Live Breaking News: ECI ने दिया रिमोट वोटिंग मशीन का डेमो, घर से दूर रहकर दिया जा सकेगा वोट; 8 राष्ट्रीय और 57 क्षेत्रीय पार्टियों ने समझी तकनीक
Advertisement

Live Breaking News: ECI ने दिया रिमोट वोटिंग मशीन का डेमो, घर से दूर रहकर दिया जा सकेगा वोट; 8 राष्ट्रीय और 57 क्षेत्रीय पार्टियों ने समझी तकनीक

Live Updates and Breaking News of 16th January 2023: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Live Breaking News: ECI ने दिया रिमोट वोटिंग मशीन का डेमो, घर से दूर रहकर दिया जा सकेगा वोट; 8 राष्ट्रीय और 57 क्षेत्रीय पार्टियों ने समझी तकनीक
LIVE Blog
16 January 2023
13:21 PM

ECI ने दिया रिमोट वोटिंग मशीन का डेमो

चुनाव आयोग (ECI) ने राजनीतिक दलों के रिमोट इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (RVM) का प्रोटोटाइप दिखाया. इस दौरान चुनाव आयोग की टेक्निकल एक्सपर्ट कमेटी के सदस्य भी मौजूद रहे. बता दें कि इस मशीन से अपने घर से दूर रहने वाले वोटर भी किसी दूसरे शहर या राज्य से विधानसभा/लोकसभा चुनाव में वोट डाल सकेंगे. आयोग ने 8 राष्ट्रीय दलों और 57 क्षेत्रीय दलों को बुलाया था.

12:33 PM

कुलदीप सिंह सेंगर को दिल्ली हाईकोर्ट ने दी अंतरिम जमानत

दिल्ली हाई कोर्ट ने नाबालिग से रेप के मामले में भाजपा से निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को अंतरिम जमानत दे दी है. बता दें उन्होंने अपनी बेटी की शादी के लिए अंतरिम जमानत मांगी थी.

12:12 PM

दिल्ली विधानसभा कल तक के लिए स्थगित

दिल्ली विधानसभा सदन की कार्यवाही कल (17 जनवरी) तक के लिए स्थगित हो गई है. आम आदमी पार्टी के सभी विधायक मुख्यमंत्री अरविंद केजवरीवाल से मिलने पहुंचे. मुख्यमंत्री कुछ ही देर में मीडिया से प्रेस वार्ता कर सरकार का पक्ष रखेंगे. आप विधायकों ने श्लोगन लिखी तख्तियां हाथ में लेकर विधान सभा के अंदर एलजी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं.

11:52 AM

दिल्ली विधानसभा में आप विधायकों का हंगामा

दिल्ली विधानसभा सदन की कार्यवाही शुरू दोबारा होते ही सत्ता दल के विधायकों का हंगामा शुरू कर दिया और आप विधायक उपराज्यपाल पर तानाशाही का आरोप लगा रहे हैं. आप विधायक ने LG पर संविधान के खिलाफ दिल्ली सरकार के कामकाज रोकने का आरोप लगाया और पोस्टर लेकर वेल में पहुंच गए.

11:36 AM

दिल्ली विधानसभा में प्रदूषण को लेकर BJP का हंगामा

दिल्ली विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. बीजेपी विधायक ऑक्सीजन मास्क लगाकर दिल्ली विधानसभा में पहुंचे हैं.

11:19 AM

भारत निर्वाचन आयोग (ECI) ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को घरेलू प्रवासी मतदाताओं के लिए रिमोट इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन प्रोटोटाइप दिखाया.

11:00 AM

दिल्ली में BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक NDMC कन्वेंशन सेंटर में शुरू हो गई है और दो दिन चलेगी. बैठक की अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा कर रहे हैं. बैठक में पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष, महासचिव, सचिव और राष्ट्रीय प्रवक्ता शामिल होंगे. इसके अलावा दूसरे राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष, भाजपा शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और अन्य पदाधिकारी शामिल होंगे.

10:56 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अग्निवीरों से बातचीत की

10:32 AM

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में मुठभेड़

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों ने घात लगाकर पुलिस पर हमला किया है, जिसके बाद पुलिस ने जवाब कार्रवाई शुरू की और नक्लसियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई है.

10:01 AM

कांग्रेस ने 23 पार्टियों को भारत जोड़ो यात्रा के लिए भेजा निमंत्रण

कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा, 'हम 19 तारीख की दोपहर में जम्मू में प्रवेश करेंगे और 20 तारीख को जम्मू में भारत जोड़ो यात्रा शुरू करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने 30 तारीख के लिए 23 पार्टियों को भारत जोड़ो में शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया है। इनमें से कितनी पार्टी आएंगी यह हमें नहीं पता. 

09:31 AM

दिल्ली के लक्ष्मी नगर की हेल्थ बिल्डिंग में लगी आग

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लक्ष्मी नगर की हेल्थ बिल्डिंग के 5वी मंजिल पर भीषण आग लगी है. जानकारी के अनुसार, सुबह 9:35 बजे आग की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां मौके पर तैनात हैं.

08:58 AM

PM मोदी के रोड शो पर कांग्रेस का निशाना

पीएम नरेंद्र मोदी भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले आज दिल्ली में रोड शो करेंगे. इस पर कांग्रेस ने निशाना साधा है और पार्टी नेता जयराम रमेश ने कहाहै कि ये भारत जोड़ो यात्रा की बौखलाहट है. जयराम रमेश ने कहा, 'भारत जोड़ो यात्रा की अपार सफलता से बौखलाए एक असुरक्षित प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय राजधानी में एक रोड शो का आयोजन करा दिया है. इस तरह के खोखले, कोरियोग्राफ किए गए कार्यक्रम उनके ढोल बजाने वालों को व्यस्त रखेंगे.'

08:33 AM

PM मोदी आज दिल्ली में करेंगे रोड शो

भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के पटेल चौक मेट्रो स्टेशन से एनडीएमसी सेंटर तक रोड शो करेंगे. पीएम मोदी का रोड शो पटेल चौक से एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर तक होगा. एक से डेढ़ किलोमीटर के रास्ते में पटेल चौक, संसद मार्ग थाना, एसबीआई बैंक संसद मार्ग, जंतर मंतर रेड लाइट, एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर पड़ेगा. रोड शो करीब 3:30PM तक शुरू हो सकता है, जिसे देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने 2 बजे 5 के बीच रूट डायवर्ट  किया है. इस दौरान दिल्ली के लुटिंस जोन इलाके के कई रास्ते प्रभावित होंगे. संसद मार्ग, रफी मार्ग, इम्तियाज खान मार्ग, जय सिंह रोड, टॉलस्टॉय रोड, जंतर मंतर रोड और बंगला साहब रोड पर ट्रैफिक प्रभावित रहेगा.

07:17 AM

जम्मू-कश्मीर में सेना को बड़ी कामयाबी

जम्मू कश्मीर के पुंछ खे सुरनकोट सेक्टर में सिंदारा गांव में सेना ने आतंकियों के ठिकानों का भंडाफोड़ किया है. सुरक्षाबलों को इस दौरान आतंकियों के इस ठिकाने से भारी मात्रा में हथियार भी मिले हैं, जिसमें 3 AK-47 राइफल, 3 AK-47 की मैगजीन, 28 गोलियां मिली हैं. फिलहाल पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि ये हथियार किस साजिश को अंजाम देने के लिए लाए गए थे.

06:25 AM

आगामी चुनावों को लेकर काफी महत्वपूर्ण है बैठक

इस साल होने वाले 9 विधानसभा चुनाव और अगले लोकसभा चुनाव से पहले होने वाली बीजेपी की इस बैठक को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है.बताया जा रहा है कि दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पीएम मोदी समेत भाजपा के लगभग 350 नेता शामिल होंगे.

06:12 AM

दिल्ली में आज से BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज (16 जनवरी) से NDMC कन्वेंशन सेंटर में शुरू हो रही है. बैठक आज शाम 4 बजे शुरू होगी और दो दिन चलेगी. बैठक की अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे. बैठक में पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष, महासचिव, सचिव और राष्ट्रीय प्रवक्ता शामिल होंगे. इसके अलावा दूसरे राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष, भाजपा शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और अन्य पदाधिकारी शामिल होंगे. सभी नेताओं को बैठक में शामिल होने से पूर्व डिजिटल तरीके से हस्ताक्षर करने होंगे. बैठक में शामिल होने वाले सभी नेताओं को एक विशेष मोमेंटो देकर उन्हें सम्मानित किया जाएगा.

Trending news