Live Breaking News: ग्रेटर नोएडा में पेड़ से टकराई तेज रफ्तार स्कॉर्पियो, काटकर अंदर फंसे लोगों को निकाला
topStories1hindi1459357

Live Breaking News: ग्रेटर नोएडा में पेड़ से टकराई तेज रफ्तार स्कॉर्पियो, काटकर अंदर फंसे लोगों को निकाला

Breaking News Latest Update of 27th November 2022: देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Live Breaking News: ग्रेटर नोएडा में पेड़ से टकराई तेज रफ्तार स्कॉर्पियो, काटकर अंदर फंसे लोगों को निकाला
LIVE Blog
27 November 2022
23:21 PM

ट्रेन की चपेट में आए बच्चे, 3 की दर्दनाक मौत

पंजाब के कीरतरपुर साहिब में ट्रेन की चपेट में आकर 3 बच्चों की मृत्यु हो गई और एक घायल है. ASI, GRP जगजीत सिंह ने कहा, '2 बच्चों की मौत मौके पर ही हो गई थी. वहीं एक ने अस्पताल ले जाते वक्त दम तोड़ दिया. इसके अलावा एक बच्चा घायल है जिसका इलाज चल रहा है.'

दरअसल, आज दोपहर सहारनपुर से ऊना हिमाचल जाने वाली ट्रेन कीरतपुर साहिब के पास पहुंची तो सतलुज नदी पर लहंड पुल के पास 4 बच्चे ट्रेन की चपेट में आ गए. एक बच्चे का हाथ कट जाने के कारण उसे पुलिस की मदद से अस्पताल श्री आनंदपुर साहिब भेजा गया. लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी और एक बच्चा बच गया. ये सभी बच्चे रविवार को छुट्टी होने के कारण रेलवे ट्रैक के करीब पहुंचे थे. सभी झुग्गी में रहने वाले मजदूरों के बच्चे हैं.

22:56 PM

ग्रेटर नोएडा में अनियंत्रण होकर स्कॉर्पियो पेड़ से टकराई गई. हादसा दनकौर सिकंदराबाद रोड पर हुआ. गाड़ी में पूरा परिवार फंस गया. रफ्तार इतनी तेज की कार के परखच्चे उड़ गए. कार की हालत ऐसी थी की अंदर मौजूद लोगों को निकालने के लिए कार को गैस कटर से काटकर बाहर निकाला गया. पुलिस के साथ-साथ स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू ऑपरेशन में मदद की. इस कार में महिला और बच्चे समेत 4 लोग फंसे हुए थे. घटना स्थल पर भारी पुलिस फोर्स मौजूद दिखी.

20:55 PM

फुटबॉल वर्ल्ड कप में मोरक्को ने बेल्जियम को हराया

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप में बड़ा उलटफेर देखने को मिला, जब रैंकिंग में दूसरे नंबर पर काबिज बेल्जियम की टीम को 22वें नंबर की मोरक्को की टीम ने रौंद दिया. इस रोमांचक मुकाबले में मोरक्को के खिलाड़ियों ने चौंकाते हुए बेल्जियम को 2-0 से हरा दिया. यह मुकाबला अल थुमामा स्टेडियम में खेला गया. इस वर्ल्ड कप में मोरक्को की ये पहली जीत है.

18:41 PM

फुटओवर ब्रिज के गिरने से 10 घायल

महाराष्ट्र में चंद्रपुर जिले के बल्लारपुर रेलवे स्टेशन पर रेलवे फुटओवर ब्रिज का स्लैब गिर गया. इस हादसे में 10 लोग घायल हो गए. घटना के बाद प्लेटफॉर्म यात्रियों से खचाखच भर गया. इस दौरान हाई वोल्टेज ओवरहेड तारों को छूने के बाद कुछ यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए. बल्लारपुर रेलवे स्टेशन के अधिकारी और कर्मचारी इन सभी घायल यात्रियों की मदद कर रहे हैं. यहां भगदड़ न हो इसके लिए एक टीम तैनात की गई है.

18:15 PM

महाराष्ट्र में ढहा पुल, कई लोग घायल

महाराष्ट्र के चंद्रपुर में एक बड़ा हादसा हो गया है. यहां फुटओवर ब्रिज का एक हिस्सा ढह गया. इस हादसे में कई लोगों के घायल होने की खबर है. हादसा बल्लारशाह रेलवे स्टेशन पर हुआ. राहत बचाव दल और पुलिस की टीमें मौके के लिए रवाना हो चुकी हैं.

17:21 PM

'जिन्होंने कर्फ्यू नहीं देखा मुझे उन्हें बम धमाकों से बचाना है'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के खेड़ा में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर करारा प्रहार किया. उन्होंने कहा, 'दिल्ली के बाटला हाउस एनकाउंटर के दौरान कांग्रेस नेता आतंकियों के समर्थन में रो पड़े थे. आतंकवाद भी कांग्रेस के लिए वोट बैंक है. अब सिर्फ कांग्रेस ही नहीं, ऐसी कई पार्टियां उठ खड़ी हुई हैं, जो शॉर्टकट और तुष्टीकरण की राजनीति में यकीन रखती हैं.'

पीएम मोदी ने कहा, 'जिन नौजवान ने कर्फ्यू भी नहीं देखा है, मुझे उनको बम धमाकों से बचाना है. ये काम भाजपा की डबल इंजन सरकार ही कर सकती है.'

16:47 PM

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व वाले केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. मुफ्ती ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में चाहे कितने भी सैनिक तैनात किए जाएं, सरकार तब तक सकारात्मक परिणाम नहीं देख पाएगी जब तक कश्मीर मुद्दा हल नहीं हो जाता. जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने बीजेपी को चेताते हुए कहा कि बीजेपी को हमलावर नहीं होना चाहिए क्योंकि कश्मीर के लोग जानते हैं कि उन्हें कैसे भगाना है. महबूबा मुफ्ती ने पार्टी के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा.

मुफ्ती ने कहा, 'मैं भाजपा को बताना चाहती हूं कि जब हमलावर पाकिस्तान से आए थे, तब भारतीय सेना नहीं आई थी, यहां के लोगों के हाथों में बंदूकें नहीं थीं, लेकिन फिर भी उन्होंने हमलावरों को खदेड़ दिया. इसलिए हमलावर मत बनो. कश्मीरी जानते हैं कि उन्हें कैसे खदेड़ना है.'

13:57 PM

जनसंख्या नियंत्रण कानून पर गिरिराज सिंह का बयान

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि अगर देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून नहीं बना तो देश में सामाजिक समरसता और एकता नहीं बचेगी. विकास भी नहीं हो पाएगा. चीन की GDP 1978 के पहले भारत की GDP से कम थी लेकिन आज चीन हमसे ज्यादा समृद्धशाली है क्योंकि चीन 1979 में 'वन चाइल्ड पॉलिसी' लाया था.

12:10 PM

गुजरात चुनाव पर केजरीवाल की भविष्यवाणी

गुजरात चुनाव पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भविष्यवाणी की है. केजरीवाल ने कागज पर लिखा कि गुजरात में AAP की सरकार बनेगी. उन्होंने कहा कि दिल्ली और पंजाब में उनकी भविष्यवाणी सच हो चुकी है.

10:23 AM

उद्धव गुट के नेता को ई़डी का समन

उद्धव गुट के नेता सदानंद कदम पर ईडी (ED) का शिकंजा कस गया है. मनी लॉन्ड्रिंग केस में सदानंद कदम को समन भेजा गया है.

09:24 AM

गाजियाबाद: झुग्गियों में लगी आग

यूपी के गाजियाबाद में बीती रात झुग्गियों में आग लग गई. आग लगने के बाद सिलेंडर में ब्लास्ट भी हुआ. कई झुग्गियां आग की चपेट में आ गईं.

08:23 AM

26/11 को लेकर पाकिस्तानी दूतावास के बाहर प्रदर्शन

अमेरिका में पाकिस्तानी दूतावास के बाहर 26/11 को लेकर लोगों ने प्रदर्शन किया. उन्होंने आतंकवाद के खिलाफ नारे लगाए.

07:19 AM

नेपाल में नई सरकार बनने का रास्ता साफ

नेपाल में नई सरकार के गठन को लेकर प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा और पुष्पकमल दहल प्रचंड के बीच मुलाकात में सहमति बन गई. नेपाली कांग्रेस के नेतृत्व वाला गठबंधन 82 सीटों पर जीत हासिल कर चुका है.

07:18 AM

बिहार: बेकाबू कार ने 18 लोगों को रौंदा

बिहार के सारण में एक बेकाबू कार ने श्राद्ध कार्यक्रम का भोजन खा रहे लोगों को रौंद दिया है. हादसे में 18 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायलों का इलाज अस्पताल में जारी है.

06:04 AM

एमसीडी चुनाव 2022 पर ADR की रिपोर्ट

एमसीडी चुनाव 2022 पर ADR की रिपोर्ट के अहम खुलासे हुए हैं. करोड़पति उम्मीदवार बढ़े हैं. 2017 के मुकाबले आपराधिक छवि वाले उम्मीदवारों में भी इजाफा हुआ है. दिल्ली नगर निगम चुनाव में 42 फीसदी उम्मीदवार करोड़पति हैं और 6 प्रतिशत उम्मीदवारों पर गंभीर आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं.

Trending news