Live Breaking News: नेपाल कैबिनेट का हुआ विस्तार, 12 नए मंत्रियों और 3 राज्य मंत्रियों ने ली शपथ
Advertisement

Live Breaking News: नेपाल कैबिनेट का हुआ विस्तार, 12 नए मंत्रियों और 3 राज्य मंत्रियों ने ली शपथ

Live Breaking News: नेपाल कैबिनेट का हुआ विस्तार, 12 नए मंत्रियों और 3 राज्य मंत्रियों ने ली शपथ
LIVE Blog
17 January 2023
17:39 PM

बेंगलुरु के मगदी रोड पर एक शख्स को स्कूटर के पीछे घसीटने का वीडियो सामने आया है.पीड़ित का इलाज चल रहा है. स्कूटर के चालक को पुलिस ने गोविंदराज नगर पुलिस स्टेशन से पकड़ा है. पुलिस ने कहा कि स्कूटी सवार युवक की पहचान नयनदहल्ली निवासी 25 वर्षीय साहिल के रूप में हुई है. पीड़ित की पहचान एक कार चालक मुथप्पा के रूप में हुई है, जिसकी उम्र 71 है और उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है, मामला दर्ज किया गया है.

14:33 PM

नेपाल कैबिनेट का हुआ विस्तार

नेपाल सरकार ने कैबिनेट का विस्तार किया है और 12 नए मंत्रियों और 3 राज्य मंत्रियों ने शपथ ली है.

13:59 PM

पश्चिम बंगाल में भी जोशीमठ जैसे हालात

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि उत्तराखंड के जोशीमठ जैसी स्थिति रानीगंज (बर्धमान ज़िले के रानीगंज) में भी है. हम सरकार से 10 सालों से लड़ रहे हैं. कोल इंडिया को लेकर जो पैसे देने की बात थी आज तक पैसे नहीं दिए. रानीगंज में भी ऐसी स्थिति होने से 30 हज़ार लोग प्रभावित होंगे.

13:30 PM

दिल्ली विधानसभा 2.15 बजे तक स्थगित

दिल्ली विधानसभा को लंच के लिए दोपहर 2:15 बजे तक स्थगित कर दिया गया है. इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में अपना पक्ष रखा था और दिल्ली के उपराज्यपाल पर जमकर निशाना साधा था.

13:26 PM

देश में हिंसा और नफरत का माहौल: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने होशियारपुर में प्रेस कॉन्फ्रेस को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि देश में हिंसा और नफरत का माहौल है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देश में अमीर और अमीर, जबकि गरीब और गरीब होता जा रहा है.

13:07 PM

भगवान ने चाहा तो केंद्र में होगी हमारी सरकार: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली विधानसभा सत्र के दूसरे दिन की अपना पक्ष रख रहे हैं. विधानसभा में भाषण देते हुए केजरीवाल ने दिल्ली के उपराज्यपाल पर जमकर निशाना साधा और कहा कि एलजी बच्चों को पढ़ने से रोक रहे हैं. इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा कि कोई भी सरकार जीवनभर नहीं रहेगी. हम चुनी हुई सरकार की इज्जत करते हैं. भगवान ने चाहा तो केंद्र में हमारी सरकार होगी.

12:46 PM

राहुल गांधी की सुरक्षा चूक पर पंजाब पुलिस का बयान

पंजाब के आईजी जीएस ढिल्लों ने राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक पर कहा, 'वीडियो से लगता है कि ये सुरक्षा में चूक है. हमने पुख्ता इंतजाम किए हैं. जिस तरीके से उसने राहुल गांधी को गले लगाया उसकी उम्मीद नहीं थी. जब तक मैं आश्वस्त नहीं होता कि वे बुलाने पर आया था या किसी के साथ आ गया था, तब तक मैं कुछ नहीं कह सकता.'

12:23 PM

राजस्थान सरकार ने पेपर लीक के खिलाफ उठाए कड़े कदम: गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पेपर लीक मामले पर सफाई देते हुए कहा कि हमने इसके खिलाफ कड़ा कदम उठाए हैं. उन्होंने कहा, 'अगर पेपर लीक हुए हैं तो राजस्थान ही पहला राज्य है, जिसने इसके खिलाफ कड़े कदम उठाए हैं. सरकार 3 लाख से ज्यादा नौकरियां दे रही है लेकिन विपक्ष नहीं चाहता कि सरकार को श्रेय मिले. इन्हें देखना चाहिए उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश में क्या हो रहा है.'

11:29 AM

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, मार गिराए लश्कर के 2 आतंकी

भारतीय सेना से जवानों को जम्मू-कश्मीर के बडगाम में बड़ी सफलता मिली है और सुरक्षाबलों ने लश्कर के 2 आतंकियों को मार गिराया है. इसके साथ ही सुरक्षाबलों को आतंकियों के पास से हथियार और गोला बारूद भी बरामद हुआ है. फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है. बता दें कि बडगाम में आतंकियों ने सेना के काफिले पर गोलीबारी शुरू की थी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाब कार्रवाई में 2 आतंकियों को ढेर कर दिया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक विशेष इनपुट के आधार पर बडगाम जिला अदालत परिसर के पास सेना और पुलिस की संयुक्त टीम सर्च अभियान चला रही थी. इस दौरान एक संदिग्ध वाहन को रोकने की कोशिश की गई, जिसके बाद आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई शुरू की और दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया.

10:41 AM

राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक, भारत जोड़ो यात्रा के दौरान होशियारपुर में गले लगा शख्स

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सुरक्षा में एक बार फिर चूक का मामला सामने आया है. पंजाब के होशियारपुर के टांडा में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान अचानक एक शख्स भीड़ में घुसा और राहुल गांधी को गले लगा लिया. इसके बाद सुरक्षाबलों ने शख्स को राहुल गांधी से दूर किया.

10:24 AM

एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी की की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली स्थित एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर पहुंच गए हैं. पीएम मोदी दोपहर 3 बजे बैठक को संबोधित करेंगे.

09:54 AM

राष्ट्रीय कार्यकारिणी में शामिल हुए जेपी नड्डा समेत कई नेता

दिल्ली में चल रही भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का आज दूसरा दिन है. इसमें शामिल होने के लिए भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत भाजपा शासित कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर पहुंच गए हैं.

09:39 AM

PM मोदी ने BJP कार्यकारिणी के पहले BS येदियुरप्पा से की मुलाकात

दिल्ली मे चल रहे बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा से मुलाकात की. पीएम मोदी ने बीएस येदियुरप्पा से कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर अलग से 15 मिनट तक बातचीत की.

09:14 AM

दिल्ली में कर्तव्य पथ पर गणतंत्र दिवस के लिए परेड का फुल ड्रेस रिहर्सल

08:34 AM

अमेरिका के कैलिफोर्निया में गोलीबारी

अमेरिका के कैलिफोर्निया में गोलीबारी की घटना सामने आई है, जहां एक घर में 6 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई. मरने वालों में एक महिला और उसका बच्चा भी शामिल है. पुलिस को शक है कि इस पूरी घटना में दो आरोपी हो सकते हैं और ये गोलीबारी किसी गैंगवॉर का हिस्सा हो सकता हैं. फिलहाल आरोपियों की तलाश की जा रही है.

07:55 AM

कोहरे की वजह से देरी से चल रही हैं 15 ट्रेनें

उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड जारी है और इसका असर भारतीय रेलवे पर भी पड़ा है. रेलवे जानकारी देते हुए बताया कि कोहरे के कारण उत्तर रेलवे क्षेत्र में 15 ट्रेनें देरी से चल रही हैं.

fallback

07:32 AM

दिल्ली के सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री

मौसम विभाग  ने बताया कि दिल्ली में सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, जबकि पालम में सुबह 5.30 बजे तक न्यूनतम तापमान 6.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

07:11 AM

शिमला में बर्फबारी के बाद बढ़ी पर्यटकों की भीड़

06:58 AM

जगदलपुर में दोस्त ने नशीला पदार्थ पिलाकर 13 साल की लड़की का किया बलात्कार

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में नशीला पदार्थ पिलाकर 13 साल की लड़की के बलात्कार का मामला सामने आया है. जगदलपुर के सीएसपी विकास कुमार ने बताया, 'एक 13 साल की लड़की के दोस्त ने कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर बलात्कार किया। हमने 376 और POCSO एक्ट में अपराध दर्ज़ कर 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया जिसमें से 1 नाबालिग है। हमने नाबालिग को बाल सुधार गृह भेजा है और एक फरार आरोपी की तलाश जारी है.'

06:37 AM

हाफिज सईद का बहनोई मक्‍की अंतरराष्‍ट्रीय आतंकी घोषित

आतंकी अब्दुल रहमान मक्की के मसले पर चीन ने पाकिस्तान को एक बड़ा झटका दिया है. अब तक चीन मक्की को अंतरराष्ट्रीय आतंकियों की लिस्ट में शामिल करने को लेकर अड़ंगा लगाते आया था, लेकिन 16 जून 2023 को चीन ने अपना हाथ पीछे खींच लिया और इसी के साथ अब्दुल रहमान मक्की को ग्लोबल टेरेरिस्ट घोषित कर दिया गया है. भारत में कई आतंकी हमलों का आरोपी और पाकिस्तानी आतंकी अब्दुल रहमान मक्की अब अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित हो चुका है. सुरक्षा परिषद की ग्लोबल टेरेरिस्ट लिस्ट में उसका नाम शामिल हो गया है.

06:09 AM

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में भाषण देंगे पीएम मोदी

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का आज (17 जनवरी) दूसरा दिन है. आज बीजेपी की कार्यकारिणी बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी का मार्गदर्शन भाषण होगा. पीएम मोदी दोपहर 3 बजे के बाद बैठक को संबोधित करेंगे. इससे पहले बैठक के पहले दिन बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश दिया था और कहा था कि हमारे लिए 2023 जरूरी है. हर बूथ पर काम करना होगा. हमें सभी चुनाव जीतने हैं.

Trending news