LIVE: इस्लामाबाद में एंट्री के रास्ते बंद, इमरान खान के मार्च में जमकर हुआ हंगामा
Advertisement

LIVE: इस्लामाबाद में एंट्री के रास्ते बंद, इमरान खान के मार्च में जमकर हुआ हंगामा

LIVE: इस्लामाबाद में एंट्री के रास्ते बंद, इमरान खान के मार्च में जमकर हुआ हंगामा
LIVE Blog
25 May 2022
14:51 PM

इमरान खान के मार्च में हंगामा

पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के मार्च में जमकर हंगामा हुआ है. पुलिस ने इमरान की पार्टी PTI के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया और कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा मार्च को देखते हुए इस्लामाबाद में एंट्री के रास्ते भी बंद कर दिए हैं.  

14:14 PM

ज्ञानवापी केस फास्ट ट्रैक कोर्ट में ट्रांसफर 

ज्ञानवापी का नया केस फास्ट ट्रैक कोर्ट में ट्रांसफर किया गया है. किरण सिंह विशेन की याचिका फास्ट ट्रैक कोर्ट में ट्रांसफर की गई है. किरण सिंह विशेन ने याचिका में तीन बिंदुओं पर कोर्ट से कार्रवाई की मांग है. फास्ट ट्रैक कोर्ट ने 30 मई को सुनवाई होगी.
1. ज्ञानवापी परिसर में मुस्लिम पक्ष का प्रवेश रोका जाए.
2. ज्ञानवापी परिसर हिंदू पक्ष को सौंपा जाए.
3. ज्ञानवापी परिसर में तत्काल प्रभाव के पूजा पाठ शुरू की जाए. 

13:32 PM

मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में 31 मई को होगी सुनवाई

मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में 31 मई को अगली सुनवाई होगी. एडीजे 7 कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख दी है. अधिवक्ता शेलेन्द्र सिंह ने लॉ स्टूडेंट्स के साथ लगाई है याचिका दायर की है. श्रीकृष्ण जन्मभूमि की 13.37 एकड़ भूमि से जुड़ा है मामला.

12:52 PM

यासीन मलिक को 3.30 बजे सुनाई जाएगी सजा

कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक को टेरर फंडिंग से जुड़े मामले में आज 3.30 बजे सजा सुनाई जाएगी. NIA ने मलिक को फांसी की सजा की मांग की है. कोर्ट ने 19 मई को उसे इस मामले में दोषी करार दिया था.

12:35 PM

कांग्रेस छोड़ सपा में शामिल हुए कपिल सिब्बल

कपिल सिब्बल ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने समाजवादी पार्टी की टिकट से राज्य सभा चुनाव का पर्चा भरा है. कपिल सिब्बल ने बताया कि उन्होंने 16 मई को ही कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था.

11:38 AM

बारामूला एनकाउंटर में तीन पाकिस्तानी आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर हो गए हैं. इस मुतभेड़ में पुलिस का एक जवान भी शहीद हो गया. सुरक्षाबलों ने आतंकियों के पास से कई हथियार बरामद किए हैं. तीनों मारे गए आतंकी पाकिस्तान के थे.

11:07 AM

सुप्रीम कोर्ट में में वर्शिप एक्ट को चुनौती 

सुप्रीम कोर्ट में में वर्शिप एक्ट को चुनौती दी गई है. स्वामी जितेंद्रानंद ने इस एक्ट के खिलाफ याचिका दायर की गई है. इसके अलावा ज्ञानवापी मामले में एक नई याचिका कोर्ट में दायर की है. इस याचिका में मस्जिद के गुम्बद को ध्वस्त करने की मांग की है. इसके साथ ही कोर्ट में विश्वेश्वर महादेव की पूजा करने की अनुमति की मांग की गई है.

09:47 AM

मुख्तार अंसारी के परिवार पर ईडी का शिकंजा

यूपी के माफिया मुख्तार अंसारी के परिवार पर ईडी का शिकंजा लगातार जारी है. मुख्तार के बड़े भाई के बाद अब उनके बेटे उमर अंसारी से ईडी ने 13 घंटे से ज्यादा पूछताछ की है. उमर अंसारी ने सरकार पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है.

09:27 AM

कलिंगा घाटी में बड़ा सड़क हादसा

कंधमाल जिले के फूलबनी में कलिंग घाटी में दुर्गाप्रसाद सीमा पर पश्चिम बंगाल से आई एक पर्यटक बस पलट गई. इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि 45 लोग घायल हो गए. प्राप्त जानकारी के अनुसार, बस 11 दिन की यात्रा के लिए पचीमबांग से रवाना हुई और दो दिन से भी कम समय में दरिंगबाड़ी पहुंची और रात 9 बजे विशाखापत्तनम के लिए रवाना हुई. तभी कलिंगघाटी पर बस पलट गई क्योंकि चालक का संतुलन बिगड़ गया. दुर्गाप्रसाद क्षेत्र की युवा शाखा मौके पर पहुंची और मौके पर पहुंची. बस में 65 यात्री सवार थे.

 

08:05 AM

मंगलुरु में मंदिर-मस्जिद विवाद

मंगलुरु में एक के मस्जिद की मरम्मत के दौरान हिंदू ढांचा मिलने का दावा किया गया है. आज हिंदू संगठन मस्जिद के करीब मंदिर में विशेष पूजा करेंगे. इसे देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

05:39 AM

अमेरिका में गोलीबारी में 21 लोगों की मौत

अमेरिका में एक बार फिर से गोलीबारी का मामला सामने आया है, जहां एक बंदूकधारी ने दक्षिणी टेक्सास के प्राइमरी स्कूल में अंधाधुंध गोलियां चलाईं, जिसमें वहां पढ़ रहे 19 स्टूडेंट्स और दो टीचर मारे गए. इस घटना में 18 वर्षीय हमलावर भी मारा गया. घटना के बाद से पूरे अमेरिका में शोक छाया हुआ है.

यहां पढ़ें पूरी खबर

05:39 AM

श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में सुनवाई आज

मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मभूमि की 13.37 एकड़ जमीन के मामले में आज जिला जज की अदालत में सुनवाई होगी. वकीलों और लॉ स्टूडेंट्स ने ये याचिका दायर की है. लॉ की 7 छात्राओं और दिल्ली लखनऊ हाई कोर्ट के 4 वकीलों द्वारा दायर किए गए वाद पर मथुरा कोर्ट में आज सुनवाई होगी. ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे की चर्चा में आने के बाद मथुरा में श्री कृष्ण जन्मस्थान ईद के प्रकरण पर विधि 7 छात्राओं ने वाद दाखिल किया था.

Trending news