Live Breaking News: प्रयागराज से साबरमती जेल के लिए निकला अतीक अहमद, अशरफ भी बरेली जेल रवाना
Advertisement

Live Breaking News: प्रयागराज से साबरमती जेल के लिए निकला अतीक अहमद, अशरफ भी बरेली जेल रवाना

Live Updates and Breaking News of 28st March 2023: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Live Breaking News: प्रयागराज से साबरमती जेल के लिए निकला अतीक अहमद, अशरफ भी बरेली जेल रवाना
LIVE Blog
28 March 2023
22:52 PM

गैंगस्टर अतीक अहमद को अपहरण के एक मामले में अदालत की ओर से सजा सुनाए जाने के बाद प्रयागराज की नैनी जेल से अहमदाबाद की साबरमती जेल ले जाया जा रहा है. वहीं गैंगस्टर अतीक अहमद के भाई अशरफ को बरेली जेल ले जाया जा रहा है.

22:52 PM
19:48 PM

बीजेपी के केंद्रीय कार्यालय (विस्तार) का उद्घाटन करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हम इमरजेंसी के वक्त में खत्म कर दिए गए थे. 2 सीटों से शुरू हुई यात्रा 303 तक पहुंच गई. हमने ज्यादा से ज्यादा युवाओं को परिवारवादी पार्टियों के बीच मौका दिया. 

18:50 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी के आवासीय परिसर और सभागार के उद्घाटन कार्यक्रम में पहुंच गए हैं. पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उनका स्वागत किया.

16:54 PM

उमेश पाल अपहरण मामले में अतीक अहमद को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है. अब उसको वापस साबरमती जेल भेजने का ऑर्डर जारी किया गया है. जबकि उसके भाई अरशद को बरेली जेल ट्रांसफर किया जाएगा.

14:29 PM

अतीक अहमद की सजा पर योगी सरकार के मंत्री का बड़ा बयान

अतीक अहमद को उम्रकैद की सजा सुनाए जाने पर योगी सरकार के मंत्री आशीष पटेल ने कहा है कि कोर्ट ने माफिया अतीक को सजा सुनाई है, यह न्यायालय का विषय है, लेकिन उत्तर प्रदेश में कानून का राज है. उन्होंने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश में अपराध और अपराधी की कोई जगह नहीं है. डबल इंजन की सरकार लगातार काम कर रही है. आशीष पटेल ने कहा कि योगी आदित्यनाथ योगी सरकार में कानून का राज है और प्रदेश को स्वस्थ और स्वच्छ बनाकर अपराधियों पर कार्रवाई करना हमारा कर्तव्य है.

14:10 PM

अतीक अहमद को उम्रकैद की सजा

प्रयागराज की एमपी/एमएलए कोर्ट ने गैंगस्टर अतीक अहमद (Atique Ahmed) को साल 2006 में बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल के अपहरण का दोषी ठहराते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई है. कोर्ट ने अतीक अहमद के अलावा दिनेश पासी खान और शौलत हनीफ को भी आजीवन कारावास की सजा दी है. इसके साथ ही कोर्ट ने तीनों दोषियों पर 1-1 लाख का जुर्माना भी लगाया है.

12:25 PM

अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को लेकर कोर्ट पहुंची पुलिस

उमेश पाल मर्डर और किडनैपिंग केस में पेशी के लिए प्रयागराज पुलिस अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को लेकर एमपी-एमएलए कोर्ट पहुंच गई है. कोर्ट थोड़ी देर में अपना फैसला सुनाएगी.

10:42 AM

PM मोदी ने सांसदों को दिया टास्क

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक में सभी सांसदों को टास्क दिया है और उन्हें 15 मई से 15 जून तक अपने अपने क्षेत्र में रहने का निर्देश दिया है. पीएम मोदी ने कहा कि सरकार के 9 साल पूरा होने का कार्यक्रम बनाकर पूरे क्षेत्र में प्रचार प्रसार करना है. एक महीने का पूरा कार्यक्रम बनाकर पीएमओ को शेयर करना है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि 6 अप्रैल से 14 अप्रैल समाजिक न्याय पखवाड़ा मनाया जाए.

09:37 AM

राहुल गांधी पर BJP का पलटवार

भारतीय जनता पार्टी ने राहुल गांधी पर पलटवार किया है और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि उन्होंने पीएम मोदी का अपमान करते-करते ओबीसीसमाज का अपमान किया. स्मृति ईरानी ने कहा कि राहुल गांधी ने ने महामहिम राष्ट्रपति का अपमान किया और पीएम मोदी का अपमान करते हुए विदेश में देश का अपमान किया.

07:35 AM

आज बीजेपी संसदीय दल की बैठक, PM मोदी समेत सभी बीजेपी सांसद होंगे शामिल

आज बीजेपी संसदीय दल की बैठक होगी, जिसमें पीएम मोदी समेत सभी बीजेपी सांसद शामिल होंगे. बजट सत्र के दूसरे चरण में बीजेपी संसदीय दल की पहली बैठक संसद भवन की लाइब्रेरी बिल्डिंग में सुबह 9.30 बजे होगी.

07:19 AM

अमेरिका के स्कूल में गोलीबारी, 3 बच्चों समेत 6 की मौत

अमेरिका के टेनेसी में स्कूल में गोलीबारी की घटना सामने आई है, जिसमें तीन बच्चों समेत कुल 6 लोगों की मौत हुई है. हालांकि, पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में बंदूकधारी हमलावर ढेर कर दिया है. गोलीबारी पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का बयान भी सामने आया है और उन्होंने कहा है कि अब बस बहुत हुआ.

07:07 AM

केंद्र के खिलाफ विपक्ष की घेराबंदी तेज

सदन में केंद्र सरकार के खिलाफ विपक्ष की घेराबंदी तेज हो गई है और आगे की रणनीति पर चर्चा के लिए सोमवार देर शाम मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर अहम बैठक हुई. हालांकि, इस राहुल गांधी की सांसदी जाने के मसले पर एकजुट नजर आए विपक्षी दलों की एकजुटता में दरार पड़ती भी नजर आ रही है और इस बैठक से उद्धव ठाकरे गुट ने किनारा कर लिया. दरअसल, ठाकरे गुट राहुल गांधी के सावरकर को लेकर दिए गए बयान से नाराज है, जिसमें उन्होंने कहा था कि मैं सावरकर नहीं हूं, गांधी हूं.

06:45 AM

माफिया अतीक पर क्या है आरोप?

अतीक अहमद साल 2005 में हुई बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी है. इसके अलावा उस पर राजू पाल की हत्या के मुख्य गवाह उमेश पाल की किडनैपिंग और हत्या का भी आरोप है. उमेश पाल को अगवा करने के मामले में MP-MLA कोर्ट अतीक अहमद सजा सुना सकती है. बार एसोसिएशन ने भी अनुरोध किया है कि इस मामले में आज ही फैसला सुनाया जाए. घटना 28 फरवरी 2006 की है, जब उमेश पाल को पूर्व सांसद अतीक अहमद और उसका भाई पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ ने अपने साथियों के साथ अपहरण कर अपने कार्यालय में ले गए थे. उमेश पाल ने अपहरण की इस घटना का मुकदमा पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराया था. इस मुकदमे में आरोप लगाया गया है कि उमेश पाल को मारा-पीटा गया और अदालत में गवाही पलटने का दबाव बनाया गया. गवाही न पलटने पर जान से मारने की धमकी दी. पुलिस ने इस दौरान कई और नाम प्रकाश में आने पर उन्हें भी आरोपी बनाया.

06:17 AM

अतीक अहमद की कोर्ट में होगी पेशी

किडनैपिंग केस में MP-MLA कोर्ट में आज अतीक अहमद की पेशी होगी. आज कोर्ट अपना फैसला सुना सकता है. इससे पहले सोमवार को अतीक को प्रयागराज के नैनी जेल में शिफ्ट किया गया. उमेश पाल अपहरण केस में अतीक के भाई अशरफ की भी पेशी होगी. अशरफ को भी बरेली से नैनी सेंट्रल जेल शिफ्ट किया गया है.

Trending news