Odisha Train Accident Updates: 'दोषी को बख्शा नहीं जाएगा', हादसे पर प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा बयान
Advertisement

Odisha Train Accident Updates: 'दोषी को बख्शा नहीं जाएगा', हादसे पर प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा बयान

Balasore Train Accident Live Updates: ओडिशा (Odisha) के बालासोर (Balasore) में हुए भयानक ट्रेन हादसे (Train Accident) की सभी लेटेस्ट खबरों को जानने के लिए हमारे इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहिए.

Odisha Train Accident Updates: 'दोषी को बख्शा नहीं जाएगा', हादसे पर प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा बयान
LIVE Blog

Coromandel Express Accident Live Updates: ओडिशा (Odisha) के बालासोर (Balasore) में शुक्रवार की शाम बड़ा ट्रेन हादसा (Train Accident) हो गया. बीती शाम हुए इस हादसे में स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस और मालगाड़ी की आपस में टक्कर हो गई. इन ट्रेनों की टक्कर इतनी भयानक थी कि कोरोमंडल एक्सप्रेस पटरी से उतर गई और उसके कई डिब्बे दूसरे ट्रैक पर जा गिरे. अभी लोग कुछ समझ ही पाते तब तक कुछ ही देर में यशवंतपुर से हावड़ा जाने वाली ट्रेन उन डिब्बों से टकरा गई जिसके बाद उस ट्रेन के भी 3-4 डिब्बे भी पटरी से उतर गए. ट्रेनों की टक्कर के बाद बोगियां पटरियों पर ताश के पत्तों की तरह बिखर गईं. हादसा इतना भयानक था कि कुछ सेकंड के अंदर ही चीख पुकार मच गई. बोगियों के अंदर बैठे यात्रियों को कुछ समझ में ही नहीं आया. कई लोगों ने दम तोड़ दिया था तो कई लोग लहूलुहान हो चुके थे. देखते ही देखते शवों का अंबार लग गया. लोगों की जान बचाना सबसे बड़ी चुनौती थी लिहाजा जल्द से जल्द रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया. ट्रेन के अंदर फंसे लोगों को निकालने के लिए गैस कटर का इस्तेमाल किया गया. ये हादसा क्यों हुआ, कौन जिम्मेदार है इसका खुलासा तो जांच के बाद ही हो पाएगा. लेकिन इन डिब्बों की हालत देखकर ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि उस वक्त का मंजर कितना खौफनाक रहा होगा. कुछ ही पलों में साफ हो गया कि तीन ट्रेनों की टक्कर में कई जिंदगियों का सफर अधूरा ही रह गया तो कई लोगों ने अपना सब कुछ गंवा दिया. बालासोर रेल हादसे में अब तक 288 लोगों के मारे जाने की खबर आ चुकी हैं. वहीं, 900 से ज्यादा लोग घायल हैं. उनका इलाज अलग-अलग अस्पताल में किया जा रहा है. ओडिशा रेल हादसे का एक-एक अपडेट यहां पढ़िए.

03 June 2023
16:28 PM

ओडिशा रेल हादसाः जहां हुआ हादसा वहां पहुंचे पीएम मोदी

16:05 PM

ट्रेन दुर्घटना के पीड़ितों के परिवारों की मदद के लिए एक महीने का वेतन दान करें सांसद: वरुण गांधी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद वरुण गांधी ने शनिवार को अपने साथी सांसदों से ओडिशा में ट्रेन दुर्घटना के पीड़ितों के परिवारों की मदद के लिए एक महीने का वेतन दान करने का शनिवार को आग्रह किया. गांधी ने कहा कि पहले उन्हें सहारा मिलना चाहिए और फिर न्याय. भाजपा सांसद ने ट्वीट किया, “उड़ीसा की रेल दुर्घटना हृदय विदारक है! जो परिवार इस हादसे से टूटे हैं, हमें उनके साथ चट्टान की तरह खड़ा होना होगा. मेरा सभी साथी सांसदों से निवेदन है कि हम सभी अपनी तनख्वाह का एक हिस्सा शोक संतप्त परिजनों के नाम कर उनकी मदद के लिए आगे आयें. पहले उन्हें सहारा मिले, फिर न्याय.”

15:48 PM

ओडिशा रेल हादसाः पीएम मोदी बालासोर पहुंचे

14:39 PM

बालासोर रेल हादसे पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा, 'ये दुनिया का सबसे बड़ा हादसा है'

14:29 PM

बालासोर रेल हादसे पर पाकिस्तानी PM का ट्वीट

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने बालासोर रेल हादसे को दुखद बताया है. शहबाज शरीफ ने ट्वीट कि भारत में एक ट्रेन दुर्घटना में सैकड़ों लोगों की मौत से गहरा दुख हुआ.

14:17 PM

पुतिन ने ओडिशा रेल हादसे पर व्यक्त की संवेदना

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने ओडिशा में हुई घातक ट्रेन दुर्घटना पर भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक संदेश में अपनी संवेदना व्यक्त की. भारत में रूसी दूतावास ने ये जानकारी दी. उन्होंने अपने संदेश में लिखा कि इस दुखद दुर्घटना में जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति हमारी संवेदनाएं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं.

14:07 PM

उलट गई थी पूरी गाड़ी

बालासोर में दुर्घटनाग्रस्त हुई ट्रेन में यात्रा कर रहे एक व्यक्ति ने बताया कि मैं S1 डिब्बे में था. बचने की कोई उम्मीद नहीं थी, गाड़ी पूरी उलट गई थी. मैं बिहार का रहने वाला हूं और चेन्नई जा रहा था. मैं चेन्नई में एक कपड़े की दुकान में काम करता हूं.

14:05 PM

प्रमोद तिवारी ने रेल मंत्री का इस्तीफा मांगा

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि ये बड़ा रेल हादसा है. रेल मंत्री इस्तीफा दें. इस समय हमारा सारा ध्यान घायलों की मदद के लिए होना चाहिए. रेल मंत्री को त्यागपत्र देने के बारे में सोचना चाहिए.

14:02 PM

तुर्की ने ओडिशा रेल हादसे पर जताया दुख

तुर्की ने बालासोर ट्रेन दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों के साथ-साथ लोगों और भारत सरकार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है.

13:58 PM

ओडिशा रेल हादसे पर सोनिया गांधी का बयान

कांग्रेस संसदीय दल की चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने कहा कि ओडिशा में भयानक ट्रेन हादसे से मैं सबसे ज्यादा दुखी और व्यथित हूं. मैं सभी शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना और संवेदना व्यक्त करती हूं.

13:55 PM

ओडिशा के बालासोर पहुंचीं पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी, रेस्क्यू ऑपरेशन का ले रही हैं जायजा

13:53 PM

ब्लड डोनेशन के लिए लगी लाइन

कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के डॉक्टर जयंत पांडा ने कहा कि लोग रक्तदान के लिए बड़ी संख्या में आगे आ रहे हैं. कल रात से बालासोर, भद्रक और कटक में 3000 यूनिट रक्तदान किया जा चुका है. लेकिन दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़ रही है, हमारी तरफ से घायलों को बचाने की हर संभव कोशिश की जा रही है.

13:45 PM

ट्रेन हादसे पर PM मोदी ने की बैठक, आज ही ओडिशा जाकर घायलों से मिलेंगे

13:43 PM

बालासोर में कैसे हुआ ट्रेन हादसा? अबतक 288 लोगों की मौत

13:42 PM

'ट्रेन में अगर ये डिवाइस लगी होती...', बालासोर में घटनास्थल पहुंची ममता बनर्जी का बड़ा बयान

13:31 PM

ममता बनर्जी का बड़ा बयान

ममता बनर्जी ने कहा कि यह अब तक का सबसे बड़ा रेल हादसा है. ऐसा ही हादसा 1981 में भी हुआ था. इस ट्रेन में एंटी कोलिशन डिवाइस नहीं था, अगर वह होता तो यह हादसा नहीं होता. हमारे राज्य के जिन लोगों की इस हादसे में मृत्यु हो गई उनके परिजनों को हम 5-5 लाख रुपये देंगे. हम राहत और बचाव कार्य में राज्य सरकार और रेलवे का पूरा सहयोग करेंगे.

13:26 PM

बालासोर में रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा

ओडिशा के बालासोर में रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो गया है. रेल मंत्रालय के मुताबिक, हादसे में 261 लगोों की मौत की जानकारी मिली है. घायलों का इलाज जारी है.

13:13 PM

ओडिशा ट्रेन हादसे के पीड़ितों की आंखों देखी, सुनिए भयानक हादसे की दास्तान

13:09 PM

बालासोर पहुंचीं ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी बालासोर पहुंच गई हैं. वो रेल हादसे वाली जगह पर जाकर हालात का जायजा लेंगी.

13:01 PM

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान पहुंचे बालासोर, घायलों का जाना हाल

13:01 PM

बालासोर के लिए रवाना हुए PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा के बालासोर के लिए दिल्ली से रवाना हो चुके हैं. पहले पीएम घटनास्थल पर जाएंगे और फिर अस्पताल जाकर घायलों से मुलाकात करेंगे.

12:48 PM

रेल हादसे पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का बयान

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि कुछ तकनीकी कारण से ये घटना हुई है. रेल विभाग ने इसकी जांच के लिए कमेटी बनाई है. रेल मंत्री यहां घटनास्थल पर सुबह से मौजूद हैं, वे इस विषय को खुद देख रहे हैं.

12:39 PM

बालासोर हादसे पर रेल राज्य मंत्री का बयान- मानवीय भूल या तकनीकी कारणों की वजह से एक्सीडेंट

12:38 PM

3 ट्रेनों की महाटक्कर, डरावना मंजर, देखिए EXCLUSIVE रिपोर्ट

12:37 PM

ओडिशा के बालासोर ट्रेन हादसे पर सलमान दुखी हुए सलमान खान

12:31 PM

AIIMS भुवनेश्वर की 2 टीमें बालासोर और कटक रवाना

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने ट्वीट कर जानकारी दी कि ओडिशा में रेल दुर्घटनास्थल पर राहत कार्यों में मदद के लिए एम्स भुवनेश्वर के डॉक्टरों की दो टीमों को बालासोर और कटक के लिए भेजा गया है.

12:18 PM

रेल मंत्रालय ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

ओडिशा रेल हादसे के बाद रेल मंत्रालय ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. मुश्किल में फंसे लोग इमरजेंसी में इन नंबरों पर कॉल कर सकते हैं.

12:13 PM

रेल हादसा के पीड़ितों के लिए मुआवजे का ऐलान

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा कि तमिलनाडु के हर मृतक के परिवार को 5 लाख रुपये और घायलों को एक-एक लाख रुपये तमिलनाडु सरकार की तरफ से दिए जाएंगे. बचाव और राहत कार्य करने के लिए अतिरिक्त अधिकारियों को नियुक्त किया गया है.

12:06 PM

घायलों से मिलने पहुंचे रेल मंत्री

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और बालासोर से बीजेपी सांसद प्रताप सारंगी ने बालासोर के अस्पताल में घायलों से मुलाकात की.

11:57 AM

बालासोर ट्रेन हादसे में रेस्क्यू के लिए IAF का चॉपर मौजूद

11:48 AM

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बालासोर के एक अस्पताल पहुंचकर ट्रेन हादसे में घायल हुए लोगों से मुलाकात की।

11:45 AM

हावड़ा पहुंचे बालासोर हादसे के पीड़ित

बालासोर रेल हादसे के बाद ट्रेन में मौजूद कुछ लोगों को लेकर एक ट्रेन हावड़ा स्टेशन पहुंची है. बीती शाम ओडिशा के बालासोर में बड़ा ट्रेन हादसा हो गया था.

11:38 AM

चीखते-चिल्लाते, एक-दूसरे के ऊपर गिरते लोग, ट्रेन हादसे का वो भयानक मंजर

11:30 AM

देश ने इससे पहले नहीं देखा ऐसा रेल हादसा

11:25 AM

चपटी हो चुकी बोगियों में जान बचाने का LIVE रेस्क्यू ऑपरेशन देखिए, रोंगटे खड़े हो जाएंगे

11:25 AM

चपटी हो चुकी बोगियों में जान बचाने का LIVE रेस्क्यू ऑपरेशन देखिए, रोंगटे खड़े हो जाएंगे

11:20 AM

ओडिशा रेल हादसे पर PM मोदी ने बुलाई अहम बैठक, दुर्घटना की करेंगे समीक्षा

11:10 AM

ट्रिपल ट्रेन हादसे से सहमा हिंदुस्तान...फिर बढ़ा मौत का आंकड़ा

11:00 AM

Odisha Train Accident की सामने आईं Exclusive ड्रोन तस्वीरें, बचाव अभियान अब भी जारी

10:56 AM

विराट कोहली ने रेल हादसे पर जताया दुख

विराट कोहली ने रेल हादसे पर दुख जताते हुए ट्वीट किया कि ओडिशा में दर्दनाक ट्रेन हादसे के बारे में सुनकर दुख हुआ. मेरे विचार और प्रार्थनाएं उन परिवारों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हैं.

10:51 AM

खिलानों की तरह बिखर गईं ट्रेन की बोगियां...इतना बड़ा रेल हादसा, जिम्मेदार कौन?

10:44 AM

ओडिशा रेल हादसे पर PM मोदी की बैठक

भारत सरकार के सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेल दुर्घटना के संबंध में स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक बुलाई है.

10:30 AM

बढ़ता जा रहा बालासोर हादसे में मौतों का आंकड़ा

10:11 AM

घायलों से मिले सीएम पटनायक

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक बालासोर ट्रेन दुर्घटना में घायल हुए लोगों से मिलने बालासोर जिला अस्पताल पहुंचे. घायलों का हाल-चाल जाना.

09:50 AM

बालासोर में रेस्क्यू ऑपरेशन तेज, दुर्घटनास्थल पर पहुंचे CM Patnaik और रेल मंत्री

09:22 AM

बालासोर में रेस्क्यू ऑपरेशन तेज

ओडिशा के मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने बताया कि NDRF की 7, ODRAF की 5 और दमकल विभाग की 24 टीमें स्थानीय पुलिस के साथ मौके पर राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं.

09:00 AM

ओडिशा: रेल हादसे में मरने वालों संख्या 288 तक पहुंची

ओडिशा हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 288 हो गई है. वहीं, 900 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं.

08:47 AM

बालासोर: अस्पताल में रक्तदान के लिए भीड़

ओडिशा में बालासोर ट्रेन हादसे के बाद रक्तदान करने के लिए अस्पताल में स्थानीय लोगों की भीड़ देखने को मिली. यहां लोग मानवता की मिसाल पेश कर रहे हैं.

08:10 AM

रेल मंत्री का बड़ा बयान

बालासोर में मौके का जायजा लेने के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि ओडिशा हादसे की हाईलेवल जांच होगी. यह बहुत बड़ी दुर्घटना है. सभी दिवंगत आत्माओं के लिए हम प्रार्थना करते हैं. कल रात से रेलवे की टीम, NDRF, SDRF बचाव कार्य में जुटी है. जिनके परिवार के सदस्यों की इस हादसे में मृत्यु हो गई, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. सरकार उन्हें हर संभव मदद करेगी.

07:54 AM

बालासोर पहुंचे रेल मंत्री

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव बालासोर में हुए ट्रेन हादसे के बाद दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और उन्होंने स्थिति का जायजा लिया.

07:30 AM

भीख मांगते-मांगते घुटनों पर आया Pakistan

07:14 AM

आजा बालासोर जाएंगे रेल मंत्री

बालासोर में रात भर रेस्क्यू ऑपरेशन चलता रहा. प्रशासन ने इमरजेंसी कंट्रोल रूम का नंबर जारी किया है. आज हादसे वाली जगह पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जाएंगे.

06:59 AM

नेपाल के PM ने बालासोर हादसे पर जताया दुख

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने भी ओडिशा ट्रेन हादसे पर शोक व्यक्त किया है. मृतकों के परिजनों के साथ उन्होंने अपनी संवेदना व्यक्त की.

06:57 AM

मोदी समाज से राहुल माफी मांग लेते, तो सांसदी बच जाती

06:13 AM

ओडिशा: मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 233

ओडिशा चीफ सेक्रेटरी प्रदीप जेना ने बताया कि ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 233 तक पहुंच गई है.

06:04 AM

ओडिशा ट्रेन हादसे में यात्रियों की हुई दर्दनाक मौत

06:01 AM

पाकिस्तानी की साजिश का पर्दाफाश

पाकिस्तान की एक और नापाक साजिश बेनकाब हो गई है. भारत में हथियार और ड्रग्स की सप्लाई की फिराक में पाकिस्तान है. इंटेलिजेंस एजेंसियों के इनपुट के बाद सुरक्षाबल अलर्ट पर हैं.

05:59 AM

पहलवानों के समर्थन में खाप पंचायतों का ऐलान

पहलवानों के समर्थन में खाप पंचायतों का ऐलान किया कि 9 जून तक बृजभूषण की हो गिरफ्तारी हो नहीं तो जंतर-मंतर पर पहलवान धरना देंगे. पूरे देश में पंचायत करेंगे.

05:58 AM

राजद्रोह कानून को लेकर कांग्रेस ने घेरा

राजद्रोह कानून को लेकर कांग्रेस ने सरकार को घेरा है. लॉ कमीशन की सिफारिश पर सवाल उठाए. कानून मंत्री का पलटवार कर कहा कि सिफारिशें प्रेरक हैं और बाध्यकारी नहीं हैं.

05:57 AM

मृतकों के परिजनों को मिलेगा 10 लाख का मुआवजा

पीएम मोदी ने हादसे पर दुख जताया है. प्रधानमंत्री राहत कोष से आर्थिक मदद की घोषणा हुई है. रेल मंत्रालय ने भी मुआवजे का ऐलान किया. मृतकों के परिजनों को 10 लाख और गंभीर रूप से घायल पैसेंजर्स को 2 लाख की मदद मिलेगी.

05:55 AM

ओडिशा में भीषण सड़क हादसा

ओडिशा ट्रेन हादसे में अब तक 207 लोगों की मौत हो चुकी है. 900 से ज्यादा घायल अस्पताल में भर्ती हैं. कल, बालासोर में 2 ट्रेनें टकराई थीं. सीएम पटनायक ने एक दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया है.

Trending news