Live Breaking News: कांग्रेस ने AIUDF को UPA से बाहर किया, बीजेपी की बी टीम बताया
Advertisement

Live Breaking News: कांग्रेस ने AIUDF को UPA से बाहर किया, बीजेपी की बी टीम बताया

Live Breaking News: कांग्रेस ने AIUDF को UPA से बाहर किया, बीजेपी की बी टीम बताया
LIVE Blog
11 January 2023
15:32 PM

कांग्रेस पार्टी ने असम में अपने सहयोगी दल AIUDF को UPA से बाहर कर दिया है. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने आरोप लगाया कि AIUDF के अध्यक्ष बदरूद्दीन अजमल ने विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ सांठगांठ किया. बदरुद्दीन अजमल को भाजपा की B टीम कहा.

 

14:05 PM

पेरिस सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर हमला, कई लोग घायल; पुलिस ने हमलावर को मार गिराया

पेरिस के सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर एक शख्स ने चाकू से हमला किया है और कई लोगों को घायल कर दिया है. मामले की सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत एक्शन में आ गई और हमलावर को मार गिराया. हालांकि, अभी तक हमलावर की पहचान नहीं हो पाई है और यह भी पता नहीं चल पाया है कि उसने यह हमला क्यों किया.

13:03 PM

नया जोशीमठ बसाने पर किया जाएगा विचार

उत्तराखंड सरकार ने जोशीमठ में भू-धंसाव के बाद लोगों का प्रदर्शन जारी है. इस बीच उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सचिव मीनाक्षी सुंदरम ने बड़ा बयान दिया है और कहा है कि जमीन उपलब्ध हुई तो नया जोशीमठ बसाने पर विचार किया जाएगा. बता दें कि प्रभावित मकानों की संख्या बढ़कर 723 से अधिक हो गई है.

12:13 PM

जोशीमठ में प्रशासन और स्थानीय लोगों के बीच बैठक खत्म

जोशीमठ में स्थानीय लोगों और प्रशासन के बीच मीटिंग खत्म हो गई है. प्रभावित परिवारों को अंतरिम तौर पर 1.5 लाख का मुआवज़ा दिया जाएगा. जोशीमठ के लिए राहत पैकेज का ऐलान जल्द किया जा सकता है. लोगों को उनकी मांग के हिसाब से पुनर्वास पैकेज तैयार किया जाएगा.

11:59 AM

आशीष मिश्रा की जमानत पर सुनवाई 19 जनवरी के लिए टली

लखीमपुर खीरी मामले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की जमानत अर्जी पर सुनवाई 19 जनवरी के लिए टली. पीड़ित की ओर से वकील दुष्यन्त दवे के अस्वस्थ होने के चलते सुनवाई टली. एडिशनल सेशन जज की ओर से SC को सौंपी रिपोर्ट में बताया गया कि इस मामले में ट्रायल पूरा होने में 5 साल का वक्त लगेगा. केस में 208 गवाह, 171 दस्तावेज और 27 FSL रिपोर्ट है. पीड़ित की ओर से वकील प्रशांत भूषण ने कहा कि इस मामले में गवाहों को धमकाया जा रहा है. SC ने यूपी सरकार से पूछा है कि क्या इस घटना के तुरंत बाद 3 लोगों को पीटकर मारने के आरोपी किसान अभी तक हिरासत में हैं?

11:45 AM

PM मोदी ने ‘RRR’ टीम को दी बधाई

कैलिफोर्निया के बवर्ली हिल्स स्थित बवर्ली हिल्टन में चल रहे गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स फिल्म RRR के 'नाटू नाटू' सॉन्ग को बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग अवॉर्ड मिला. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आरआरआर की टीम को बधाई दी. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'एक बेहद खास उपलब्धि, @mmkeeravaani, प्रेम रक्षित, काल भैरव, चंद्रबोस, @Rahulsipligung. मैं एसएस राजा मौली, तारक, राम चरण, RRR Movie की पूरी टीम को बधाई देता हूं. इस प्रतिष्ठित सम्मान ने हर भारतीय को गौरन्वित किया है.'

11:33 AM

तेजी से बढ़ रही है भारतीय अर्थव्यवस्था: पीएम मोदी

मध्यप्रदेश के इंदौर में सातवें ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, 'मध्यप्रदेश में यह समिट ऐसे समय हो रही है, जब भारत की आजादी का अमृत काल शुरू हो चुका है. हम सब विकसित भारत के लिए जुटे हुए हैं और यह हर भारतीय का संकल्प है.' उन्होंने आगे कहा, 'वर्ल्ड बैंक का मानना है कि भारत के पास अन्य देशों के मुकाबले आर्थिक चुनौतियों से निपटने की क्षमता बहुत अधिक है. ओईसीडी ने कहा है कि जी20- ग्रुप में इस साल भारत सबसे तेज बढ़ती अर्थव्यवस्था होगी.'

11:16 AM

नरोत्तम मिश्रा का राहुल गांधी पर हमला

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है और कहा है कि राहुल बाबा के दिमाग में अखंड ठंड बैठ गई है. लगता है उन्होंने महाभारत का कोई इटालियन संस्करण पढ़ लिया है.

10:59 AM

PM मोदी थोड़ी देर में करेंगे ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थोड़ी देर में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इंदौर में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का शुभारंभ करेंगे. 11 और 12 जनवरी को होने वाले इस समिट में 84 देशों के 447 अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधि शामिल होंगे. इसके अलावा, इसमें सभी जी-20 के प्रतिनिधि, 5 हजार से ज्यादा उद्योगपति और प्रतिनिधि भी शामिल होंगे.

09:35 AM

कुपवाड़ा में सेना के 3 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में बड़ा हादसा हुआ है और माछिल इलाके में हिमस्खलन के बाद गहरी खाई में गिरने से सेना के 3 जवान शहीद हो गए हैं.

09:14 AM

जम्मू-कश्मीर: सेना के 3 जवान गहरी खाई में गिरे

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में बड़ा हादसा हुआ है और माछिल इलाके में सेना के 3 जवान गहरी खाई में गिर गए हैं. जवानों की तलाश की जा रही है और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

08:43 AM

MHA ने बढ़ाई चिराग पासवान की सिक्योरिटी

केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) ने बिहार के जमुई से सांसद चिराग पासवान की सुरक्षा बढ़ा दी है. आईबी रिपोर्ट के आधार पर चिराग को जेड कैटगरी की सुरक्षा दी गई है.

08:16 AM

गुरुग्राम में बॉउंसर्स की दादागिरी

गुरुग्राम में बॉउंसर्स की दादागिरी का मामला सामने आया है, जहां सेक्टर 29 के स्टाइकर बार में महिला और उसके मंगेतर के साथ मारपीट की गई. बताया जा रहा है कि दिल्ली से आई महिला और उसके मंगेतर के साथ बाउंसर  और लेडी बाउंसर ने बेहरमी से मारपीट की. इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच में जुट गई है.

07:43 AM

SC पहुंचा बिहार की जातीय जनगणना का मामला

बिहार में जातीय जनगणना के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है और 6 जून के नोटिफिकेशन को रद्द करने की मांग की गई है. याचिका में कहा गया राज्य सरकार को जनगणना का अधिकार नहीं है.

07:28 AM

गोल्डन ग्लोब 2023 में 'नाटू-नाटू' गाने को बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग अवॉर्ड

गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स फिल्म RRR के 'नाटू नाटू' सॉन्ग को बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग अवॉर्ड मिला है. बता दें कि गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स का 80वां संस्करण कैलिफोर्निया के बवर्ली हिल्स स्थित बवर्ली हिल्टन में हो रहा है.

07:21 AM

राहुल गांधी के बयान पर RSS का पलटवार

राहुल गांधी के कौरवों वाले बयान पर RSS नेता इंद्रेश कुमार का पलटवार किया है और कहा है कि RSS के खिलाफ अभद्र भाषा बोलना बंद करें. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को अभद्र भाषा शोभा नहीं देती. कांग्रेस नफरत फैला रही.

06:59 AM

राहुल गांधी के बयान पर RSS का पलटवार

राहुल गांधी के कौरवों वाले बयान पर RSS नेता इंद्रेश कुमार का पलटवार किया है और कहा है कि RSS के खिलाफ अभद्र भाषा बोलना बंद करें. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को अभद्र भाषा शोभा नहीं देती. कांग्रेस नफरत फैला रही.

06:31 AM

अलीगढ़ में भी घरों में आई दरारें

जोशीमठ के बाद अब उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में भी घरों में दरारें सामने आई हैं. स्थानीय लोगों के मुताबिक इलाके में सीवेज के काम में लापरवाही की वजह से दरारें आई हैं. लोगों ने इस काम के लिए नगर निगम पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं.

06:07 AM

जोशीमठ में SDRF की टीम का विरोध 

जोशीमठ में होटल पर कार्रवाई करने पहुंची प्रशासन की टीम का लोग लगातार विरोध कर रहे हैं. आज मीटिंग के बाद आगे की कार्रवाई तय होगी. लोग तोड़फोड़ से पहले मुआवजे की मांग कर रहे हैं. डीएम ने कहा कि सुबह 9.30 बजे मीटिंग होगी और इसके बाद कार्यवाही तय होगी.

Trending news