Breaking News Live: सपा नेता आजम खान की सदस्यता रद्द, रामपुर सीट पर फिर से होगा उपचुनाव
Advertisement

Breaking News Live: सपा नेता आजम खान की सदस्यता रद्द, रामपुर सीट पर फिर से होगा उपचुनाव

Live Updates and Breaking News of 28th October 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Breaking News Live: सपा नेता आजम खान की सदस्यता रद्द, रामपुर सीट पर फिर से होगा उपचुनाव
LIVE Blog
28 October 2022
19:54 PM

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की विधान सभा की सदस्यता रद्द हो गई है. उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष ने इसकी जानकारी दी. अब रामपुर सीट पर उपचुनाव कराया जाएगा.

19:12 PM

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने 30 अक्टूबर 2022 छठ पूजा को राष्ट्रीय राजधानी में ड्राई डे के रूप में घोषित किया.

 

18:07 PM

कश्मीरी पंडितों को लेकर प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, 'कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा के मसले पर केंद्र सरकार की लापरवाही निंदनीय है. दिवाली के दिन कई कश्मीरी पंडित परिवारों को घर छोड़ कर जाना पड़ा. हमारे बहन-भाई कई दिनों से सुरक्षा की मांग को लेकर धरना दे रहे हैं, लेकिन केंद्र सरकार के पास केवल कोरे दावे और भाषण हैं, एक्शन नहीं?'

16:16 PM

मुंबई के कुर्ला इलाके में LBS  रोड पर एक गोदाम और दो झोंपड़ियों में आग लग गई. किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. दमकल की चार गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं.

15:22 PM

दिल्ली बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा अधिकारियों पर जमकर बरसे. जब दिल्ली में यमुना के तट पर छठ से पहले अधिकारी कैमिकल लेकर पहुंचे. इस कैमिकल की मदद से वो यमुना के झाग को कम करना चाह रहे थे. लेकिन बीजेपी सांसद ने उनको फटकार लगा दी. उन्होंने कहा कि तुम यमुना में जहर डाल रहे हो. 8 साल में तुम्हें कभी यमुना का ख्याल नहीं आया.

15:11 PM

UNSC की बैठक में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि देश कभी भी 26/11आतंकी हमलों को नहीं भूलेगा. 

13:37 PM

26/11 आतंकी हमलों के मुख्य साजिशकर्ता अब भी सुरक्षित: एस जयशंकर

भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने यूएनएससी की आतंकवाद विरोधी समिति की बैठक में कहा कि 26/11 आतंकी हमलों के मुख्य साजिशकर्ता अब भी सुरक्षित हैं और उन्हें सजा नहीं मिली. उन्होंने कहा कि मुंबई हमले के साजिशकर्ताओं को लाने का काम अभी भी अधूरा है. बता दें कि इस बार यूएनएससी की आतंकवाद विरोधी समिति की बैठक मुंबई के ताज होटल में हो रही है, जहां 14 साल पहले साल 2008 में आतंकियों ने एक बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम दिया था.

11:35 AM

दिल्ली के यमुना घाट पर नहीं होगी छठ पूजा

दिल्ली में यमुना नदी में प्रदूषण को देखते हुए एनजीटी ने छठ पूजा के आयोजन पर अनुमति देने से इनकार कर दिया है. इसके बाद दिल्ली में यमुना के घाट पर छठ पूजा नहीं होगी. इस बीच दिल्ली पुलिस की टीम कालिंदी कुंज पहुंच चुकी है.

11:12 AM

PFI के खिलाफ NIA का बड़ा एक्शन

बैन के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है और संगठन के पूर्व अध्यक्ष सीए रऊफ (Ci Rauf) को केरल के पलक्कड़ से गिरफ्तार किया है. पीएफआई पर बैन लगने के बाद से ही रऊफ फरार चल रहा था. रऊफ की गिरफ्तारी के बाद देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त कई लोगों से जुड़े अहम खुलासे हो सकते हैं.

10:29 AM

CM केजरीवाल ने PM मोदी को लिखा पत्र

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर भारतीय नोट पर महात्मा गांधी के साथ मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की फोटो लगाने की मांग की है. सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी और बताया कि पीएम मोदी को पत्र लिखकर उन्होंने भारतीय करेंसी पर महात्मा गांधी जी के साथ-साथ लक्ष्मी गणेश जी की तस्वीर लगाने की मांग की है.

09:48 AM

नादिया जिले में भीषण सड़क हादसा

पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के नकाशिपारा इलाके में NH-35 पर दो कारों की आमने-सामने टक्कर में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई. सूत्रों का कहना है कि हादसे में एक ही परिवार के दो पुरुष, दो बच्चे और एक महिला की मौत हुई है. (इनपुट- पूजा मेहता)

09:43 AM

जम्मूतवी रेलवे स्टेशन पर सुरक्षाबलों ने चलाया तलाशी अभियान

जम्मू-कश्मीर के जम्मूतवी रेलवे स्टेशन के टैक्सी स्टैंड के पास कल (27 अक्टूबर) 2 पेटी विस्फोटक और 18 डेटोनेटर के साथ एक बैग की बरामदगी के बाद आज (28 अक्टूबर) जम्मू रेलवे स्टेशन पर पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल द्वारा तलाशी अभियान चलाया गया.

09:24 AM

24 घंटे में 2208 लोग हुए कोरोना संक्रमित

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 2208 लोग संक्रमित हुए हैं, जबकि इस दौरान 3619 लोग ठीक हुए. इसके बाद कोविड-19 के एक्टिव मरीजों की संख्या 20 हजार से नीचे आ गई है और 19398 मरीजों का इलाज चल रहा है.

07:44 AM

भारत जोड़ो यात्रा में मुस्लिमों को शामिल करने पर विवाद तेज

मध्यप्रदेश में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा में मुस्लिमों को शामिल करने के आह्वान को लेकर विवाद तेज हो गया है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शेख अलीम ने कहा कि उनकी पार्टी ही है, जो मुस्लिमों की पार्टी है. कांग्रेस नेताओं ने खुलकर कहा बीजेपी मुस्लिमों के धर्म पर अटैक कर रही है, इसीलिए राहुल की भारत जोड़ो यात्रा से अल्पसंख्यकों को पूरी तरीके से जोड़ने की दरकार है. आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस एमपी की 7 फीसदी आबादी मुस्लिमों को पूरी तरह से जोड़ना चाहती है. इस पर बीजेपी ने पलटवार किया है और कहा है कि कांग्रेस मुस्लिमों को भड़का कर दंगा कराना चाहती है.

07:31 AM

टी-20 वर्ल्ड कप में आज 2 मुकाबले

टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 मुकाबले में आज 2 मैच खेले जाएंगे. सुपर 12 में ऑस्ट्रेलिया के सामने इंग्लैंड की चुनौती होगी. वहीं, दूसरी तरफ अफगानिस्तान से आयरलैंड भिड़ेगा.

07:11 AM

टी-20 वर्ल्ड कप: 30 अक्टूबर को टीम इंडिया का तीसरा मुकाबला

टी-20 वर्ल्ड कप के दूसरे मैच में भारत ने नीदरलैंड्स को 56 रनों से हराकर प्वाइंट्स टेबल में 4 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गया है. टीम इंटिया का अगला मैच 30 अक्टूबर पर्थ में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला जाएगा.

06:22 AM

जिंबाब्वे ने पाकिस्तान को 1 रन से दी मात

टी20 विश्वकप में गुरुवार को बड़ा उलटफेर देखने को मिला और सुपर 12 मुकाबले में जिंबाब्वे ने पाकिस्तान को 1 रन से मात दी. दो मैचों में दूसरी हार के साथ पाकिस्तान प्वाइंट्स टेबल में नीदरलैंड्स के साथ सबसे नीचे पहुंच गया है. हार के बाद पाकिस्तानी फैन्स में जबरदस्त नाराजगी है.

06:20 AM

पुतिन ने की PM मोदी की तारीफ

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की जमकर तारीफ की है और कहा है कि वो एक सच्चे देशभक्त हैं. इसके साथ ही पुतिन ने भारत की विदेश नीति को भी जमकर सराहना की है. उन्होंने कहा कि भारत ने अपने विकास में जबरदस्त प्रगति की है और आने वाला समय भारत का है.

Trending news