Live Breaking News: G20 समिट में भाग लेने के लिए इंडोनेशिया पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, 20 कार्यक्रमों में लेंगे भाग
Advertisement

Live Breaking News: G20 समिट में भाग लेने के लिए इंडोनेशिया पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, 20 कार्यक्रमों में लेंगे भाग

Breaking News Latest Update of 14th November 2022: देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Live Breaking News: G20 समिट में भाग लेने के लिए इंडोनेशिया पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, 20 कार्यक्रमों में लेंगे भाग
LIVE Blog
14 November 2022
19:27 PM

G20 समिट में भाग लेने के लिए इंडोनेशिया पहुंचे पीएम मोदी

इंडोनेशिया में हो रही 17वीं G20 समिट में भाग लेने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी इंडोनेशिया के बाली द्वीप में पहुंच गए हैं. वे वहां पर 20 से ज्यादा कार्यक्रमों में भाग लेंगे. इनमें बाली में बसे भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करना भी शामिल है. भारत 1 दिसंबर से एक साल के लिए इस संगठन की अध्यक्षता संभालने जा रहा है.

19:25 PM

10वीं मंजिल से छलांग लगाने पर RAW अधिकारी की मौत

दिल्ली के लोधी कॉलोनी इलाके में RAW के दफ्तर की 10वीं मंज़िल से एक अधिकारी ने सोमवार देर शाम छलांग लगा दी. इतनी ऊंचाई से नीचे गिरते ही अधिकारी की मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक मृतक अधिकारी डिप्रेशन में था. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

17:16 PM

पत्थर की खदान खिसकी, अंदर फंसे हुए हैं 15 से ज्यादा मजदूर 

पूर्वोत्तर राज्य मिजोरम में बड़े हादसे की खबर आ रही है. रिपोर्ट के मुताबिक मिजोरम के Hnahthial गांव में पत्थर की एक खदान खिसक जाने से उसमें 15 से ज्यादा मजदूर फंस गए हैं. घटना के समय खदान में काफी संख्या में मजदूर काम कर रहे थे. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस-प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य में जुट गई हैं. अभी तक हताहतों के बारे में सूचना नहीं मिल पाई है.

14:36 PM

आरोपी आफताब को 5 दिन की रिमांड में भेजा गया

प्रेमिका के 35 टुकड़े करने वाले आरोपी आफताब को दिल्ली पुलिस ने आज कोर्ट में पेश किया. जिसके बाद उसको 5 दिन की रिमांड में भेज दिया गया है.

14:25 PM

जापान में आया 6.1 तीव्रता का भूकंप

जापान में आज भारतीय समय के अनुसार 13 बजकर 38 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.1 मापी गई.

13:55 PM

डिंपल यादव ने मैनपुरी से दाखिल किया नामांकन

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव की पत्नी और पूर्व सांसद डिंपल यादव ने मैनपुरी उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है. सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद सीट खाली हुई है. 5 दिसंबर को मैनपुरी में उपचुनाव होना है.

13:07 PM

प्लेसेस ऑफ वर्शिप एक्ट पर सुनवाई 12 दिसंबर तक टली

सुप्रीम कोर्ट में प्लेसेस ऑफ वर्शिप एक्ट पर सुनवाई टल गई है. केंद्र ने कोर्ट से जवाब दाखिल करने के लिए और वक्त मांगा. सुप्रीम कोर्ट में इस केस की अगली सुनवाई 12 दिसंबर को होगी.

12:31 PM

पीएम मोदी इंडोनेशिया के लिए रवाना हुए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडोनेशिया के लिए रवाना हो गए हैं. पीएम मोदी बाली में जी20 लीडर्स समिट में शिरकत करेंगे. जाने से पहले पीएम मोदी ने कहा कि वो अन्य देशों के नेताओं से भारत के द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा करेंगे.

12:12 PM

तीन संदिग्धों ने की ज्ञानवापी में घुसने की कोशिश

ज्ञानवापी में पूजा के अधिकार को लेकर वाराणसी कोर्ट आज फैसला सुनाएगी, लेकिन इससे पहले 3 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है. तीनों ज्ञानवापी के अंदर घुसने की कोशिश कर रहे थे तभी CRPF ने उनको पकड़ लिया.

11:50 AM

गुजरात चुनाव पर कांग्रेस की अहम बैठक

गुजरात चुनाव को लेकर आज दिल्ली में कांग्रेस की अहम बैठक आयोजित की गई है. कांग्रेस वॉर रूम में कई दिग्गज नेता पहुंच चुके हैं. 5 कांग्रेस नेता जोनल ऑब्जर्वर नियुक्त किए गए.

11:42 AM

मैनपुरी उपचुनाव: डिंपल यादव आज दाखिल करेंगी नामांकन

समाजवादी पार्टी की नेता डिंपल यादव और पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने पार्टी के दिवंगत संरक्षक मुलायम सिंह यादव को इटावा के सैफई में उनके स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की. डिंपल यादव आज मैनपुरी उपचुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगी.

10:30 AM

बाली में इन अहम मुद्दों पर पीएम मोदी करेंगे चर्चा

जी20 लीडर्स समिट के लिए इंडोनेशिया रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने कहा कि बाली शिखर सम्मेलन के दौरान मैं वैश्विक चिंता के प्रमुख मुद्दों, जैसे- वैश्विक विकास, खाद्य और ऊर्जा सुरक्षा, पर्यावरण,स्वास्थ्य और डिजिटल परिवर्तन को पुनर्जीवित करने के लिए अन्य G20 नेताओं के साथ व्यापक चर्चा करूंगा.

10:02 AM

ज्ञानवापी में पूजा के अधिकार पर बड़ा फैसला

ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में मिले 'शिवलिंग' की पूजा के अधिकार की मांग वाली याचिका पर वाराणसी फास्ट-ट्रैक कोर्ट आज (सोमवार को) अपना फैसला सुनाएगा. 8 नवंबर को पिछली सुनवाई के दौरान अदालत ने मामले की सुनवाई 14 नवंबर के लिए स्थगित कर दी थी.

09:13 AM

टी20 फाइनल के बाद छात्रों के दो गुटों के बीच पत्थरबाजी

पंजाब के मोगा में टी20 फाइनल के बाद छात्रों के दो गुटों के बीच पत्थरबाजी हुई. आरोप है कि कश्मीरी छात्रों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए, जिसका बिहार के छात्रों ने विरोध किया. इसी के बाद विवाद बढ़ गया है.

08:02 AM

MCD चुनाव के लिए आज नॉमिनेशन की आखिरी तारीख

एमसीडी चुनाव के लिए आज (सोमवार को) नामांकन की आखिरी तारीख है. आज दिल्ली में तगड़ी सियासी हलचल दिखेगी. सभी पार्टियों ने रविवार देर रात तक अपने सभी प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया. कई निर्दलीय उम्मीदवार भी आज चुनावी मैदान में उतरने के लिए नामांकन कर सकते हैं.

06:21 AM

अमृतसर में आया 4.1 तीव्रता का भूकंप

आज (सोमवार को) तड़के करीब 3 बजकर 42 मिनट पर पंजाब के अमृतसर से 145 किलोमीटर दूर पश्चिम-उत्तर पश्चिम में 4.1 तीव्रता का भूकंप आया. भूकंप की गहराई जमीन से 120 किमी नीचे थी.

05:52 AM

3 दिन के दौरे पर बाली जाएंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (14 नवंबर को) शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए तीन दिवसीय यात्रा पर इंडोनेशिया के लिए रवाना होंगे. पीएम मोदी इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो के निमंत्रण पर बाली जा रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडोनेशिया के बाली में जी20 शिखर सम्मेलन में खाद्य और ऊर्जा सुरक्षा, स्वास्थ्य के साथ-साथ डिजिटल बदलाव से जुड़े सत्रों में हिस्सा लेंगे.

Trending news