी 2022-23 से आतंक पीड़ित आरक्षण लागू किया जाएगा. इसको लेकर ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किया गया है, जिसके अनुसार कैंडिडेट्स सेंट्रल पूल के जरिए इस कोटा का लाभ ले सकते हैं.

10:38 AM

लालकृष्ण आडवाणी से मिलने उनके घर पहुंचे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपप्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी (LK Advani) के घर पहुंचे हैं और उनसे मिलकर उनको जन्मदिन की बधाई दी. बता दें कि लाल कृष्ण आडवाणी का जन्म 8 नवंबर 1927 को हुआ था और वो 95 साल के हो गए हैं.

09:36 AM

अगले हफ्ते करूंगा बड़ा ऐलान: ट्रंप

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने बड़ा बयान दिया है और कहा है कि अगले हफ्ते कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं. ट्रंप के इस बयान पर कयास लगाए जा रहे हैं कि वो 2024 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की घोषणा कर सकते हैं.

08:52 AM

लालकृष्ण आडवाणी के घर जाएंगे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज (8 नवंबर) बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपप्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी (LK Advani) के घर जाएंगे और मिलकर उनको जन्मदिन की बधाई देंगे. बता दें कि लाल कृष्ण आडवाणी का जन्म 8 नवंबर 1927 को हुआ था और वो 95 साल के हो गए हैं.

08:07 AM

चोट के बाद प्रैक्टिस के लिए पहुंचे रोहित शर्मा

टी-20 वर्ल्ड कप के बीच भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ी राहत मिली है और चोट के बाद कप्तान रोहित शर्मा प्रैक्टिस के लिए मैदान पर लौटे हैं. बता दें कि एडिलेड में प्रैक्टिस के दौरान रोहित शर्मा को चोट लगी थी. नेट्स पर बल्लेबाजी के दौरान रोहित शर्मा के दाएं हाथ की कलाई पर चोट लगी थी, जिसके बाद उन्होंने बल्लेबाजी प्रैक्टिस रोक दी. बता दें कि भारतीय टीम को टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइल में इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार (10 नवंबर) को भिड़ना है.

07:32 AM

अमेरिकी चुनाव में थी रूस की भूमिका!

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में रूस की भूमिका पर बड़ा खुलासा है और पुतिन के भरोसेमंद बिजनेसमैन प्रिगोझिन ने दावा किया है कि अमेरिकी चुनाव के दौरान रूस ने दखलंदाजी की थी और आगे भी करेगा. साल 2016 के अमेरिकी चुनाव में भूमिका को लेकर प्रोगिझिन समेत 13 रूसी नागरिकों पर आरोप लगा था.

06:52 AM

अमेरिकी चुनाव में थी रूस की भूमिका!

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में रूस की भूमिका पर बड़ा खुलासा है और पुतिन के भरोसेमंद बिजनेसमैन प्रिगोझिन ने दावा किया है कि अमेरिकी चुनाव के दौरान रूस ने दखलंदाजी की थी और आगे भी करेगा. साल 2016 के अमेरिकी चुनाव में भूमिका को लेकर प्रोगिझिन समेत 13 रूसी नागरिकों पर आरोप लगा था.

06:47 AM

प्रैक्टिस के दौरान रोहित शर्मा के हाथ में लगी चोट

टी-20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को झटका लगा है और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को प्रैक्टिस के दौरान हाथ में चोट लगी है. नेट्स पर बल्लेबाजी के दौरान रोहित शर्मा की कलाई में चोट लगी, जिसके बाद उन्होंने बल्लेबाजी प्रैक्टिस रोक दी. हालांकि, अभी इसका अंदाजा नहीं है कि रोहित की चोट कितनी गंभीर है. बता दें कि भारतीय टीम को टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइल में इंग्लैंड के गुरुवार (10 नवंबर) को भिड़ना है.

06:36 AM

PFI पर NIA की नई RAID

टेरर फंडिंग के आरोप में प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) पर एनआईए (NIA) ने एक बार फिर एक्शन लिया है. एनआईए ने केरल, कर्नाटक, दिल्ली और उत्तर प्रदेश समेत कई प्रदेशों में PFI के ठिकानों पर छापेमारी की है.

06:19 AM

दाऊद इब्राहिम ने बनाया दंगा सेल

भारत में दंगा कराने के लिए दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में बैठकर साजिश रच रहा है और उसने दंगा सेल बनाया है. NIA की चार्जशीट में खुलासा हुआ है कि दाऊद के निशाने पर दिल्ली, मुंबई समेत देश के बड़े शहर और बड़े राजनेता है. 

06:06 AM

पीएम मोदी लॉन्च करेंगे G-20 सम्मेलन का लोगो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) भारत की अध्यक्षता में होने वाले G-20 सम्मेलन का लोगो, थीम और वेबसाइट लॉन्च करेंगे. एक दिसंबर से भारत 20 ताकतवर देशों के संगठन G-20 का अध्यक्ष बनेगा.

Trending news