अपने वजन के बराबर हिरण को लेकर पेड़ पर चढ़ गया तेंदुआ, गाइड ने कही ये बड़ी बात
Advertisement

अपने वजन के बराबर हिरण को लेकर पेड़ पर चढ़ गया तेंदुआ, गाइड ने कही ये बड़ी बात

जंगल में शिकार करते जानवरों को देखना वैसे तो आम बात है लेकिन जब कोई टूरिस्ट जंगल में घूम रहा हो तो शिकार का रोमांच कुछ और ही होता है. 

हिरण का शिकार करता हुआ तेंदुआ.

भरत कुमार/अलवर: राजस्थान के अलवर जिले में एक अनोखा दृश्य देखने को मिला. सरिस्का बाघ अभयारण्य में एक तेंदुए ने हिरण का शिकार किया उसे लेकर पेड़ पर चढ़ गया. पेड़ पर शिकार को टांगकर तेंदुए ने फिर से हिरण का शिकार कर उसे खाना शुरू किया. ये नजारा वहां से गुजर रहे एक टूरिस्ट ने कैमरे में कैद कर लिया. 

  1. तेंदुए ने पर्यटकों के सामने ही किया शिकार
  2. हिरण को लेकर पेड़ पर चढ़ गया था तेंदुआ 
  3. पर्यटकों ने कैमरे में कैद किया दुर्लभ शिकार 

पर्यटकों ने ऐसा नजारा पहली बार देखा 

यह नजारा सरिस्का बाघ अभयारण्य में घूमने आने वाले पर्यटक ने अपने मोबाइल के कैमरे में कैद कर लिया क्योंकि घूमने आने वाले पर्यटक ने भी इस तरह का मामला पहली बार देखा जहां तेंदुआ एक हिरण का शिकार पेड़ पर करता हुआ नजर आया. 

तेंदुए ने किया था हिरण का शिकार 

सरिस्का गाइड श्यामसुंदर ने बताया कि इस तरह का नजारा बहुत कम देखने को मिलता है जहां तेंदुए को शिकार करते हुए देखकर टूरिस्ट की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. 

यह भी पढ़ें:  16 साल के दो स्टूडेंट को मैथ्स टीचर इस काम के लिए ले गई होटल, एक साल की हुई जेल

हिरण को मुंह में दबाकर पेड़ पर चढ़ गया था तेंदुआ 

सरिस्का बाघ अभयारण्य में काफी संख्या में तेंदुए मौजूद हैं. इसके अलावा घूमने आने वाले पर्यटकों को तेंदुए की साइटिंग भी आम देखने को मिलती है. जिस तरह एक तेंदुए ने हिरण का शिकार किया और उसको मुंह में भर कर ऊपर पेड़ पर ले गया और पेड़ पर बैठकर उसको खाता हुआ नजर आया, इस तरह का नजारा देखकर पर्यटकों को काफी खुशी हुई. ये हिरण, तेंदुए के वजन के बराबर था. 

LIVE TV

Trending news