Live Breaking News: BJP के दिग्गज नेता गिरीश बापट का लंबी बीमारी के बाद निधन, 72 साल की उम्र में पुणे में ली आखिरी सांस
Advertisement

Live Breaking News: BJP के दिग्गज नेता गिरीश बापट का लंबी बीमारी के बाद निधन, 72 साल की उम्र में पुणे में ली आखिरी सांस

Live Updates and Breaking News of 29th March 2023: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Live Breaking News: BJP के दिग्गज नेता गिरीश बापट का लंबी बीमारी के बाद निधन, 72 साल की उम्र में पुणे में ली आखिरी सांस
LIVE Blog
29 March 2023
13:22 PM

BJP के दिग्गज नेता गिरीश बापट का लंबी बीमारी के बाद निधन

महाराष्ट्र बीजेपी के दिग्गज नेता और पुणे के सांसद गिरीश बापट का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है. गिरीश बापट ने 72 साल की उम्र में पुणे के दीनानाथ मंगेशकर अस्पताल में आखिरी सांस ली. वह कुछ महीनों से सांस संबंधी समस्याओं से जूझ रहे थे और उनका अस्पताल में डायलसिस भी चल रहा था.

12:45 PM

सुनील ओझा बिहार बीजेपी के सह प्रभारी नियुक्त

भारतीय जनता पार्टी ने सुनील ओझा को बिहार बीजेपी का सह प्रभारी नियुक्त किया है. अभी तक वो उत्तर प्रदेश बीजेपी के सह प्रभारी थे.

12:17 PM

दिल्ली नगर निगम में उपराज्यपाल द्वारा नियुक्त किए एल्डरमैन (मनोनीत पार्षद) के खिलाफ दिल्ली सरकार की ओर से दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने एलजी ऑफिस को नोटिस जारी किया. 10 अप्रैल तक जवाब दाखिल करने को कहा।.

11:50 AM

कर्नाटक में 10 मई को वोटिंग, 13 मई को मतगणना

भारतीय चुनाव आयोग (ECI) ने कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा कर दी है और राज्य में एक चरण में वोट डाले जाएंगे. मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार (Rajiv Kumar) ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य की सभी 224 विधानसभा सीटों पर एक साथ 10 मई को मतदान होगा और 13 मई को मतों की गणना होगी.

11:03 AM

भारी हंगामे की वजह से चलते राज्य सभा 2 बजे तक के लिए स्थगित

10:45 AM

कोटा पहुंचा अतीक अहमद को ले जा रहा पुलिस का काफिला

अतीक अहमद को प्रयागराज से साबरमती जेल लेकर जा रहा यूपी पुलिस का काफिला राजस्थान के कोटा पहुंच गया है. कोटा के अनंतपुरा पुलिस स्टेशन में करीब 45 मिनट से अतीक का काफिला रुका हैं. बताया जा रहा है कि चाय-नाश्ते और फ्रेश होने के लिए स्टे लिया गया हैं.

09:27 AM

राहुल गांधी खुद को देश से ऊपर मानते हैं: अश्विनी वैष्णव

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है और कहा है कि वो अपने अहंकार के कारण संसद की सदस्यता से अयोग्य ठहराए गए. उन्होंने जो गलती की उस पर कोर्ट ने संज्ञान लिया और नियमानुसार कार्रवाई हुई. राहुल अपने आपको कोर्ट , संविधान और कानून से ऊपर समझते हैं. इस देश का कानून राहुल गांधी के ऊपर लागू नहीं होना चाहिए. वो मानते हैं कि इस देश में अंबेडकर जी के संविधान के तहत जो संस्थाएं हैं वो सब उनसे नीचे हैं. आज सारे भ्रष्टाचारी एक साथ हो गए हैं और एक ईमानदार और साफ सुथरी सरकार को बदनाम करना चाहते हैं. राहुल गांधी ने ओबीसी समाज के खिलाफ जो बोला है उस पर कोर्ट ने एक्शन लिया.

08:08 AM

कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान आज

कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान आज चुनाव आयोग कर सकता है. इसको लेकर सुबह 11.30 चुनाव आयोग प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा.

08:03 AM

अब कांग्रेस चलाएगी जय भारत सत्याग्रह

राहुल गांधी की लोकसभा से सदस्यता रद्द किए जाने के खिलाफ अब कांग्रेस जय भारत सत्याग्रह चलाएगी. ये अभियान आज (29 मार्च) से शुरू होगा और 8 अप्रैल तक चलेगा. बताया जा रहा है कि विपक्षी दल लोकसभा स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला सकते हैं.

07:42 AM

विपक्ष पर पीएम मोदी का हमला

दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्ष की एकता पर कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा कि कुछ दलों ने मिलकर भ्रष्टाचारी बचाओ अभियान छेड़ा हुआ है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने कांग्रेस को बताया फैमिली रन पार्टी बताया है.

07:23 AM

अतीक अहमद को लेकर राजस्थान के बारां पहुंचा पुलिस का काफिला

माफिया डॉन अतीक अहमद को लेकर पुलिस का काफिला राजस्थान के बारां जिले में पहुंच गया है. बता दें कि प्रयागराज कोर्ट से आजीवन कारावास की सजा सुनाए जाने के बाद अतीक अहमद को प्रयागराज के नैनी जेल से साबरमती ले जाया जा रहा है.

07:02 AM

देश में कोरोना का कहर

देश में कोरोना के मामलों में फिर तेजी आई है और मंलवार को 24 घंटे में 1500 से भी ज्यादा मामले सामने आए. कोरोना का सबसे ज्यादा खतरा दिल्ली, केरल, महाराष्ट्र समेत 6 राज्यों पर है, जहां संक्रमण दर में तेजी आई है. देश के 32 जिलों में संक्रमण दर 10 फीसदी के ऊपर पहुंच गया है.

06:41 AM

होशियापुर में पुलिस बैरिकेड तोड़कर भागा अमृतपाल

पंजाब पुलिस को भोगड़े अमृतपाल सिंह के पंजाब के होशियारपुर में होने का शक है. देर रात पुलिस का बैरिकेड तोड़कर एक इनोवा कार निकली. पुलिस के पीछा करने के बाद इनोवा से उतरकर दो लोग भागे. इसके बाद पुलिस सर्च ऑपरेशन चला रही है.

06:22 AM

अतीक को साबरमती जेल ले जा रही पुलिस

उम्रकैद की सजा के बाद माफिया अतीक अहमद को फिर से साबरमती जेल शिफ्ट किया जा रहा है और पुलिस का काफिला उसे लेकर देर रात यूपी से निकला, जो अब मध्य प्रदेश पहुंच गया है. अतीक आज शाम तक साबरमती पहुंचेगा.

Trending news