Goa Election Result 2022 Live: 'गोवा में बनेगी BJP की सरकार, निर्दलीय और MGP को लेंगे साथ'- प्रमोद सावंत
Advertisement

Goa Election Result 2022 Live: 'गोवा में बनेगी BJP की सरकार, निर्दलीय और MGP को लेंगे साथ'- प्रमोद सावंत

Goa Election Results 2022: गोवा में अगली सरकार किसकी बनेगी, इसका फैसला होने वाला है. सभी 40 सीटों के शुरुआती रुझान आ गए हैं. यहां बीजेपी और कांग्रेस के बीच लगातार कांटे की टक्कर चल रही है.

फाइल फोटो
LIVE Blog

10 March 2022
13:07 PM

गोवा में बनेगी बीजेपी की सरकार: सावंत

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा है कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने जा रही है. इसके लिए उन्होंने रोडमैप भी बता दिया है.

13:05 PM

गोवा में विकास की जीत: CM प्रमोद सावंत

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा है कि हमने जो विकास किया इसलिए जनता ने हमें फिर से चुना है. जनता के साथ पार्टी ने भी हम पर विश्वास दिखाया. हमने पार्टी का भरोसा बरकरार रखा. हमने जो नारा दिया था कि अब की बार 22 पार वो अब गोवा में पूरा होता नजर आ रहा है.

12:12 PM

सीएम सावंत का जादू बरकरार

इस बीच सांकेलिम सीट से निवर्तमान मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने चुनाव जीत लिया है. उन्होंने कांग्रेस के धर्मेश सगलानी को हराया.

10:59 AM

12 बजे तक की स्थिति

गोवा में दोपहर 12 बजे तक की टैली की बात करें तो बीजेपी 18, कांग्रेस 11, एमजीपी 4, आम आदमी पार्टी 2 और अन्य 5 सीट पर आगे चल रहे हैं.

10:58 AM

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत सांकेलिम से आगे

इस बीच गोवा के सीएम अपनी सीट से 300 वोट से आगे हो गए हैं. 

10:54 AM

लोगों ने बदलाव के लिए वोट दिया: कांग्रेस

इस बीच गोवा कांग्रेस नेता ने गिरीश ने कहा है कि लोगों ने बदलाव के लिए वोट किया है.

10:01 AM

बीजेपी ने फिर बनाई बढ़त

गोवा के लेटेस्ट अपडेट की बात करें तो यहां पर बीजेपी 18, कांग्रेस 13, एमजीपी 5, आम आदमी पार्टी 1 और अन्य 3 सीट पर आगे हैं.

09:57 AM

शुरुआती दो घंटे का हाल

दस बजे तक आए रुझानों और चुनाव आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक बीजेपी 15, कांग्रेस 16, एमजीपी 4, आम आदमी पार्टी 1 और अन्य 4 पर आगे चल रहे हैं.

09:54 AM

पणजी सीट से बीजेपी आगे

ईसी के आंकड़ों के मुताबिक पणजी में बीजेपी ने अन्य दलों के उम्मीदवारों पर बढ़त बरकरार रखी है.

09:47 AM

गोवा के सीएम पिछड़े

गोवा के सीएम और बीजेपी उम्मीदवार प्रमोद सावंत Sanquelim सीट से 400 वोटों से पीछे चल रहे हैं. 

09:16 AM

रुझानों में बीजेपी को बहुमत

गोवा में जारी मतगणना के शुरुआती रुझानों के हिसाब से बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा है. यहां सभी 40 सीटों के रुझान आ चुके हैं. बीजेपी यहां 18, कांग्रेस 11, एमजीपी 5, आम आदमी पार्टी 1 और अन्य 5 सीट पर आगे हैं.

09:02 AM

पहले घंटे की स्थिति

गोवा में काउंटिंग की शुरुआत के पहले घंटे यानी 9 बजे तक के रुझानों की बात करें तो बीजेपी 15, कांग्रेस (+) 16, एमजीपी (+) 6, और अन्य 1 सीट पर आगे है.

08:53 AM

गोवा के स्वास्थ्य मंत्री आगे

गोवा में वर्तमान स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राने वलपोई सीट से आगे चल रहे हैं. वहीं उनकी पत्नी देविया राने पोरियम सीट से आगे चल रही हैं.

08:49 AM

उत्पल पर्रिकर आगे

गोवा के पूर्व CM मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर पोस्टल बैलट की गिनती में आगे चल रहे हैं. 

08:40 AM

गोवा में 14 सीटों पर बीजेपी आगे

गोवा में रुझान सामने आ चुका है. आपको बता दें कि यहां बीजेपी 14 सीटों पर आगे हो गई है. वहीं कांग्रेस (+) 17 सीटों पर ही चल रही है. जबकि एमजीपी (+) 4 सीटों पर ही आगे चल रही है.

08:35 AM

गोवा के CM काउंटिंग सेंटर पहुंचे

शुरुआती रुझानों में कांटे की टक्कर के बीच गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत काउंटिंग सेंटर पहुंचे हैं.

08:33 AM

बीजेपी ने बनाई बढ़त

शुरुआती रुझानों में बीजेपी अब 14 सीटों पर आगे चल रही है.

08:27 AM

पहले आधे घंटे के रुझान

गोवा चुनाव नतीजों के शुरुआती रुझान की बात करें तो बीजेपी और कांग्रेस में कांटे की टक्कर चल रही है. बीजेपी 12, कांग्रेस (+) 8 तो एमजीपी (+) 2 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं.

07:59 AM

शुरुआरी रुझान

गोवा से आ रहे शुरुआती रुझानों के मुताबिक बीजेपी 9 सीटों पर आगे है. वहीं कांग्रेस गठबंधन 8 सीटों पर आगे चल रहा है.

07:48 AM

मतगणना की तैयारी पूरी

गोवा में तैयारियां पूरी हो गई हैं.

07:42 AM

किसकी साख दांव पर?

गोवा में मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (BJP), विपक्ष के नेता दिगंबर कामत (Congress), पूर्व CM चर्चिल अलेमाओ (TMC), रवि नाइक (BJP), लक्ष्मीकांत पारसेकर (Independent) की साख दांव पर लगी है. वहीं, गोवा के पूर्व सीएम दिवंगत मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर का मुकाबला AAP के सीएम कैंडिडेट अमित पालेकर से है.

07:31 AM

गोवा के सीएम ने लिया भगवान का आशीर्वाद

गोवा में वोटिंग शुरू होने से पहले मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) ने मंदिर में माथा टेककर भगवान का आशीर्वाद लिया.

07:28 AM

किधर झुकेगा पलड़ा?

गोवा (Goa) प्रदेश में बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के अलावा महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (MGP), गोवा फारवर्ड पार्टी (GFP) का भी जनाधार है. इसके अलावा आम आदमी पार्टी ने भी गोवा में चुनाव लड़ा है. गोवा में फिलहाल कांग्रेस और बीजेपी के विधायकों की संख्या का अंतर काफी कम है और ऐसे में पलड़ा किसी भी ओर झुक सकता है. 

07:24 AM

सुबह 8 बजे से शुरू होगी मतगणना

सुबह 8 बजे काउंटिंग शुरू होते ही गोवा के 40 नए विधायकों कौन होंगे इसका काउंटडाउन भी शुरू हो जाएगा. गोवा (Goa) में कौन सरकार बनाएगा, इस पर जनता अपना फैसला सुना चुकी है. सत्ता की चाभी किसके हाथ लगेगी बस चंद घंटों में स्थिति साफ हो जाएगी.

07:23 AM

पिछली बार के नतीजे?

गोवा में 2017 के विधान सभा चुनाव नतीजों (Goa Results) में कांग्रेस को 40 में से 17 सीटें मिली थीं और सहयोगी गोवा फॉरवर्ड पार्टी को 3 सीटें मिली थीं. लेकिन 13 सीटें जीतने वाली BJP बाद में सरकार बनाने में सफल रही थी. 

07:20 AM

'आप' ने बढ़ाई चुनौती

गोवा में बीजेपी के लिए यह विधान सभा चुनाव थोड़ा मुश्किल था क्योंकि पार्टी के कई बड़े नेता नाराज होकर दूसरे दलों में चले गए थे. वहीं इस बार आम आदमी पार्टी (AAP) ने चुनौतियों को बढ़ा दिया था.

07:15 AM

कांटे का मुकाबला

गोवा (Goa) में सत्ताधारी बीजेपी (BJP) को कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है. इस बार एग्जिट पोल के मुताबिक वोट प्रतिशत में कांग्रेस ने बाजी मारी है, हालांकि सीटों में बीजेपी कड़ी टक्कर देती दिख रही है. 

Trending news