Live Breaking News: राज्यपाल के पद से इस्तीफा दे सकते हैं भगत सिंह कोश्यारी, पीएम मोदी को दी जानकारी
Advertisement

Live Breaking News: राज्यपाल के पद से इस्तीफा दे सकते हैं भगत सिंह कोश्यारी, पीएम मोदी को दी जानकारी

Live Updates and Breaking News of 23rd January 2023: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Live Breaking News:  राज्यपाल के पद से इस्तीफा दे सकते हैं भगत सिंह कोश्यारी, पीएम मोदी को दी जानकारी
LIVE Blog
23 January 2023
19:58 PM

धर्मगुरु धनेश मणि त्रिपाठी ने कहा, ये यमन देश के लोग रावण की तरह हिंदुस्तान से बैर भक्ति अपना रहे हैं.  ये रावण की तरह कह रहे हैं कि मेरा कब उद्धार करोगे. ऑस्ट्रेलिया में कथित तौर पर हिंदू मंदिर में खालिस्तान के समर्थन में नारेबाजी और तोड़फोड़ पर उन्होंने ये बयान दिया है.  

 

19:01 PM

पर्वतीय महापरिषद द्वारा आयोजित उत्तरायणी कौथिक लखनऊ-2023 मेले के समापन समारोह में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा,  G20 का नेतृत्व भारत को मिला है. आतिथ्य सेवा के साथ-साथ आज़ादी के इन 75 वर्षों में हमने क्या पाया है, ये दिखाने का अवसर हमें मिला है.

18:58 PM

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने पीएम मोदी को बता दिया है कि वह पद से हटना चाहते हैं. 

14:29 PM

 दिग्विजय सिंह ने सर्जिकल स्ट्राइक पर फिर मांगा सबूत

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने सर्जिकल स्ट्राइक की विश्वसनीयता पर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा कि मोदी जी ने सर्जिकल स्ट्राइक करवाने की बात कही लेकिन कभी उसका प्रमाण नहीं दिया.

13:41 PM

पीएम मोदी ने नेताजी को दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में नेताजी सुभाष चंद्र बोस को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की. इस मौके पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आदि नेता मौजूद रहे.

13:16 PM

बीजेपी से ज्यादा पेपर लीक की चिंता: गहलोत

राजस्थान CM अशोक गहलोत ने कहा कि पेपर लीक की चिंता भाजपा से ज़्यादा हमें है. हमने इतनी नौकरियां लगाईं जितनी भारत के किसी और राज्य में नहीं लगी हैं. पेपर लीक तो हर राज्य में हो रहा है, जहां-जहां भाजपा की सरकारें हैं उन सब राज्य में हो रहा है।.आर्मी, DRDO, राजस्थान हाई-कोर्ट में हो रहा है.

12:42 PM

SC में फिर होगी हिजाब पर बहस, CJI ने जल्द सुनवाई का दिया भरोसा

 

कर्नाटक हिजाब बैन (Karnataka Hijab Ban) मामले पर चीफ जस्टिस ने कहा कि अब ये मामला तीन जजों की बेंच के सामने लगना है. हम जल्द नई बेंच का गठन करेंगे. वकील मीनाक्षी अरोड़ा ने कोर्ट को बताया कि सभी छात्राओं का 6 फरवरी को प्रैक्टिकल परीक्षाएं होनी है. इस बात की उम्मीद है कि हिजाब पहनने वाली छात्राओं को परीक्षा में बैठने की इजाजत नहीं होगी. इसलिए, अंतरिम आदेश के लिए इस मामले में जल्द सुनवाई की जरूरत है. चीफ जस्टिस ने उन्हें  रजिस्ट्रार के सामने अपनी बात रखने को कहा. चीफ जस्टिस ने कहा कि अब ये मामला तीन जजों की बेंच के सामने लगना है. हम जल्द नई बेंच का गठन करेंगे.

12:27 PM

बीजेपी पर दिग्विजय सिंह का पलटवार

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने राजनाथ सिंह को जवाब देते हुए कहा, 'मैं उनसे कहना चाहूंगा कि वह उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के भाषण देखें. वह जो खुलकर नफरत फैला रहे और लोगों की हत्या करने की बात कर रहे, आपने उनके बारे में एक शब्द नहीं बोला. हमें यह उम्मीद नहीं थी.' बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था, 'आज राहुल गांधी घूम-घूम कर कह रहे हैं कि हिंदुस्तान में नफरत ही नफरत है. मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि हिंदुस्तान में नफरत पैदा करने की कोशिश कौन कर रहा है? उनको कहां नफरत दिखाई दे रही है? कांग्रेस के लोग सारी दुनिया में भारत की छवि खराब कर रहे हैं.'

11:49 AM

पराक्रम दिवस पर PM मोदी ने राष्ट्रीय स्मारक के मॉडल का किया अनावरण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पराक्रम दिवस के मौके पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस को समर्पित राष्ट्रीय स्मारक के मॉडल का अनावरण किया. इसके साथ ही उन्होंने 21 द्वीपों का नामकरण भी किया, जिनका नाम 21 परमवीर चक्र विजेताओं के नाम पर रखा गया है.

11:14 AM

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) कर्नाटक के स्कूलों में हिजाब पहनने पर प्रतिबंध से संबंधित याचिकाओं को तीन न्यायाधीशों की पीठ के समक्ष सूचीबद्ध करने पर विचार करेगा.

10:45 AM

नरवाल धमाके के बाद बढ़ाई गई भारत जोड़ो यात्रा की सुरक्षा

नरवाल धमाके के बाद जम्मू कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा की सुरक्षा और बढ़ा दी गई है. इसके साथ ही राहुल गांधी को मल्टी लेयर सिक्योरिटी दी गई है. भारत जोड़ो यात्रा की सुरक्षा में तैनात CRPF और जम्मू कश्मीर पुलिस के जवानों की संख्या बढ़ाई गई है. इसके साथ ही संवेदनशील जगहों पर ड्रोन से निगरानी होगी. भारत जोड़ो यात्रा को सुरक्षा दे रही एजेंसियों ने पहले भी सुझाव दिया था कि कुछ सवेंदनशील जगहों पर राहुल गांधी गाड़ी से यात्रा करें. सुरक्षा एजेंसियों ने राहुल गांधी के घेरे में सिर्फ जाने पहचाने लोगों को शामिल करने की सलाह दी थी.

09:46 AM

बिहार के सीवान में 4 लोगों की संदिग्ध अवस्था में मौत

बिहार के सीवान में 4 लोगों की संदिग्ध अवस्था में मौत का मामला सामने आया है, जबकि 7 लोगों का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है. लकड़ी नवीगंज ओपी थाना क्षेत्र के बाला गांव और भोपतपुर गांव का मामला है. परिजनों ने शराब पीने के बाद तबीयत बिगड़ने का आरोप लगाया है. मामला सामने आने के बाद डीएम ने कहा है पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामला स्पष्ट होगा. जिला प्रशासन ने 12 लोगों को गिरफ्तार किया है. 

09:17 AM

आर्मी चीफ मनोज पांडे ने किया LAC का दौरा

सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने पूर्वी अरुणाचल प्रदेश में एलएसी के साथ लगे इलाकों का दौरा किया है और सैनिकों से मुलाकात कर सुरक्षा स्थिति के बारे में जानकारी ली है. इसके साथ ही सेना प्रमुख ने सैनिकों से पैनी चौकसी बनाए रखने के लिए उनकी सराहना की और सभी को समान उत्साह और समर्पण के साथ काम करना जारी रखने का आह्वान किया.

08:58 AM

जम्मू कश्मीर के गुरेज में आया बर्फीला तूफान

जम्मू कश्मीर के गुरेज सेक्टर में आए बर्फीले तूफान ने भारी तबाही मचाई है और इसकी चपेट में कई जानवर आ गए हैं. इसके बाद मौसम विभाग ने 12 जिलों में हिमस्खलन का अलर्ट जारी किया है और प्रशासन ने लोगों को अलर्ट रहने की सलाह दी है. वहीं, बडगाम में भारी बर्फबारी के बाद बर्फ हटाने का काम जारी है, जहां न्यूनतम तापमान माइनस 8 से भी नीचे पहुंच गया है.

08:38 AM

JDU छोड़ने पर बोले उपेंद्र कुशवाहा

जनता दल यूनाइटेड (JDU) के नेता उपेंद्र कुशवाहा ने पार्टी छोड़ने के सवाल पर कहा है कि मेरी पार्टी में जो जितना बड़ा नेता है, वो उतना ही बीजेपी के संपर्क में है. रविवार को दिल्ली से पटना लौटे उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि अभी इस चर्चा का क्या मतलब कि हम कहां जा रहे. भाजपा में हम दो-तीन बार गए. मैं तो जदयू को मजबूत करने की बात कर रहा हूं,जमीनी स्तर पर जदयू की ताकत बढ़े, इस पर बात हो रही है. इसके अलावा कोई दूसरी बात ही नहीं है.

08:11 AM

बारिश के बाद कानपुर में बढ़ी ठिठुरन

कानपुर में मौसम का मिजाज बदल गया है और रविवार को तेज बारिश के साथ ओले गिरे. बारिश की वजह से शहर में ठिठुरन बढ़ गई है. शहर के आर्य नगर,परेड और कल्याणपुर सहित कई क्षेत्रों में ओले गिरे. सीएसए कृषि विश्वविद्यालय के मुताबिक शहर में 0.8 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई.

08:01 AM

कई राज्यों में ठंड के साथ बारिश बढ़ाएगी मुसीबत

राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में कोहरे और ठंड के साथ ही बारिश (Rainfall Alert) मुसीबत बढ़ाने वाली है. इसको लेकर भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) अलर्ट जारी किया है और बताया है कि इस सप्ताह लोगों को मौसम के सभी रंग (23 January 2023 Weather Update) देखने को मिलेंगे. मौसम विभाग ने बताया है कि पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) एक्टिव होने वाला है, जिसकी वजह से मैदानी क्षेत्र में हल्की बारिश होने के आसार बन रहे हैं. इसके साथ ही पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की संभावना और इस वजह से कई राज्यों में एक बार फिर सर्दी का अटैक हो सकता है.

07:41 AM

परमवीर चक्र विजेताओं के नाम पर रखे जाएंगे 21 द्वीपों के नाम

21 द्वीपों के नाम परमवीर चक्र विजेताओं के नाम पर रखे जाएंगे. सोमवार को पराक्रम दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आयोजित एक समारोह में अंडमान और निकोबार के 21 बड़े अनाम द्वीपों का नाम परमवीर चक्र पुरस्कार विजेताओं के नाम पर रखा जाएगा. कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नेताजी सुभाष चंद्र बोस द्वीप पर बनने वाले नेताजी को समर्पित राष्ट्रीय स्मारक के मॉडल का भी अनावरण करेंगे. नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती 23 जनवरी को हर साल 'पराक्रम दिवस' के रूप में मनाई जाती है.

07:27 AM

गणतंत्र दिवस परेड की आज फुल ड्रेस रिहर्सल

गणतंत्र दिवस परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल सोमवार को आयोजित होगी. परेड के चलते दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है और लोगों सुबह साढ़े नौ से लेकर दोपहर तक परेड वाले रास्ते से दूर रहने की सलाह दी है. परेड विजय चौक से शुरू होकर कर्तव्य पथ, सी-हेक्सान, नेताजी सुभाष चंद्र बोस प्रतिमा, तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग, सुभाष मार्ग होते हुए लाल किले पर जाकर समाप्त होगी. इसको लेकर कुछ रास्तों को प्रतिबंधित किया गया है और कुछ रास्तों डायवर्ट किया जाएगा.

07:13 AM

बाबाओं के चमत्कार पर बोली वृंदा करात

पूर्व राज्यसभा सांसद वृंदा करात ने बाबाओं के चमत्कार पर बयान दिया है और कहा है कि अवैज्ञानिक तरीका देश को हमेशा हानि ही पहुंचाएगा. हम विज्ञान पर विश्वास करते है. मैं बाबाओं की पोल खोलती हूं तो परेशानी होने लगती है. किसी भी मंच में गलत तरीके से बगैर सबूत धर्मांतरण की बात उठाई जाती मैं उसका कट्टर विरोध करती हूं.

06:51 AM

धीरेंद्र शास्त्री पर बोले स्वामी प्रसाद मौर्य

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने धीरेंद्र शास्त्री पर हमला बोला है और कहा है कि पांखड़ और अंधविश्वास की आड़ में देश में भेद फैलाने की कोशिश कर रहे है. ऐसे लोगों पर कार्रवाई हो.

06:37 AM

धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में उतरे BJP नेता

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह समेत भारतीय जनता पार्टी के नेता धीरेंद्र शास्त्री के समर्थन में उतरे हैं. गिरिराज सिंह ने कहा कि सनातन को गाली देना फैशन बन गया है. वहीं मध्य प्रदेश की मंत्री उषा ठाकुर ने कहा है कि बागेश्वर धाम पर हमला वामपंथियों की साजिश है.

06:27 AM

जम्मू-कश्मीर में पुलिस ने नाकाम की बड़ी साजिश

जम्मू-कश्मीर में 26 जनवरी से पहले पुलिस ने बड़ी साजिश को नाकाम किया है. सुरक्षाबलों ने राजौरी इलाके में 1 किलो IED को बरामद कर उसे डिफ्यूज किया है. राजौरी के दस्सल इलाके में पुलिस ने रविवार रात इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) बरामद किया. राजौरी में एक महीने के अंदर IED मिलने की ये चौथी वारदात है.

Trending news