Live Breaking News: कोलकाता में एक अस्पताल में लगी आग, दमकल की 9 गाड़ियां मौके पर
Advertisement

Live Breaking News: कोलकाता में एक अस्पताल में लगी आग, दमकल की 9 गाड़ियां मौके पर

Live Updates and Breaking News of 17th November 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Live Breaking News: कोलकाता में एक अस्पताल में लगी आग, दमकल की 9 गाड़ियां मौके पर
LIVE Blog
17 November 2022
20:18 PM

कोलकाता के सरकारी एसएसकेएम अस्पताल के सीटी स्कैन विभाग में भीषण आग लग गई. आग बुझाने के लिए दमकल की नौ गाडिय़ों को लगाया गया. अभी तक किसी के हताहत होने, घायल होने या फंसे होने की सूचना नहीं है. मरीजों को सुरक्षित दूसरी बिल्डिंग में शिफ्ट कर दिया गया. आग अब काबू में है. स्थिति का जायजा लेने के लिए मेयर फिरहाद हकीम और मंत्री अरूप बिस्वास मौके पर पहुंचे.

19:11 PM

पश्चिम बंगाल के नए राज्यपाल के नाम का ऐलान हो गया है. Dr CV Ananda Bose को ये जिम्मेदारी मिली है.  

 

17:29 PM

एमसीडी चुनाव में भाजपा ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है. पार्टी ने 40 स्टार प्रचारक लगाए गए हैं. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर , हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और हिमाचल के सीएम का भी नाम लिस्ट में शामिल है. 

17:18 PM

श्रद्धा हत्याकांड मामले में आरोपी आफताब पूनावाला को रिमांड के दौरान पुलिस गुरुग्राम, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, और महाराष्ट्र लेकर जाएगी. 

17:14 PM

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रचार करेंगे. योगी आदित्यनाथ गुजरात में BJP के स्टार प्रचारक हैं.  CM योगी कल से गुजरात में चुनाव प्रचार करेंगे.  वह कल मोरबी, भरूच, सूरत में चुनाव प्रचार करेंगे. 

 

15:43 PM

हिंदू पक्ष के वकील अनुपम द्विवेदी ने कहा, ज्ञानवापी मस्जिद मामले में वाराणसी कोर्ट ने मुकदमे की पोषणीयता को चुनौती देने वाली मस्जिद समिति द्वारा दायर याचिका को खारिज कर दिया है. मामले की अगली सुनवाई 2 दिसंबर को होगी.

 

15:28 PM

ज्ञानवापी मामले पर वाराणसी कोर्ट ने फैसला सुनाया है. कोर्ट ने ज्ञानवापी केस की पोषणीयता बरकरार रखते हुए हिंदू पक्ष की याचिका को सुनने योग्य माना है.  कोर्ट ने मुस्लिम पक्ष की याचिका को खारिज कर दिया है. 

15:25 PM

दिल्ली के साकेत कोर्ट में वकीलों ने प्रदर्शन किया है. वकीलों की मांग है कि श्रद्धा के हत्यारों को फांसी दी जाए. बता दें कि अब से कुछ देर में आरोपी आफताब की साकेत कोर्ट में पेशी भी होगी. पुलिस उसकी रिमांड बढ़ाने की मांग करेगी. 

 

14:10 PM

सत्येंद्र जैन की जमानत अर्जी खारिज

मनी लॉन्ड्रिंग मामले मे दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को राऊज एवेन्यू कोर्ट से झटका लगा है और कोर्ट जमानत अर्जी खारिज कर दी है.

13:40 PM

राहुल गांधी का सावरकर पर हमला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर दोहराया कि सावरकर ने अंग्रेजों की मदद की थी. इसके साथ ही उन्होंने महाराष्ट्र सरकार को भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) रोकने की चुनौती दी.

12:45 PM

अखिलेश यादव और डिंपल यादव ने शिवपाल यादव से की मुलाकात

उत्तर प्रदेश के इटावा में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और मैनपुरी उपचुनाव के लिए पार्टी की उम्मीदवार डिंपल यादव ने शिवपाल सिंह यादव से उनके आवास पर मुलाकात की. मुलाकात के बाद डिंपल यादव ने फोटो शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा, 'नेता जी और घर के बड़ों के साथ-साथ  मैनपुरी की जनता का भी आशीर्वाद साथ है!'

11:28 AM

श्रद्धा के पिता का बयान आया सामने, बोले- आफताब को होनी चाहिए फांसी

श्रद्धा के पिता विकास वॉकर ने कहा कि मैं तब तक चैन से नहीं बैठूंगा, जब तक आफताब को मौत की सजा नहीं दी जाती. उन्होंने आगे कहा, 'मुझे हमेशा लगा कि वह झूठ बोल रहा है, मैंने मुंबई और दिल्ली पुलिस से कहा था. आफताब शातिर है और पिछले 5-6 महीने में सबूत मिटा चुका है. ऐसे में पुलिस को सच्चाई सामने लाने में थोड़ी दिक्कत होगी. दिल्ली पुलिस को आभास हो गया था कि आफताब कभी झूठ बोलता है और कभी सच. इसलिए उन्होंने नार्को टेस्ट के लिए आवेदन किया. मुझे लग रहा है कि मुझे न्याय मिलने वाला है. अगर उसने अपराध किया है, तो उसे फांसी दी जानी चाहिए.'

10:49 AM

श्रद्धा मर्डर केस: आफताब की आज कोर्ट में होगी पेशी

श्रद्धा मर्डर केस में आरोपी आफताब की आज कोर्ट में पेशी होगी. इस दौरान दिल्ली पुलिस रिमांड बढ़ाने की मांग करेगी. सूत्रों के अनुसार पुलिस ने श्रद्धा के पिता का DNA सैंपल लिया है. दिल्ली पुलिस श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब अमीन पूनेवाला को दिल्ली की साकेत कोर्ट में पेश करेगी, जहां अदालत से दिल्ली पुलिस उसकी फिर से रिमांड लेने के लिए अर्जी दाखिल करेगी. दरअसल, दिल्ली पुलिस का कहना है कि आफताब की निशानदेही पर अभी वारदात में इस्तेमाल हथियार, श्रद्धा का फोन, वारदात के वक्त पहने गए कपड़े और कई अन्य चीजें बरामद करनी है, जिसके लिए उसकी रिमांड की जरूरत है.

08:45 AM

अब भी खराब श्रेणी में दिल्ली की हवा

सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के अनुसार दिल्ली में AQI 249 दर्ज किया गया है, जो खराब श्रेणी में है.

 

08:11 AM

भक्तों के लिए खोला गया सबरीमाला मंदिर

केरल के सबरीमाला मंदिर को भक्तों के लिए आज से खोल दिया गया है, जिसके बाद बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिर में पूजा करने पहुंचे.

07:45 AM

हेमंत सोरेन से आज ईडी करेगी पूछताछ

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) से आज (17 नवंबर) प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पूछताछ के लिए बुलाया है. रांची ईडी के जोनल ऑफिस में हेमंत सोरेन से पूछताछ करेगी. इसके लिए ईडी मुख्यालय से जॉइंट डायरेक्टर समेत तीन अधिकारियों की टीम रांची पहुंच गई है. यूपीए नेताओं ने हेमंत सोरेन के साथ एकजुटता दिखाई है और कहा है कि सरकार गिराने की साजिश रची गई.

07:31 AM

जम्मू-कश्मीर में इस साल मारे गए 178 आतंकी

जम्मू-कश्मीर में इस साल अब तक 178 आतंकी मारे गए हैं. इनमें 52 विदेशी आतंकी (पाकिस्तानी), जबकि 126 लोकल आतंकी शामिल हैं. जम्मू कश्मीर में सक्रिय आतंकियों की बात करें तो 135 आतंकी मौजूद हैं. इनमें 82 विदेशी (पाकिस्तानी) और 53 लोकल आतंकी हैं.

06:54 AM

सरकार जुवेनाइल एक्ट पर करे विचार: SC

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने सरकार से जुवेनाइल जस्टिस एक्ट पर फिर से विचार करने के लिए कहा है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जुवेनाइल जस्टिस एक्ट के नाम पर दी जा रही रियायत से नाबालिग आरोपियों को बर्बर अपराधों को अंजाम देने का हौसला मिल रहा है.

06:28 AM

उत्तराखंड में गैर जमानती हुआ धर्मांतरण कानून

उत्तराखंड में पुष्कर सिंह धामी कैबिनेट ने धर्मांतरण कानून को और कड़ा कर दिया गया है और इसे गैर जमानती कर दिया गया है. दोषी पाए जाने पर 10 साल की सजा हो सकती है. इसको लेकर विधानसभा में जल्द संशोधन विधेयक पेश किया जाएगा.

06:09 AM

ज्ञानवापी केस पर फास्ट ट्रैक कोर्ट आज सुनाएगा फैसला

ज्ञानवापी केस सुनने लायक है या नहीं? फास्ट ट्रैक कोर्ट आज (17 नवंबर) इस पर फैसला सुनाएगा. हिंदू पक्ष की याचिका में मांग है कि तत्काल प्रभाव से स्वयंभू ज्योतिर्लिंग की पूजा शुरू कराई जाए और परिसर हिंदुओं को सौंपा जाए. सिविल जज सीनियर डिविजन (फास्ट ट्रैक कोर्ट) महेंद्र कुमार पांडेय की कोर्ट सुनाएगी फैसला.

Trending news