LIVE: ज्ञानवापी मामले में आज की सुनवाई खत्म, कल आएगा कोर्ट का आदेश
Advertisement

LIVE: ज्ञानवापी मामले में आज की सुनवाई खत्म, कल आएगा कोर्ट का आदेश

LIVE: ज्ञानवापी मामले में आज की सुनवाई खत्म, कल आएगा कोर्ट का आदेश
LIVE Blog

23 May 2022
14:45 PM

ज्ञानवापी केस की सुनवाई पूरी

ज्ञानवापी मामले में दोनों पक्षों की दलीलों के बाद आज की सुनवाई पूरी हो चुकी है. वाराणसी कोर्ट अब मंगलवार को इस मामले पर अपना फैसला सुनाएगा. कोर्ट ने कल तक के लिए अपना फैसला सुरक्षित रखा है. हिन्दू पक्ष के वकील विष्णु जैन ने बताया कि कोर्ट ने अपना ऑर्डर रिजर्व रखा है. उन्होंने कहा कि कोर्ट मंगलवार को तय करेगा कि आगे इस मामले में कब सुनवाई की जाएगी साथ ही कल के फैसले के बाद ही कोर्ट का अगले कदम का पता चल पाएगा. 

14:06 PM

ज्ञानवापी मामले में सुनवाई शुरू

ज्ञानवापी मामले में दोनों पक्षों के वकील वाराणसी कोर्ट में पहुंच चुके हैं. इस मामले में सुनवाई शुरू हो चुकी है. कोर्ट में आज सबसे पहले ऑर्डर 7 रूल 11 पर सुनवाई करेगा. इसके लिए दोनों पक्ष कोर्ट में अपनी-अपनी दलील दे रहे हैं. 

11:43 AM

श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में कोर्ट में अर्जी दाखिल

श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में अखिल भारत हिन्दू महासभा ने कोर्ट में अर्जी दाखिल की है. ठाकुर केशव देवजी की ओर से दायर वाद में कोर्ट में प्रार्थनापत्र दिया गया है. इसमें शाही ईदगाह को श्रीकृष्ण का असली गर्भगृह बताया गया है. कथित असली गर्भगृह का गंगा और यमुना जल से शुद्धिकरण करने की मांग भी की गई है. कोर्ट सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में ये अर्जी दी गई है.

11:25 AM

यूपी विधान सभा का सत्र शुरू

उत्तर प्रदेश की 18वीं विधान सभा का पहला सत्र विपक्ष के जोरदार हंगामे के साथ शुरू हुआ, शोरगुल और नारेबाजी के बीच राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने अभिभाषण पढ़ा.

11:12 AM

आजम खां और उनके बेटे ने ली शपथ

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ विधायक आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम ने सोमवार को विधान भवन में विधान सभा अध्यक्ष सतीश महाना के कार्यालय में विधान सभा सदस्य के पद की शपथ ली. आजम खां अपने बेटे रामपुर के स्वार टांडा से समाजवादी पार्टी के विधायक अब्दुल्ला आजम खां के साथ सोमवार को लखनऊ पहुंचे. विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने उन्हें पद तथा गोपनीयता की शपथ दिलाई. इसके बाद आजम खां अपने बेटे के साथ आज विधानमंडल के बजट सत्र की कार्यवाही में भी भाग लेंगे.

10:27 AM

ज्ञानवापी मामले में थोड़ी देर में सुनवाई

ज्ञानवापी परिसर में मां श्रृंगार गौरी के दैनिक पूजा-अर्चना की इजाजत देने और अन्य देवी-देवताओं को संरक्षित करने को लेकर दायर वाद पर थोड़ी देर में जिला जज डॉ. अजय कृष्ण विश्वेस की अदालत में सुनवाई होगी. जिला जज की अदालत में नागरिक प्रक्रिया संहिता (सीपीसी) के आदेश 7 नियम 11 के तहत वाद की पोषणीयता पर पहले सुनवाई होगी. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद आज इस मामले में सुनवाई होगी. इस बीच ज्ञानवापी मामले में अश्विनी उपाध्याय ने कोर्ट याचिका दाखिल की है, जिसमें मस्जिद कमेटी की याचिका खारिज करने की मांग की गई है.

09:42 AM

बिहार में ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत

बिहार के पूर्णिया जिले के जलालगढ़ थाना क्षेत्र के दार्जिया बाड़ी के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 57 से गुजर रहे एक ट्रक के सोमवार सुबह अनियंत्रित होकर पलट जाने से उसमें सवार आठ मजदूरों की मौत हो गई, जबकि आठ अन्य घायल हो गए. एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी.

09:30 AM

श्रीनगर से दो आतंकी गिरफ्तार

श्रीनगर पुलिस ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर/TRF के 2 स्थानीय हाईब्रिड आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. आतंकियों के पास 15 पिस्तौल, 30 मैगजीन, 300 राउंड और 1 साइलेंसर सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है. पुलिस ने आतंकियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया.

08:44 AM

यूपी सरकार दे सकती है बड़ी सौगात

उत्तर प्रदेश सरकार जल्द ही पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बड़ी सौगात दे सकती है. मथुरा, आगरा में Heliport के निर्माण, संचालन और रखरखाव के लिए बोली मंगाई है. दोनों Heliport पीपीपी मोड पर चालू किए जाएंगे. RFQs पर Pre Bid 31 मई को 12 बजे होगा. 23 जून तक RFQs जमा करने की तारीख है. (इनपुट- अंबरीश पांडे)

06:02 AM

ज्ञानवापी पर आज होगी सुनवाई

ज्ञानवापी मस्जिद मामले में आज से वाराणसी जिला कोर्ट में सुनवाई शुरू होगी. लंबित और नई याचिकाओं पर कोर्ट में आज सुनवाई होगी. सुबह 10 सभी पक्षों को कोर्ट में मौजूद रहने का निर्देश दिया गया है.

05:39 AM

टोक्यो पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापानी प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा के निमंत्रण पर जापान पहुंच चुके हैं. वो यहां क्वाड लीडर्स समिट में हिस्सा लेंगे. टोक्यो पहुंचने पर एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत किया गया.

05:38 AM

जापान दौरे को लेकर पीएम मोदी ने कही ये बात

इस दौरे को लेकर पीएम मोदी ने कहा, 'मैं जापान के प्रधानमंत्री श्री फुमियो किशिदा के आमंत्रण पर 23-24 मई, 2022 तक जापान के टोक्यो का दौरा करूंगा. मार्च 2022 में मुझे 14वें भारत-जापान वार्षिक शिखर सम्मेलन के लिए प्रधानमंत्री श्री किशिदा की आवभगत का सौभाग्य प्राप्त हुआ था. टोक्यो की अपनी यात्रा के दौरान मैं भारत-जापान विशेष रणनीतिक और वैश्विक साझेदारी को सुदृढ़ बनाने के उद्देश्य से हमारे संवाद को आगे जारी बनाए रखने के लिए उत्सुक हूं.'

05:35 AM

PM मोदी क्वाड मीटिंग के लिए जापान रवाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान के लिए रवाना हो गए हैं. जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के निमंत्रण पर पीएम मोदी 23-24 मई तक टोक्यो, जापान का दौरा करेंगे. इस दौरान वो 40 घंटे में 23 मीटिंग में हिस्सा लेंगे.

Trending news