LIVE: ज्ञानवापी मामले में 26 मई को होगी अगली सुनवाई, कमीशन की रिपोर्ट पर दोनों पक्षों से मांगी आपत्ति
Advertisement

LIVE: ज्ञानवापी मामले में 26 मई को होगी अगली सुनवाई, कमीशन की रिपोर्ट पर दोनों पक्षों से मांगी आपत्ति

LIVE: ज्ञानवापी मामले में 26 मई को होगी अगली सुनवाई, कमीशन की रिपोर्ट पर दोनों पक्षों से मांगी आपत्ति
LIVE Blog
24 May 2022
14:14 PM

ज्ञानवापी पर थोड़ी देर में आएगा फैसला

ज्ञानवापी मामले में वाराणसी कोर्ट में थोड़ी देर में फैसला सुनाया जाएगा. कोर्ट में दोनों पक्षों के 32 लोग मौजूद हैं. फैसले को देखते हुए वाराणसी प्रशासन अलर्ट पर है. पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने कचहरी परिसर का जायजा लिया. परिसर की सुरक्षा व्यवस्था पर चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है.

13:17 PM

कुतुब मीनार मामले में सुनवाई जारी

कुतुबमीनार मामले में दिल्ली के साकेत कोर्ट में सुनवाई चल रही है. कोर्ट में हिंदू पक्ष के वकील विष्णु जैन ने दलील दी है कि वहां 1600 साल पुराना पिलर है. हिंदू पक्ष मे कोर्ट से कुतुब मीनार परिसर में पूजा के अधिकार की मांग की है. हिंदू पक्ष ने कहा है कि कुतुब मीनार में मंदिर ट्रस्ट बनाने की मांग की है.

13:09 PM

भगवंत मान ने मंत्री को किया बर्खास्त

अरविंद केजरीवाल के भ्रष्टाचार विरोधी मॉडल के तहत पंजाब की भगवंत मान सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपने मंत्री पर भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद बर्खास्त कर दिया है. पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला के खिलाफ भ्रष्टाचार में लिप्त होने के पुख्ता सबूत मिले है, जिससे पता चला है कि वह अधिकारियों से ठेके पर एक पर्सेंट कमीशन की मांग कर रहे थे. (इनपुट- अमित भारद्वाज)

12:47 PM

कांग्रेस ने बनाई टास्क फोर्स

कांग्रेस ने 2024 चुनाव की तैयारी के लिए टास्क फोर्स बनाई है. 'भारत जोड़ो' अभियान के लिए भी अलग से टीम बनाई गई है. राजनीतिक मामलों को देखने के लिए भी एक ग्रुप का गठन किया गया है. टास्क फोर्स में पी चिदंबरम, मुकुल वासनिक, जयराम रमेश, केसी वेणुगोपाल, अजय माकन, प्रियंका गांधी, रणदीप सुरजेवाला, सुनील कानूगोलू शामिल हैं. वहीं, पॉलीटिकल अफेयर्स ग्रुप में राहुल गांधी, मलिकार्जुन खडगे, गुलाम नबी आजाद, अंबिका सोनी, दिग्विजय सिंह, आनंद शर्मा, केसी वेणुगोपाल, जितेंद्र सिंह को शामिल किया गया है. कांग्रेस ने उदयपुर 'नव संकल्प' शिविर में 'भारत जोड़ो' अभियान का नारा दिया था.

11:32 AM

कुतुब मीनार मामले में बढ़ा विवाद

कुतुब मीनार में पूजा की मांग के अधिकार को लेकर आज सुनवाई होगी. इस बीच कुतुब मीनार की मस्जिद के इमाम ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा है कि ASI ने मस्जिद में नमाज रुकवा दी है.

10:08 AM

पिछले 24 घंटे आए कोरोना के 1,675 नए मामले 

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1,675 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 1,635 लोग डिस्चार्ज हुए और 31 लोगों की मौत हो गई. देश में इस समय कुल एक्टिव मामले 14,841 हैं. वहीं कुल पॉजिटिविटी रेट 0.41% है.

08:52 AM

कर्नाटक के हुबली में सड़क हादसा

कर्नाटक के हुबली के बाहरी इलाके में एक यात्री बस और लॉरी की आपस में टक्कर से सात लोगों की मृत्यु हो गई और 26 लोग घायल हो गए. घटना की FIR दर्ज की गई.

08:39 AM

CBI ने 1994 के बम धमाकों के आरोपियों को किया गिरफ्तार

CBI ने 1994 के बम धमाकों में शामिल चार लोगों को हिरासत में लिया है. उन्हें गुजरात ATS ने पकड़ लिया था. अब CBI को उनकी सात दिन की हिरासत मिल गई है.

07:22 AM

'QUAD ने कम समय में दुनिया के सामने बनाई अहम जगह'

क्वाड देशों की बैठक में पीएम मोदी ने कहा, सबसे पहले, मैं ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज को बधाई देता हूं और चुनाव जीतने के लिए अपनी शुभकामनाएं देता हूं. शपथ लेने के 24 घंटे बाद हमारे बीच आपकी उपस्थिति क्वाड दोस्ती की ताकत और इसके प्रति आपकी प्रतिबद्धता को दर्शाती है.' उन्होंने आगे कहा कि क्वाड ने इतने कम समय में दुनिया के सामने अपने लिए एक अहम जगह बना ली है. आज क्वाड का दायरा व्यापक हो गया है, इसका रूप प्रभावी है. हमारा आपसी विश्वास और हमारा संकल्प लोकतांत्रिक शक्तियों को नई ऊर्जा और उत्साह दे रहा है.

07:12 AM

क्वाड देशों की मीटिंग शुरू 

जापान की राजधानी टोक्यो में क्वाड देशों की मीटिंग शुरू हो चुकी है. इस मीटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बानीज और जापान के पीएम फुमिओ किशिदा मौजूद हैं.

05:47 AM

बारिश के चलते केदारनाथ यात्रा पर रोक

खराब मौसम और बारिश के चलते केदारनाथ यात्रा पर रोक लगा दी है. जिला प्रशासन ने रुद्रप्रयाग से गौरीकुंड तक यात्रियों को रोक दिया है और गौरीकुंड में यात्रा पर ब्रेक लगा दिया है. मौसम विभाग ने दो दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है और मौसम विभाग की भविष्यवाणी के बाद केदारनाथ धाम सहित सम्पूर्ण रुद्रप्रयाग जनपद में बारिश हो रही है.

05:45 AM

ज्ञानवापी मामले में आज होगी सुनवाई

ज्ञानवापी मामले में कल वाराणसी कोर्ट में सुनवाई पूरी हो चुकी है. आज कोर्ट यह तय करेगा कि ज्ञानवापी मामले में सुनवाई के लिए आगे की प्रक्रिया क्या होगी, किस तारीख से केस सुना जाएगा, कौन सी याचिका पहले सुनी जाएगी. हिंदू पक्ष ने पहले धार्मिक स्वरूप तय करने की मांग की है. वहीं मुस्लिम पक्ष ने मुकदमे को 1991 के कानून का उल्लंघन बताया है.

Trending news